Hindi Funny Jokes, Latest Hindi Jokes

Hindi Funny Jokes, Latest Hindi Jokes collection, Majedar Funny Hindi Jokes, New Majedar Funny Hindi Jokes, New collection of hindi funny jokes, gf bf funny Hindi jokes, share chat funny Hindi jokes, 100 funny Hindi jokes, pati patni funny Hindi jokes, funny questions and answers in Hindi jokes, funny non-veg Hindi jokes, funny questions Hindi jokes














Hindi Paheliyan

Answer

Answer

Answer




मुल्ला नसरुद्दीन पर अदालत में मुकदमा था कि उसने गाँव के सबसे सीधे-सादे आदमी को लूट लिया। मजिस्ट्रेट ने कहा कि नसरुद्दीन थोड़ी तो शर्म खाते। तुम्हें गाँव में कोई और लूटने को न मिला। यह सीधा-सादा आदमी, यह जो गाँव का सबसे सीधा-सादा आदमी है, यह एक नमूना है सतयुग का, इसको तुमने लूटा?

नसरुद्दीन ने कहा - मालिक, आप भी क्या बात करते हैं। इसको मैं न लूटूँ, तो किसको लूटूँ? यह भी भर लुट सकता है इस गाँव में, बाकी तो सब पहुँचे हुए लोग हैं। मेरी भी मजबूरी समझो। मैं और किसको लूटूँ? और तो मुझे ही लूट लेंगे। यह एक ही बचा मेरे लिए तो। यह तो मेरे धन्यभाग कि एक सतयुगी भी है, नहीं तो मेरा तो किसी पर उपाय ही न चलेगा।




बनिया और जाट काम से दूसरे गाँव जा रहे थे। 

जाट को बनिये के 2000 रुपए चुकाने थे, पर वह टालमटोल करता रहता था। सुनसान रास्ता आया तो सामने से कुछ लुटेरे आते दिखाई पड़े। लुटेरों ने दूर से ही कड़क कर उन्हें ललकारा। 

जाट ने जल्दी से अपनी धोती की फेंट में से नोटों की गड्‍डी निकालकर बनिये को थमाते हुए कहा - लाला जी, ये 1800 रुपए सँभाल लो। अब 200 ही रह गए।




लल्लू एक लड़की के प्रेम में था। सभी प्रेमी अपने प्रेम की प्रशंसा करते हैं। उस लड़की से कह रहा था कि सुबह उठते ही तेरा नाम लेता हूँ।' तो उस लड़की ने कहा, 'यही तो तुम्हारा छोटा भाई कहता है।' 

लल्लू बोला - लेकिन एक बात ख्याल रखना, मैं उससे पहले सोकर उठता हूँ।




संता: सुहागरात के बाद सबसे मुश्किल काम क्या है?

बंता: लड़की से बात करना.

संता: नहीं.

बंता: किस करना.

संता: नहीं.

बंता: गले लगाना.

संता: नहीं.

बंता: फिर प्यार करना.

संता: ना यार.

बंता: तो फिर क्या मेरे बाप?

संता: अगले दिन, सुबह घर वालों से नज़रें मिलाना..




एक छोटा बच्चा लगातार चॉकलेट खा रहा था.

एक व्यक्ति ने कहा:  बेटे इतनी चॉकलेट खाना अच्छी बात नहीं होती.

बच्चे ने मुस्कुराते हुए कहा: अंकल क्या आप जानते हैं, मेरे दादाजी जब गुजरे, उनकी उम्र 105 साल थी.

व्यक्ति: क्या वे भी ऐसे ही चॉकलेट खाते थे?

बच्चे ने तपाक से कहा: नहीं, वह अपने काम से काम रखते थे.




आमतौर पर विद्यार्थिओं को फेल होने या कम नम्बर आने के लिए दोषी ठहराया जाता है पर हम विद्यार्थी अगर फेल होते हैं तो इसमें हमारा कोई दोष नहीं अगर कोई विद्यार्थी फेल होता है तो साल में सिर्फ 365 दिन होते हैं जिसमें 52 रविवार होते हैं (वो आराम करने और टी.वी देखने के लिए) बचे 313 दिन 60 गर्मियों कि छुट्टियाँ तब इतनी गर्मी होती है कि पढ़ाई करना मुश्किल 8 घंटे रोज का सोना कुल मिलाकर साल में 122 दिन, अब बचे 131 दिन 1 घंटा रोज बात करने के लिए (क्योंकि आदमी सामाजिक प्राणी है) जिसका मतलब हुआ साल में 15 दिन अब बचे 116 दिन, 2 घंटे हर दिन के खाने और दूसरे आवश्यक कामों के लिए जिसका मतलब 30 दिन, अब बचे 86 दिन 1 घंटा रोज का खेलने के लिए मतलब 15 दिन साल में अब बचे साल के 71 दिन पूरे साल परीक्षाएं चलती हैं 21 दिन अब रह गए 50 दिन सर्दी कि छुटियाँ मॉनसून कि छुट्टियाँ, राष्ट्रीय पर्वों कि छुट्टियाँ पिकनिक और दूसरी छुट्टियाँ मिलाकर लगभग 40 अब बचे 10 दिन 6 दिन बीमारी के लिए अब रहे 4 दिन साल में तीन दिन फिल्मों के लिए अब बचा 1 दिन वार्षिक परीक्षों के लिए सिर्फ एक दिन! तो हमारे अध्यापक हमें बताएँ, कि परीक्षा कि तैयारी हम कब करें ताकि हम परीक्षाओं में अच्छा कर सके!




एक बच्चे ने टी.वी पर जीसस क्राईस्ट का नाम सुना, उसने जीसस की अच्छाई और महानता के बारे में भी सुना, वो उससे बहुत प्रभावित हुआ और जीसस के बारे में जानने के लिए उत्सुक हो गया, वो भागता हुआ पहले अपनी माँ से पूछने लगा, कि जीसस कौन थे? 

तो माँ ने कहा की वो अभी व्यस्त है, फिर वो अपने पापा के पास गया और पापा भी व्यस्त थे, फिर वो अपने भाई के पास गया और उससे पूछा, उसने उसे लात मार कर बाहर कर दिया और कहा, क्या मूर्खों वाला प्रश्न पूछ रहा है, बहुत उत्सुकता के साथ वो घर से बाहर गया, उसे एक भिखारी सा आदमी दिखा!

उसने उससे पूछा, जीसस क्राईस्ट कौन है? उस भिखारी ने कहा मैं हूँ! 

बच्चे को उसकी बात पर विशवास नहीं हुआ उसने पूछा इसका क्या सबूत है? तब वो भिखारी उस बच्चे को गली में एक बार के पास ले गया, अभी वो बार के सामने से गुजर ही रहे थे की बार वाले ने एक आवाज देकर कहा, अरे जीसस क्राईस्ट तुम फिर यहाँ आ गए!




एक बाप अपने बेटे कि शरारतों से बहुत परेशान था, उसका बेटा हमेशा कम्प्यूटर पर गेम्ज खेलता रहता था!

एक दिन पढ़ाई व होमवर्क करने के लिए उसे प्रेरित करते हुए उसके बाप ने कहा जब अब्राहम लिंकन तुम्हारी उम्र के थे तो वो लकड़ियों की आग जला कर उसके सामने पढ़ाई किया करते थे!

बच्चे ने जवाब दिया, पर जब लिंकन आपकी उम्र के थे तो यूनाईटेड स्टेटस के राष्ट्रपति थे!




एक टीचर अपनी क्लास के बच्चों को कहती है की वो अमेरिकन है, वो अपनी क्लास के बच्चों से कहती है की यदि वो भी अमेरिकन है तो हाथ उठायें, वो नहीं जानते थे की ऐसा क्यों कह रही है पर अपनी टीचर की तरह लगने के लिए, उन्होंने अपने हाथ आग की लपटों की तरह हवा में उठा दिए!

पर वहां एक लड़की अपवाद की तरह बैठी थी!

उसका नाम गीता था और वो भीड़ के साथ नहीं भागी!

टीचर ने उसको पूछा, वो सबसे अलग क्यों रहना चाहती है गीता ने कहा, क्योंकि वो अमेरिकन नहीं है!

तब टीचर ने पूछा तो तुम क्या हो?

उसने गर्व से कहा, मैं भारतीय हूँ, और इस पर मुझे गर्व है!

टीचर को अब गुस्सा आ गया उसका चेहरा गुस्से से लाल हो गया उसने पूछा, तुम भारतीय क्यों हो?

गीता ने कहा क्योंकि मेरे मम्मी पापा भारतीय हैं, इसलिए मैं भी भारतीय हूँ!

अब टीचर का गुस्सा और बढ़ गया!

ये कोई कारण नहीं है उसने चिल्लाते हुए कहा, अगर तुम्हारी मम्मी और पापा "ईडीयट" है तो तुम क्या हो?

थोड़ी देर रुकने के बाद हल्की सी मुस्कान के साथ!

गीता ने कहा फिर मैं अमेरिकन हूँ!




एक प्रेस रिपोर्टर को समाचार बड़े विस्तार के साथ लिखकर भेजने की आदत थी। उसके संपादक ने उसे कहा कि वह समाचार कम से कम शब्दों में लिखकर भेजा करे। अगली बार प्रेस रिपोर्टर ने निम्न समाचार भेजा।

स्थानीय तेल कंपनी के एक कर्मचारी ने माचिस जलाकर यह देखने के लिए पेट्रोल है या नहीं, पेट्रोल की टंकी में झाँका। पेट्रोल था। आयु पच्चीस वर्ष।




एक लड़का एक नाई की दुकान में गया और, नाई ने अपने ग्राहक से फुसफुसाते हुए कहा ये दुनिया का सबसे मूर्ख बच्चा है तुम देखो मैं अभी कैसे साबित करता हूँ!

नाई ने अपने एक हाथ में 10 रूपए का नोट रखा और दूसरे में 2 रूपए का सिक्का, तब उस लड़के को अपने पास बुलाया और कहा बेटा तुम्हें कौन सा चाहिए?

बच्चे ने 2 रूपए का सिक्का उठाया और बाहर चला गया!

नाई ने कहा मैंने तुमसे क्या कहा था ये लड़का कुछ भी नहीं जानता, बाद में जब वो ग्राहक बाल कटवा कर बाहर निकला तो उसे वही बच्चा दिखा जो आइसक्रीम की दुकान के पास खड़ा आइसक्रीम खा रहा था!

अरे बेटा क्या मैं तुमसे एक बात पूछूँ? तुमने 10 रूपए लेने के बजाय 2 रूपए का सिक्का क्यों लिया?

बच्चे ने अपनी आइसक्रीम चाटते हुए जवाब दिया, अंकल जिस दिन मैंने 10 रूपए का नोट ले लिया उस दिन खेल खत्म!




एक तीन साल का बच्चा हॉस्पिटल के बाहर बैठा अपनी माँ का इन्तजार कर रहा था जो अंदर डाक्टर के पास गयी थी, तभी एक गर्भवती महिला वहां आयी!

बच्चे ने बड़ी उत्सुकता से उस महिला को पूछा, आपका पेट इतना बड़ा क्यों है? उसने कहा मेरे पेट में बच्चा है!

उसने हैरानी से कहा क्या आपके पेट में बच्चा है?

उसने कहा हाँ बिलकुल!

तब छोटे से बच्चे ने बड़ी उलझन के साथ कहा, क्या यह असली बच्चा है?

उसने कहा, हाँ बिलकुल, ये असली बच्चा है!

फिर उसने हैरानी और चौंकते हुए उसकी तरफ देखते हुए कहा, फिर तुमने इसे क्यों खाया?




एक छोटी सी लड़की ने अपनी माँ से पूछा, माँ मानव जाति कब और कहाँ से आयी?

माँ ने जवाब दिया भगवान ने "एडम और ईव" को बनाया उनके बच्चों से सारी मानव जाति विकसित हुई!

दो दिन बाद लड़की ने वही प्रश्न अपने पापा से पूछा!

पापा ने जवाब दिया: कई वर्ष पहले बंदरों की एक प्रजाति से मानव जाति विकसित हुई!

उलझन में पड़ी लड़की फिर से अपनी माँ के पास आयी और कहने लगी, माँ ये कैसे हो सकता है की मानव प्रजाति के बारे में आपने कहा की वो भगवान ने बनाई है और पापा कहते हैं ये बंदरों की एक प्रजाति से विकसित हुई है! 

माँ ने उत्तर दिया बेटा ये बड़ी सीधी बात है मैंने तुम्हें अपने परिवार की प्रजाति बताई और तुम्हारे पापा ने अपने परिवार की!




अध्यापक: पप्पू तुम बहुत ज्यादा बोलते हो!

पप्पू: ये हमारी खानदानी परम्परा है!

अध्यापक: क्या मतलब है तुम्हारा?

पप्पू: सर, मेरे दादा जी एक फेरीवाले थे, और मेरे पिताजी एक अध्यापक!

अध्यापक: और अपनी माँ के बारे में बताओ?

पप्पू: सर वो एक औरत हैं....!




एक छोटी सी लड़की अपने दादा से बातें कर रही थी उसने अपने दादा को पूछा दादा जी क्या आपको भगवान ने बनाया है?

हाँ बेटा, मुझे भगवान ने बनाया है दादा ने उत्तर दिया!

थोड़ी देर बाद लड़की ने फिर पूछा दादाजी क्या मुझे भी भगवान ने बनाया है?

हाँ, तुम्हें भी दादा ने उत्तर दिया!

कुछ देर बाद वो लड़की अपने दादा को बड़ी गौर से देखने लगी, और अपनी परछाई को भी आईने में देखने लगी उसका दादा हैरानी से उसको देख रहा था, और सोचने लगा इसके मन में क्या चला होगा,आखिर वो लड़की बोल पड़ी!

दादा जी, आप जानते है भगवान ने अब जाकर एक बेहतर काम किया है!

Previous Post Next Post