टीचर ने स्टूडेंट से कहा : जो दुसरे को अपनी बात Teacher Student Funny Hindi Jokes 01

1.




टीचर ने स्टूडेंट से कहा : जो दुसरे को अपनी बात
न समझा सके वोह गधा होता है .....
स्टूडेंट : सर ,
क्या मतलब मैं समझा नहीं ....?



2.




अध्यापक ( छात्रों से ) - अगर न्यूटन पेड़ के नीचे नहीं बैठते और
उनके सिर के ऊपर सेब नहीं गिरता
तो गुरुत्वाकर्षण का सिद्धांत हमें कैसे पता चलता
्छात्र - सर ! बिलकुल सही कहा आपने ,
अगर न्यूटन हमारी तरह
क्लास में बैठकर इसी तरह किताब पढ़ रहे होते
तो वो भी कोई आविष्कार नहीं कर पाते



3.




बबली क्लास मैं गधा ले आयी
मिस मिस्बा : इसे क्यू लायी हो ?
बबली : मिस आप ही तू कहती हैं
के मैं बड़े बड़े गधो को इंसान बना देती हुँ



4.




अध्यापक -बताओ कुतुबमीनार कहां है?
छात्र -जी , नहीं मालूम
अध्यापक -बेंच पर खडे हो जाओ
छात्र- ( खडे होकर ) -सर ,
कुतुबमीनार अभी नहीं दिखाई दे रही



5.




टीचर (चिंटू से)- मान लो तुम्हारा दोस्त
और तुम्हारी गर्लफ्रेंड एक नाव में जा रहे है और डूबने लगते हैं,
तो बताओ तुम किसे बचाओगे?
चिंटू- किसी को भी नहीं,
मरने दो दोनों को...
टीचर- क्या...?
चिंटू- साले! दोनों एक साथ एक नाव में घूमने गए कैसे?



6.




अध्यापक -तुम बडे मुर्ख हो बालक ,
मै तुम्हारी उम्र मे अच्छी तरह किताब पढ लेता था
छात्र - श्रीमान आपको अच्छा मास्टर मिल गया होगा?



7.




मैडम:"बच्चों बताओ, एक साल में कितने
महीने होते है?"
पप्पू:"मेम, 12"
मैडम:"वाह, तुम कैसे जानते हो?"
पप्पू:"12 महीने में 12 तरीके से तुझको प्यार
जताऊंगा रे, धिनका चिका-
धिनका चिका"



8.




हिंदी का पीरियड था..
मास्टर ने पूछा:
कविता और निबंध मैं क्या अंतर है
स्टूडेंट:
प्रेमिका के मुंह से निकला एक शब्द भी कविता होता है
और
पत्नी का एक ही शब्द निबंध के समान होता है
मास्टर के आंख मैं आंसू आ गए,
गला भर आया..
उन्होने उस लड़के को क्लास का मानीटर बनाया ।



9.




टीचर ने क्लास में बच्चों से सवाल किया, तुम सबसे ज्यादा किससे नफरत करते हो..?
एक बच्चे ने जवाब दिया, राजा राममोहन राय..
टीचर ने हैरानी से फिर पूछा, लेकिन क्यों..?
बच्चे ने तपाक से कहा, उन्होंने बाल विवाह बंद करवा दिया था..



10.




टीचर- अच्छा बच्चों बताओ फल कौन-कौन से होते हैं..
बच्चा- बनाना, एप्पल, मैंगो वगैरह
टीचर- और बताओ..
बच्चा- बस और सब बढि़या..
ऊपर वाले की कृपा है..
आप बताओ क्या हाल चाल है..



11.




टीचर - छोटी मधुमक्खी तुम्हे क्या देती है?
बच्चे - शहद!
टीचर - पतली बकरी?
बच्चे - दूध!
टीचर - और मोटी भैंस?
बच्चे - होमवर्क!
दे...थप्पड़ पे थप्पड़....



12.




शिक्षक महोदय महान वैज्ञानिक न्यूटन के बारे में बता रहे थे - न्यूटन बगीचे में बैठा हुआ था कि तभी एक सेब उसके सिर पर आकर गिरा। तब उसने गुरुत्वाकर्षण के नियम की खोज की।
एक छात्र बोला- बात बिलकुल साफ है सर!
अगर न्यूटन बगीचे न बैठकर कक्षा में बैठा होता, जैसे कि हम लोग बैठे हुए हैं, तो किसी चीज की भी खोज न कर पाता।



13.




शिक्षक (छात्र से)- इस वाक्य में खाली स्थान भरो-
900 चूहे खाकर बिल्ली....चली।
छात्र- 900 चूहे खाकर बिल्ली धीरे-धीरे चली।
शिक्षक- नालायक मजाक करता है? निकल जा मेरी क्लास से।
छात्र- सर, ये तो मैंने आपका दिल रखने के लिए कह दिया, वरना 900 चूहे खाकर बिल्ली तो क्या उसका बाप भी नहीं चल सकता!



14.




टीचर ने रामु से : रामु कल स्कूल क्यों नहीं आये
रामु : सर कल गिर गया था और लग गयी थी
टीचर : कहाँ गिर गए थे और कहा लग गयी
रामु : खाट पे गिरा और आंँख लग गयी



15.




टीचर:- कल स्कूल क्यू नही आये .?
लड़का:- जी कल तो त्यौहार था ना
टीचर:- कौनसा त्यौहार.?
लड़का:- मैडम IPL, ये है इंडिया का त्यौहार



16.




टीचर (छात्र से)- एक ऐसे पारिस्थितिक तंत्र की रचना बताओ,
जो हमारे जीवन में चलता रहता है?
छात्र- ऐसी तो कोई रचना नहीं है....
टीचर- अच्छी तरह सोचो और फिर बताओ।
तभी (चम्पू तपाक से बोला)- मैडम जी,
व्यक्ति डरते हैं महिलाओं से, महिलाएं डरती हैं कॉकरोच से,
कॉकरोच डरते हैं चूहे से, चूहे डरते हैं बिल्ली से,
बिल्ली डरती है कुत्ते से, कुत्ते डरते हैं आदमी से।



17.




शिक्षक ने क्लास में लडके की कॉपी जांचते हुए
उससे कहा- मुझे आश्चर्य होता है
कि तुम अकेले इतनी सारी गल्तियां करते हों ?
लडके ने खडे होकर कहा - यह सब गल्तियां
मैंने अकेले नहीं की हैं ,
मेरे पिता जी ने भी इसमें मुझे मदद दी है



18.




"Teacher अगर तुम्हारा बेस्ट फ्रेंड और
तुम्हारी गर्लफ्रेंड दोनों डूब रहे
हो तो तुम किसको बचाओगे …??
Student :डूब जाने दो सालों को …
आखिर दोनों एक साथ कर
क्या रहे थे …
POINT TO BE NOTED!!



19.




छात्र से टीचर ने पूछा बताओ एक साल में कितनी रात्रि होती हे..
छात्र– 10 रात्रि
टीचर — 10 कैसे
छात्र- 9 नवरात्री ओर 1 शिवरात्रि.
टीचर अभी तक कोमा में हे।



20.




शिक्षक -बताओ हवाई जहाज४००मील प्रति घंटा,रेलगाडी,४०मील , बसम५०मील प्रति घंटा की रफ्तार से चल रहे है तो बताओं मेरी उम्र कितनी है?
छात्र-उठकर इधर-उधर देखा !
शिक्षक -शाबाश , शिक्षक ने उत्साहित होकर कहा
छात्र -श्रीमान आपकी उम्र ४२ वर्ष है
शिक्षक -बिलकुल ठीक ! लेकिन तुमने कैसे पता लगाया
छात्र -श्रीमान मेरा भाई२१वर्ष का है जिसे सब लोग आधा पागल कहते है, श्रीमान मेने भैया को देखकर लगाया



21.




टीचर:
जिसको सुनाई नहीँ देता उसको क्या कहेँगे ?
शिष्य:
कुछ भी कह दो साले को!
कौनसा सुनाई देता है!!



22.




अध्यापक-भाईचारा*
शब्द का प्रयोग करके कोई वाक्य बनाओ
चिंटू-
मैंने दूध वाले से पूछा-दूध इतना महंगा क्यो?
वह बोला भाई चारा महंगा हो गया है



23.




आठ-दस साल के एक लड़का-लड़की आपस में बातचीत कर रहे थे।
लड़का- अच्छा बताओ, बड़ी होकर क्या करोगी?
लड़की- शादी और क्या?
लड़का- ये गलत बात है अभी से किसी का बुरा नहीं सोचते!!!



24.




अध्यापक- पप्पू तुम बहुत ज्यादा बोलते हो।
पप्पू- ये हमारी खानदानी परंपरा है।
अध्यापक-क्या मतलब है तुम्हारा?
पप्पू-सर, मेरे दादा जी एक फेरीवाले थे और मेरे पिताजी एक अध्यापक।
अध्यापक-और अपनी मां के बारे में बताओ?
मतलब क्या है ? सर वो एक औरत हैं!!!!



25.




टीचर - बस के ड्राइवर और कंडक्टर में क्या फर्क होता है?
स्टूडेंट - कंडक्टर अगर सो जाए तो किसी का टिकट नहीं कटेगा और ड्राइवर अगर सो जाए तो सबका टिकट कट जायेगा !!!



26.




एक बार गणित के शिक्षक ने पप्पू को बुलाया और अपनी कापी चेक कराने के लिए कहा।
पप्पू- मास्टरजी मैंने तो होमवर्क किया ही नहीं।
मास्टर- तुम्हारा तो पढने में मन ही नहीं लगता, अब बताओ की होमवर्क ना करने का तुम्हारे पास क्या बहाना है?
पप्पू- जी मास्टर जी वो कल आपने जो गुणा-भाग समझाया था ना वो मुझे समझ नहीं आया।
मास्टर- नालायक तुम्हें वह सामान्य सा गुणा-भाग समझ नहीं आया, मैं जब तुम्हारी उम्र का था तो 15-15 अंकों वाला गुणा-भाग चुटकियों में कर देता था।
पप्पू- कर देते होंगे मास्टर जी, क्योंकि आपको पक्का कोई अच्छा टीचर पढ़ाता होगे।



27.




टीचर स्टूडेंट से "सोनू शराब नहीं पीता है
"इसमें सोनू क्या है?
स्टूडेंट -इसमें सोनू "माता रानी" का भक्त है
और उसने नवरात्रा का व्रत रखा हुआ है...



28.




अध्यापक - चिंटू तुम कल स्कूल क्यों नहीं आए ?
चिंटू - सर ,
कल मैं सपने में अमरीका चला गया था
अध्यापक - ठीक है !
पिन्टू तुम क्यों नहीं आए ?
पिन्टू - सर ,
मैं चिंटू को एयरपोर्ट छोडने गया था



29.




अध्यापक - तुम कैसे सिद्ध करोगे कि साग-पात
खाने वाले की निगाहें तेज होती है
छात्र - सर , आज तक किसी ने बकरे या
घोडे को चश्मा लगाते देखा है क्या ?



30.




"अध्यापक- बाबर भारत मे कब आया?
बंटी- पता नही सर।
अध्यापक- बोर्ड पर नही देख सकते, नाम के साथ ही लिखा है।
बंटी- मैने सोचा, शायद वह उसका फ़ोन नम्बर है।



Previous Post Next Post