प्यार करूँ तो घर चमका दूँ वार करूँ तो ले लूँ जान जंगल में मंगल कर दूँ कभी कर दूँ मैं शहर वीरान - Hindi Paheli With Answer

पहेली: प्यार करूँ तो घर चमका दूँ वार करूँ तो ले लूँ जान जंगल में मंगल कर दूँ कभी कर दूँ मैं शहर वीरान

उत्तर: बिजली


प्यार करूँ तो घर चमका दूँ वार करूँ तो ले लूँ जान जंगल में मंगल कर दूँ कभी कर दूँ मैं शहर वीरान - Hindi Paheli With Answer


Read More Hindi Paheli With Answer


पहेली: सभी जानते मुझे पीना है खराब , फिर भी मेरे पीछे पड़े कई जनाब , धन शरीर का करती नाश , कोई बता दे मेरा नाम ?

उत्तर-  Click Here



पहेली: जन्म मे रहे पतली हरी डाल , हाथ रंगने के आती काम , हाथ मे पहले हरी लगती , सुख कर होती लाल , तो बताओ मेरा नाम ?

उत्तरClick Here



पहेली: धूप लगे पैदा हो जाये छाँह लगे मर जाये करे परिश्रम तो भी उपजे हवा लगे मर जाये ?

उत्तरClick Here



पहेली: गर्मी में जिससे घबराते जाड़े में हम उसको खाते उससे है हर चीज चमकती दुनिया भी है खूब दमकती

उत्तरClick Here



पहेली: जो जाकर न वापस आये जाता भी वह नजर न आये सारे जग में उसकी चर्चा वह तो अति बलवान कहाये

उत्तरClick Here



पहेली: कपड़े उतरवाएँ पंखा चलवाए कहती ठंडा पीने को अभी-अभी तो नहा के आया फिर से कहती नहाने को

उत्तरClick Here



पहेली: प्यार करूँ तो घर चमका दूँ वार करूँ तो ले लूँ जान जंगल में मंगल कर दूँ कभी कर दूँ मैं शहर वीरान

उत्तरClick Here



पहेली: अगर नाक पे चढ़ जाऊ कान पकड़ कर तुम्हे पढ़ाउ बताओ क्या ?

उत्तरClick Here


Read More-

Top 100 Best Hindi Paheli With Answer

50 Chatpati Hindi Paheli

20 Dimagi Hindi Paheli With Answer


पहेली: लोहा खींचू ऐसी ताकत है, पर रबड़ मुझे हराता है, खोई सूई मैं पा लेता हूँ, मेरा खेल निराला है।

उत्तरClick Here



पहेली: ऊपर से नीचे बहता हूँ, हर बर्तन को अपनाता हूँ, देखो मुझको गिरा न देना वरना कठिन हो जाएगा भरना।

उत्तरClick Here



पहेली: मुझमें भार सदा ही रहता, जगह घेरना मुझको आता, हर वस्तु से गहरा रिश्ता, हर जगह मैं पाया जाता

उत्तरClick Here



पहेली: गर्मी में तुम मुझको खाते, मुझको पीना हरदम चाहते, मुझसे प्यार बहुत करते हो, पर भाप बनूँ तो डरते भी हो।

उत्तरClick Here



पहेली: तुम न बुलाओ मैं आ जाऊँगी, न भाड़ा न किराया दूँगी, घर के हर कमरे में रहूँगी, पकड़ न मुझको तुम पाओगे, मेरे बिन तुम न रह पाओगे, बताओ मैं कौन हूँ?

उत्तरClick Here



पहेली: दुनिया भर की करता सैर, धरती पर ना रखता पैर , दिन मे सोता रात मे जगता , रात अँधेरी मेरे बगैर, अब बताओ मेरा नाम ?

उत्तरClick Here



पहेली: ऐसा एक अजब खजाना, जिसका मालिक बड़ा स्याना, दोनों हाथों से लुटाता, फिर भी दौलत बढती जाये !! बताओ क्या ?

उत्तरClick Here



पहेली: हरी डंडी लाल कमान तोबा तोबा करे इन्सान बताओ क्या?

उत्तरClick Here



पहेली: दो सुन्दर लड़के दोनों एक रंग के एक बिछड़ जाए तो दुसरा काम ना आये

उत्तरClick Here



पहेली: एक थाल मोतियों से भरा सबके सर पर उलटा धरा चारों ओर फिरे वो थाल मोती उससे एक ना गिरे ?

उत्तरClick Here



पहेली: ऐसी कौन सी चीज़ है जिसे आगे से तो बनाया हैं भगवान ने और पीछे से इंसान ने

उत्तरClick Here


Previous Post Next Post