Hindi Motivational Quotes

Hindi Quotes


1

Success की सबसे खास बात है की, वो मेहनत करने वालों पर फ़िदा हो जाती है।”


2

“दूसरों के चेहरे हम याद रखें हमारी ऐसी फितरत नहीं लोग हमारा चेहरा देख के अपनी फितरत बदल ले ऐसी हमारी फितरत है।”


3

“जिसने भी खुद को खर्च किया है, दुनिया ने उसी को Google पर Search किया है।”


4

“या तो आप अपनी Journey में लग जाओ ,नहीं तो लोग आपको अपने Journey में शामिल कर लेंगे।”


5

मंज़िल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में जान होती है, पंख से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है।”


6

“हौसले बुलंद कर रास्तों पर चल दे.. तुझे तेरा मुकाम मिल जाएगा, बढ़कर अकेला तू पहल कर देखकर तुझको.. काफिला खुद बन जाएगा।”


7

“सफ़र में मुश्किलें आए ,तो हिम्मत और बढ़ती है.. अगर कोई रास्ता रोके, तो जुर्रत और बढ़ती है.. अगर बिकने पर आ जाओ, तो घट जाता है दम अक्सर.. ना बिकने का इरादा हो तो, कीमत और बढ़ती है।”


8

“चेहरे तो समय के साथ सब बदल लेते है, लेकिन हालतों को बदलने वाला ही, हालातों की बात करता है।”


9

“शायद ये चेहरा मेरा नहीं है लेकिन कुछ चेहरे देखकर मुझे मेरा चेहरा बदलने का मन करता है।”


10

“जो किसी के Fan है उनका कभी कोई Fan नहीं बनता।”


11

“बिना दूरी तय किये हुए कही दूर आप नहीं पहुंच सकते।”


12

“अगर आप Failure को Attention नहीं देंगे तो आपको कभी भी Success नहीं मिलेगी।”


13

महानता वह नहीं होती कि आप गिर गए और उठे ही ना, महानता उसे कहते हैं जब आप गिरकर बार-बार उठते हैं।”


14

“अगर सूरज के तरह जलना है तो रोज उगना पड़ेगा।”


15

“नामुमकिन कुछ भी नही है हम वह सब कर सकते हैं जो हम सोच सकते हैं और वह सब सोच सकते हैं जो हमने कभी नहीं सोचा कि कि सब कुछ संभव है।”


16

“समय सीमा पर काम खत्म कर लेना काफी नहीं है मैं समय सीमा से पहले काम खत्म होने की अपेक्षा करता हूं।”


17

“हवाओं ने मुझे हताश करने की बहुत कोशिश की, मैं वह परिंदा बना जिसने ऊंची उड़ान भरना सही समझा।”


18

“अपार आशाओं का खेल था सारा, मैंने इस खेल को समझा और देखते ही देखते जीत मेरी ही हुई।”


19

“समस्याओं के समाधान खोजने वाला व्यक्ति ही सफलताओं की सत्ता प्राप्त करता है।”


20

“समाज के एक धड़े ने मुझे रोकने के अनेको प्रयास किए, हकीकत तो ये है कि समाज ने ही मुझे आज सफल बनाया है।”


21

“मेरी मर्यादा पर सवाल उठाने वाले साए, आज सफलताओं के प्रकाश में कहीं गुम गए हैं।”


22

“कई रातें जागी हैं, आज के महान सवेरे के लिए जहां निज प्रयासों को मैं सफल होते देख पा रहा हूं।”


23

“जितना हो सका मैंने खुद के सुखों को त्यागा है, सफलता के आंगन में आज मेरा हर आंसू खुशी से नाचा है।”


24

“जिंदगी तेरी थिरकन पर थिरकता रहा मैं ताउम्र, एक उम्र बाद थिरकना बंद किया तो सफलता के सही लम्हों के बारे में जान पाया।”


25

“जीवन में अपने लक्ष्य के लिए दृढ़ संकल्पित होना आवश्यक होता है, इसी से मानव सफलता पाता है।”


26

“मेहनत करना ही आपका पहला कर्म होना चाहिए, क्योंकि सफलता उसी को मिलती है, जो मेहनती होता है।”


Previous Post Next Post