एक ग़रीब आदमी बोला ऐसी जिंदगी से तो मौत अच्छी! Yam dut Funny Hindi Jokes Collection

1.



एक ग़रीब आदमी बोला: – ऐसी जिंदगी से तो मौत अच्छी!
अचानक यमदूत आया और बोला: – तुम्हारी जान लेने आया हूँ.
आदमी बोला: – लो अब ग़रीब आदमी मज़ाक भी नही कर सकता?
😜😜😝😝😜😜😂😃😂😂😂😂😂😂😂😂



2.



खरगोश बम लेकर चिड़ियाघर में घुस गया,
और जोर से चिल्लाया, तुम सबके पास यहां से
निकलने के लिए केवल ”एक मिनट” का टाइम है।
उसकी बात सुनकर कछुआ बोला:-
वाह रे साले, सीधे बोल न कि मैं ही टारगेट हूं।
बचपन की हार का बदला लेने आया है ।।



3.



संता एक डॉक्टर के पास गया और उस से पूछा
संता: डॉक्टर साहब, घर जाकर चेक करने की क्या फीस है?
डॉक्टर ने कुछ सोचा और बोला: 300 रुपए.
संता: ठीक है, तो चलिए.
इतना सुनते ही डॉक्टर ने अपनी बाइक निकाली और संता के साथ उसके घर जा पहुंचा.
वहां पहुंच कर डॉक्टर ने पूछा: मरीज किधर है?
संता: अरे मरीज वरीज कोई नहीं है पागल, टैक्सी वाला 500 रुपए मांग रहा था और तू 300 में ले आया!!!



4.



एक आदमी सड़क पर बेहोश हो गया. उसके इर्द-गिर्द भीड़ जमा हो गई. हर कोई उसे होश में लाने के लिए सलाहें देने लगा.
“बेचारे को थोड़ी ब्रांडी दो.” एक बुढिया बोली.
“इसके मुंह पर पानी के छींटे मारो.” कोई बोला.
“इसे ब्रांडी दो.” बुढिया ने दोहराया.
“इसे पंखा झलो.” कोई बोला.
“इसे ब्रांडी दो.” बुढिया फिर बोली.
“इसे अस्पताल ले जाओ.” किसी ने कहा.
“इसे ब्रांडी दो.”
“इसे … ”
तभी बेहोश पड़ा आदमी उठकर बैठ गया और जोर से चिल्लाया – “आप सब लोग अपनी बकवास बंद कीजिये और उस बेचारी बुढिया की बात सुनिए.”



5.



एक बार एक शिक्षिका ने बच्चों को अच्छी आदतों के बारे में बताते हुए बच्चों से एक सवाल पूछा;
शिक्षिका: अगर गलती से तुम्हारा पैर एक वृद्ध महिला पर पड़ गया तो क्या करोगे?
बच्चा: जी मैं माफ़ी मांगूंगा!
शिक्षिका: बहुत अच्छा, अगर वह खुश होकर तुम्हें चाकलेट दे तो फिर तुम क्या करोगे?
बच्चा: जी दूसरे पैर पर चढ़ जाऊंगा ताकि एक और चाकलेट मिले!



6.



तीन कंजूस दोस्त एक रोज प्रवचन सुनने के लिए गए।
प्रवचनकर्ता संत ने प्रवचनों के बाद किसी सत्कार्य के लिए
सभी से चंदा देने के लिए पुरजोर अपील करते हुए
कहा कि हरेक कुछ न कुछ जरूर दे।
जैसे-जैसे चंदे वाला थाल उन कंजूसों के नजदीक आता गया वे बेचैन हो उठे।
यहां तक कि उनमें से एक बेहोश हो गया और
बाकी दो उसे उठाकर बाहर ले गए।



7.



Lady Travel Agent ke Pass Gayi, pills
Aur Kaha ke Mujhe Honey Moon Ke Bilkul Saste Package Batao, information pills
Travel Agent:
50 Thousand Me 3 Countries, &
25 Thousand Me 1 Country
Lady: Aur Koi Is Se Sasta.?
Travel Agent: Ek Package Bilkul Free Hai..
Lekin Usmein Husband Hamari Company Ka Hoga..!



8.



टीचर: होमवर्क क्यों नही किया?
पप्पू: सर, लाइट नही थी!
टीचर: तो मोमबत्ती जला लेते!
पप्पू: सर, माचिस नही थी!
टीचर: माचिस क्यों नही थी!
पप्पू: पूजाघर में रखी थी!
टीचर: तो वहां से ले आते!
पप्पू: नहाया हुआ नही था!
टीचर: नहाये क्यों नही थे!
पप्पू: पानी नही था सर!
टीचर: पानी क्यों नही था?
पप्पू: सर मोटर नही चल रही थी!
टीचर: उल्लू के पट्ठे, मोटर क्यों नहीं चल रही थी?
पप्पू: सर बताया तो था, लाइट नही थी!



9.



पत्नी- जरा किचन से आलू लेते आना
पति- यहां तो कहीं आलू दिख नहीं रहे हैं
पत्नी- तुम तो हो ही अंधे, कामचोर हो, एक काम ढंग से नहीं कर सकते,
मुझे पता था कि तुम्हें नहीं मिलेंगे, इसलिए मैं पहले ही ले आई थी!
अब आदमी की कोई गलती हो तो बताओ।



10.



डाकू ( अपने मित्र से )- परसों मैंने फर्स्ट नेशनल बैंक में डाका डाला |
कल मैंने थर्ड नेशनल बैंक मैं डाका डाला |
मित्र (अपने डाकू मित्र से ) - लेकिन सैकेण्ड बैंक क्यो छोड दिया , उस्ताद जी ?
डाकू- भैया , उस बैंक में मेरा अपना रूपया जमा है |



11.



पप्पू जैसे ही कॉलेज में पहुंचा तो खुशी के मारे उछलने लगा...
गप्पू- क्या हुआ, इतना खुश कैसे है?
पप्पू- आज पहली बार मुझसे किसी लड़की ने मेट्रो में बात की!
गप्पू- वाह भाई, क्या बात हुई?
पप्पू- मैं बैठा था, वो बोली उठो ये लेडीज सीट है...



12.



मां ( बेटे से )- तुम्हारा काम ऑफिस में कैसा चल रहा है ?
बेटा - मां , मेरे नीचे 25 आदमी काम करते हैं |
मां - तो क्या तुम अभी से अफसर हो गए ?
बेटा - मैं ऊपर की मंजिल में काम करता हूं



13.



पप्पू दबंग देखकर स्कूल में आया तो मास्टर जी बोले, "बेटा तुम्हारे सारे उत्तर तो गलत हैं नंबर दें तो कहाँ?"
पप्पू: कमाल है मास्टर जी, नंबर ही तो मांग रहे हैं, चुप चाप दे दो, वर्ना हम थप्पड़ मार के भी ले सकते हैं।
मास्टर: बदतमीज़।
पप्पू: बदतमीज़ से याद आया आपके पापा कैसे हैं?
मास्टर: निकल जा मेरी क्लास से।
पप्पू: चुपचाप से नंबर दे दो वर्ना उत्तर पुस्तिका में इतने छेद करेंगे कि कंफ्यूज हो जाओगे कि नंबर कहाँ दें और जीरो कहाँ दें।



14.



मरीज (डॉक्टर से) – मैं रोज 50 रुपये की दवाई ले रहा हूं
पर कोई फायदा नहीं हो रहा.. !
डॉक्टर – अब तुम मुझसे 40 रुपये वाली दवाई ले जाओ.
इससे तुम्हे रोज 10 रुपये का फायदा होगा !!!



15.



पत्नी से तलाक लेने के लिए संता पहुंचा कोर्ट
जज- तुम्हे तलाक़ क्यों चाहिए?
संता- जज साहब, मेरी पत्नी मुझ से
लहसुन छिलवाती है, प्याज़ कटवाती है और बर्तन मंजवाती है।
जज- इसमें दिक्कत क्या है? लहसुन को थोड़ा गर्म कर लिया करो आसानी से छील जाएंगे, प्याज को काटने से पहले फ्रिज में
रखा दिया करो, काटने के समय आंखें नहीं जलेगी। बर्तन मांजने से 10 मिनिट पहले भरे टब में
डाल दिया करो आसानी से साफ हो जाएंगे।
संता- समझ गया हजूर। अर्जी वापस ही दे दो मेरी
जज- क्या समझे? ..
संता- यही की, आपकी हालत मुझसे भी ज्यादा खराब है।



16.



सन्ता (अपनी मम्मी से)- मां खुशखबरी है,
हम दो से तीन हो गये हैं…
मां- बधाई हो बेटा, क्या हुआ है
बेटा या बेटी ?
सन्ता – ना बेटा और ना बेटी,
मैने दूसरी शादी कर ली है ।



17.



लड़का: तुम बहुत खूबसूरत हो।
लड़की: ओह जानू।
लड़का: तुम तो बिल्कुल परियों जैसी हो।
लड़की: सच में?
लड़का: हाँ।
लड़की: और क्या कर रहे हो अभी?
लड़का: मजाक😂😂



18.



दिवाली की शाम को बंगाली बाबा की पत्नी को भूत पकड़ लिया...और फिर...
यह देख बंगाली बाबा सब काम छोड़ भूत भगाने बैठ गए
बंगाली बाबा-तुम कौन हो?
बंगाली बाबा की पत्नी-आमी मोजंलिका...
बंगाली बाबा-क्या चाहिए?
बंगाली बाबा की पत्नी-25 हजार टका
बंगाली बाबा-क्यों?
बंगाली बाबा की पत्नी-सोने की अंगूठी खरीदनी है।
फिर...भूत की जमकर हुई कुटाई



19.



एक भिखारी ने एक करोड़पति के पास जाकर कहा- "सेठ जी हमदोनों एक ही ईश्वर की संतान है न?""हां, है।"
"फिर अपनी जायदाद में से मेरा हिस्सा मुझे दे दीजिए!
"सेठ ने एक रूपया निकालकर दे दिया।
भिखारी उबल पड़ा। "ये क्या, क्या यही मेरा हिस्सा है?"
"हिस्सा तो तुम्हारा इतना भी बनता, क्योंकि दुनिया के सभीलोग उसी परमेश्वर की संतान है। इतने लोगों में हिस्सा बांटूतो तुम्हारे हिस्से में क्या आएगा?"



20.



1. घड़ी चौबीस घंटे टिक-टिक करती रहती है और पत्नी चौबीस घंटे चिक-चिक करती रहती है।
2. घड़ी की सूइयाँ घूम-फिर कर वहीं आ जाती हैं और उसी प्रकार पत्नी को आप कितना भी समझा लो, वो घूम-फिर कर वहीं आ जायेगी और अपनी ही बात मनवायेगी।
3. घड़ी में जब 12 बजते हैं तो तीनों सूइयाँ एक दिखाई देती हैं, लेकिन पत्नी के जब 12 बजते हैं तो एक पत्नी भी 6-6 दिखाई देती है।
4. घड़ी के अलार्म बजने का फिक्स टाइम है लेकिन पत्नी के अलार्म बजने का कोई फिक्स टाइम नहीं है।
5. घड़ी बिगड़ जाये तो रूक जाती है लेकिन जब पत्नी बिगड़ जाये तो शुरू हो जाती है।
6. घड़ी बिगड़ जाये तो मैकेनिक के यहाँ जाती है पत्नी बिगड़ जाये तो मायके जाती है।
7. घड़ी को चार्ज करने के लिये सेल(बैटरी) का प्रयोग होता है और पत्नी को चार्ज करने के लिये सैलेरी का प्रयोग होता है।
8. लेकिन सबसे बड़ा अंतर ये कि घड़ी को जब आपका दिल चाहे बदल सकते हैं मगर पत्नी को चाह कर भी बदल नहीं सकते उल्टा पत्नी के हिसाब से आपको खुद को बदलना पड़ता है।



21.



शराबी: गरम क्या है?
वेटर: चाउमीन.
शराबी: और गरम?
वेटर: सूप.
शराबी: और गरम?
वेटर: उबलता पानी
शराबी: और गरम
वेटर: आग का गोला है साले
शराबी: लेकर आओ, बीड़ी जलानी है



22.



पत्नी ( दफ्तर जाते पति से ) - आज आप को चूहों के लिए
कुछ न कुछ जरुर लेकर आना पडेगा ,
मैं तो इन की वजह से बहुत परेशान हूं |
पति - अगर ये चूहे वह खाना नहीं खा सकते ,
जो घर हमारे घर बनता है ,
तो मै उनके लिए बाहर से कुछ नहीं लाने वाला हूं ,
अगर ये घर छोडकर जाना चाहते हैं तो बेशक चले जाएं |



23.



एक बहुत ही पहुंचे हुए संत थे।
ध्यान, साधना के जानकार, हमेशा मुस्कुराते रहते थे।
आने वाले शिष्य उलटा, सीधा कुछ भी पूछें हमेशा हंस कर जबाब देते थे।
गुस्सा तो कभी आता ही नहीं था, गज़ब का धैर्य था
उनकी ख्याति दूर दूर तक थी।
एक बार एक पत्रकार ने उनका इंटरव्यू लेते हुए पूछा,
“बाबा, आप के गुरु कौन हैं? 🧐
आपने ये धैर्य, ध्यान और साधना की शिक्षा कहाँ से ली?”
संत ने उस पत्रकार की और प्रेम से देखा
और साँस छोड़ते हुए, कहा:
बेटा, मैने, 20 साल, लेडीज़ सूट 👗और साड़ी के शोरूम मे काम किया है।



24.



एक आदमी एक खुली सड़क पर बहुत तेजी से गाड़ी चला रहा था
तभी पुलिस वाले ने उसे रोक दिया और गाड़ी से बाहर आने को कहा,
"क्या आपको इस बात का एहसास है कि आप 60 kmph क्षेत्र
में 90 kmph की रफ़्तार से गाड़ी चला रहे है
आपने स्पीड लिमिट के नियम को तोड़ा है।"
गाड़ी वाले ने कहा,"सर ऐसा कभी नहीं हो सकता
मैंने कोई स्पीड लिमिट का नियम नहीं तोड़ा है
मैं तो धीरे से गाड़ी चला रहा था।"
गाड़ी के अन्दर से उसकी पत्नी ने कहा,
"आप ने तोड़ा है मैं कब से तुम्हें कह रही हूँ
कि गाड़ी की स्पीड कम रखो।"
पुलिस वाले ने कहा, "मैंने एक चीज और नोट
की कि तुमने सीट बेल्ट भी नहीं पहन रखी थी
जब तुमने मुझे देखा तब तुम ने इसे बांधा।"
आदमी बोला, "नहीं सर ये सच नहीं मैं
हमेशा ही अपनी सीट बेल्ट पहनता हूँ।"
अन्दर से पत्नी ने कहा नहीं मैं तुम्हें हमेशा कहती हूँ
कि बेल्ट पहन लो पर तुम नहीं पहनते।
गाड़ी वाले ने गुस्से में गाली देते हुए कहा,
"क्या तुम थोड़ी देर के लिए अपना फटा हुआ मुहं बंद नहीं रख सकती।"
पुलिसवाला उस आदमी के पत्नी के प्रति
ऐसे व्यवहार को देखकर चकित रह गया,
इसलिए वो उसकी पत्नी की तरफ घूम गया और
पूछने लगा,"मैडम क्या आपके साथ
हमेशा ये ऐसा ही व्यवहार करते हैं?"
उसकी पत्नी ने कहा ने कहा,"जी नहीं!
सर बस जब शराब पी लेते हैं तभी।"



25.



टीचर क्‍लास में सो गई, तो एक छोटा शरारती बच्‍चा उन्‍हें जगाने गया।
बच्‍चा बोला,"टीचर, आप क्‍लास में सो रही हैं।"
टीचर: नहीं बेटा, मैं सो नहीं रही, मैं तो आंखें बंद करके भगवान से बातें कर रही थी।
अगले दिन वह बच्‍चा क्‍लास में सो गया, तो टीचर ने उसे जगाया।
टीचर: बेटा, क्‍लास में सोते नहीं है।
बच्‍चा: नहीं मैम मैं सो नहीं रहा था। मैं तो भगवान से बातें कर रहा था।
टीचर: अच्‍छा, तो क्‍या बोले भगवान?
बच्‍चा: भगवान बोले कि उनकी तो आपसे कोई बात नहीं हुई थी।



26.



एक आदमी के फ़ोन पर अनजान नंबर से कॉल आई।
लड़की- क्या आप शादीशुदा हैं?
आदमी- नहीं, पर आप कौन हैं।
लड़की- तुम्हारी बीवी, आज घर आना फिर बताउंगी।
.थोड़ी देर बाद फिर अनजान नंबर से कॉल आई।
लड़की- क्या आप शादीशुदा हो?
आदमी- हां, पर आप कौन?
लड़की- तुम्हारी गर्लफ्रेंड, धोखेबाज।
आदमी- सॉरी यार, मुझे लगा मेरी बीवी है।
लड़की- बीवी ही हूं कुत्ते, आज तो बस तू घर आजा।



27.



अध्यापक: पप्पू तुम बहुत ज्यादा बोलते हो!
पप्पू: ये हमारी खानदानी परम्परा है!
अध्यापक: क्या मतलब है तुम्हारा?
पप्पू: सर, मेरे दादा जी एक फेरीवाले थे, और मेरे पिताजी एक अध्यापक!
अध्यापक: और अपनी माँ के बारे में बताओ?
पप्पू: सर वो एक औरत हैं....!



28.



भिखारी (पिंकी से)- मैडम एक रुपया दे दो।
पिंकी- शर्म नहीं आती, इतने स्मार्ट, खूबसूरत, हैंडसम जवान लड़के हो और भीख मांगते हो?
भिखारी (खुश होकर)- ठीक है तो फिर एक झप्पी ही दे दो।



29.



एक लड़की डॉक्टर के पास गयी लड़की – मैं हमेशा सोती ही रहती हूँ
बहुत ज्यादा नींद आती है डॉक्टर – मोबाइल कौन सा है आपके पास लड़की
Nokia 1100 है डॉक्टर – ओह्ह समझ गया.. मैं एक स्मार्ट फ़ोन लिखे देता हूँ
उसमें जिओ का सिम डालकर यूट्यूब फेसबुक और टेलीग्राम
इनस्टॉल कर लेना एकदम आराम हो जायेगा । 😜😜



30.



सास ने अपनी बहू से कहा - बहू !
पडोसन से बात मत किया करो |
वह बहुत झूठ बोलती है | वैसे ,
अभी-अभी तुमसे क्या कह रही थी ?
बहू ने बताया- जी ! वह कह रही थी
कि तुम्हारी सास बहुत अच्छी है |
सास - बहू ! वह कभी-कभी सच बोलती हैं |
बहू - नहीं ! मां जी वह हमेशा ही झूठ बोलती हैं |



Previous Post Next Post