Nazar Hindi Shayari

Hindi Shayari




1. ️
तेरी तिरछी नजर ने इस,
दिल को घायल किया है,
तेरी मोहब्बत ने,
मुझे बेकरार किया है..!




2. ️
नजरें क्या कम थी,
घायल करने के लिए,
जो आज तूने जुल्फें,
भी फैलाई है..!




3. ️
तेरी झुकी नजर ने,
कमाल कर दिया,
ऊपर जमीन और,
नीचे आसमान कर दिया..!




4. ️
मेरे वजूद की लो अब बुझ चुकी है,
उनकी नजरों में ना तमन्ना है ना,
नजर आए हम कभी उस शहर में..!




5. ️
यूं तो अक्सर बाते होती,
है उनकी नजरो से,
पर नजरो के लफ्ज़ अक्सर,
उनके समझ नही आते है..!




6. ️
सुना है तुम्हारी एक निगाह से,
कत्ल होते हैं लोग,
एक नज़र हमको भी देख लो,
ज़िन्दगी अच्छी नहीं लगती !!




7. ️
ना जाने तुझे कैसा ये हुनर आता है,
मैं तेरे प्रेम से बच कर जाऊं तो कहाँ जाऊं,
तू मेरी सोच की हर दहलीज़ पे नज़र आता है !!




8. ️
काँटों और चाकू का तो नाम ही बदनाम,
हैं चुभती तो निगाहें भी हैं और,
काटती तो जुबान भी हैं !!




9. ️
खूबसूरती भी अजीब बला है,
जिसने भी नज़र डाली,
बुरी नज़र डाली !!




10. ️
वो बेवफा हमारा इम्तेहा क्या लेगी,
मिलेगी नज़रो से नज़रे तो अपनी नज़रे झुका लेगी,
उसे मेरी कबर पर दीया मत जलाने देना,
वो नादान है यारो अपना हाथ जला लेगी !!




11. ️
यहाँ भला कौन अपनी,
मर्ज़ी से जी रहा है,
सभी इशारे तेरी नज़र,
से बंधे हुए हैं !!




12. ️
ये नाज़ो-हुस्न तो देखो कि,
दिल को तड़पाकर,
नज़र मिलाते नहीं मुस्कुराये जाते हैं !!




13. ️
देख कर हैरान हूँ,
आईने का जिगर,
एक तो कातिल सी नज़र,
उस पर काजल का कहर !!




14. ️
ख़ुशी थे तुम मेरी पर नाजाने कब,
मेरी ख़ुशी को किसी की,
नज़र लग गई !!




15. ️
हर वो पत्थर जिसकी ठोकर करे आगाह,
मुझे दर्द दे भी तो भी हमदर्द नज़र आता है !!




16. ️
जिसे रिश्तों में न दिखा तो पत्थर में क्या दिखेगा,
इबादत की नज़र से देख,
ज़र्रे ज़र्रे में ख़ुदा दिखेगा !!




17. ️
नज़र में रखा,
नज़र भर के नहीं देखा,
नज़र न लग जाए उसे,
मैंने उसकी तरफ नहीं देखा !!




18. ️
उसूलों पर जहां आंच आये,
टकराना ज़रूरी है,
जो जिन्दा हो तो फ़िर जिंदा,
नज़र आना ज़रूरी है !!




19. ️
मौसम चल रहा है इश्क का साहिब,
जरा सम्भल कर के रहियेगा,
अगर नजरें नज़रों को मार देंगी तो,
हमें कातिल ना कहियेगा !!




20. ️
नजर और नसीब के मिलने का,
इत्तफाक कुछ ऐसा है कि,
नजर को पसंद हमेशा,
वही आता है,
जो नसीब मे नही होता !!




21. ️
आँखें बोलने को बेताब,
और होंठ मुस्कुराने को,
ज़ुल्फें चेहरा छुपाये रहती है,
बुरी नज़र से बचाने को !!




22. ️
हक-ए-बंदगी इस तरह अदा किया हमने,
सभी की नज़र में तुझे खुदा किया हमने !!




23. ️
तुम जब भी मिलो तो नजरे उठा कर मिला करो,
जान-ए-जाना मुझे पसंद है तुम्हारी आँखो में अपना चेहरा देखना !!




24. ️
मेरा आईऩा भी अब मेरी तरह पागल है,
आईना देखने जाऊं तो नज़र तू आए !




25. ️
सालीका पर्दे का बड़ा ही अजीब रखा है,
नज़रें जो कातिल हैं उन्हे ही खुला रखा है !!




26. ️
मैंने तो देखा था बस एक नजर के खातिर,
क्या खबर थी की रग रग मे समां जाओगे तुम !!




27. ️
नज़र जो कोई भी तुझ,
सा हसीं नहीं आता,
किसी को क्या मुझे,
ख़ुद भी यक़ीं नहीं आता !!




28. ️
वो ज़हर देकर मारते तो दुनिया की,
नज़र में आ जाते,
अंदाजे कत्ल तो देखो मोहब्बत करके,
हमसे शादी ही कर ली !!




29. ️
पहले सौ बार इधर और उधर देखा है,
तब कहीं डर के तुम्हें एक नज़र देखा है !!




30. ️
आईने में खड़ा शख्स तुझे,
अच्छे से जानता है,
तू लाख भला बन जा,
किसी और की नज़र में !!



Previous Post Next Post