अंग्रेजी के प्रोफेसर से एक स्टूडेंट ने पूछा कि सर नेटुरे Professor Funny Hindi Jokes

1.




"अंग्रेजी के प्रोफेसर से एक स्टूडेंट ने पूछा कि सर नेटुरे
का अर्थ क्या होगा?
प्रोफेसर साहब हैरान! टालने के लिए कह दिया कि कल बता दूँगा।
उन्होंने पूरी डिक्शनरी छान मारी,
किन्तु उन्हें नेटुरे शब्द नहीं मिला।
अगले दिन स्टूडेंट ने फिर से पूछा कि सर नेटुरे का मतलब
क्या होता है?
उस दिन भी उन्होंने बात टाल दी।
अब तो वह रोज़ पूछने लगा।
प्रोफेसर साहब उससे इतना घबराने लगे कि उस लड़के को देखते
ही रास्ता बदल देते,
किन्तु वह रोज़ आकर उनको टेँशन देकर चला जाता।
अंत में झुँझला कर उन्होने उस लड़के से कहा कि मुझे नेटुरे
की स्पेलिंग बताओ।
लड़के ने कहा NATURE।
अब तो प्रोफसर साहब का ख़ून खौल गया।
उन्होंने उस लड़के से कहा कि मुझे बेवकूफ बनाते हो,
नेचर को नेटुरे कह कह कर तुमने मेरा जीना मुश्किल
कर दिया था।
मैं तुम्हें कालेज से निकलवा दूँगा।
लड़के ने झट से प्रोफेसर साहब के पैर पकड़ लिये और रोते रोते कहा
कि सर ऐसा अनथॅ मत कीजिएगा
नहीं तो मेरा ” फुटुरे ” ख़राब हो जाएगा।



2.




साइंस टीचर- जब कभी किसी लड़की को मिर्गी के
दौरे आएं तो उसे लंबे समय
तक किस करो वो सही हो जाएगी।
छात्र- वो सब तो ठीक है सर,
पर यह बताओ कि उसे यह दौरे दिलाएं कैसे?



3.




अध्यापक -तुम बडे मुर्ख हो बालक ,
मै तुम्हारी उम्र मे अच्छी तरह किताब पढ लेता था
छात्र - श्रीमान आपको अच्छा मास्टर मिल गया होगा?



4.



"Teacher अगर तुम्हारा बेस्ट फ्रेंड और
तुम्हारी गर्लफ्रेंड दोनों डूब रहे
हो तो तुम किसको बचाओगे …??
Student :डूब जाने दो सालों को …
आखिर दोनों एक साथ कर
क्या रहे थे …
POINT TO BE NOTED!!



5.





शिक्षक ने क्लास में लडके की कॉपी जांचते हुए
उससे कहा- मुझे आश्चर्य होता है कि
तुम अकेले इतनी सारी गल्तियां करते हों?
लड़के ने खडे होकर कहा- यह सब गल्तियां मैंने अकेले नहीं की हैं,
मेरे पिताजी ने भी इसमें मुझे मदद दी है।



6.




टीचर: 1 से 10 तक गिनती सुनाओ।
संता: 1, 2, 3, 4, 5, 7, 8, 9, 10..
टीचर: 6 कहां है ?
संता: जी वो तो मर गया।
टीचर: मर गया? कैसे मर गया???
संता: जी मैडम, आज सुबह टीवी पर न्यूज में बता रहे थे कि स्वाईन फ्रलू में 6 की मौत हो गई !



7.




शिक्षक -बच्चों तुम आपस में एकता से तथा मिलकर रहा, करो
हर काम मिल -जुलकर करने से बडा लाभ होता है !
छात्र- मगर जब हम परिक्षा के परचे आपस में मिलकर करते है
तो आप नाराज क्यों होते हैं ?



8.




टीचर (चिंटू से)- मान लो तुम्हारा दोस्त
और तुम्हारी गर्लफ्रेंड एक नाव में जा रहे है और डूबने लगते हैं,
तो बताओ तुम किसे बचाओगे?
चिंटू- किसी को भी नहीं,
मरने दो दोनों को...
टीचर- क्या...?
चिंटू- साले! दोनों एक साथ एक नाव में घूमने गए कैसे?



9.




छात्र से टीचर ने पूछा बताओ एक साल में कितनी रात्रि होती हे..
छात्र– 10 रात्रि
टीचर — 10 कैसे
छात्र- 9 नवरात्री ओर 1 शिवरात्रि.
टीचर अभी तक कोमा में हे।



10.




टीचर :सबसे ज्यादा नशा किस चीज़ में होता हे?
स्टूडेंट :पढाई में
टीचर : वो कैसे?
स्टूडेंट :टीचर, किताबें खोले ही नींद आ जाती है..



11.




मैडम:"बच्चों बताओ, एक साल में कितने
महीने होते है?"
पप्पू:"मेम, 12"
मैडम:"वाह, तुम कैसे जानते हो?"
पप्पू:"12 महीने में 12 तरीके से तुझको प्यार
जताऊंगा रे, धिनका चिका-
धिनका चिका"



12.




"अध्यापक ने परीक्षा में चार पृष्ठों का
निबन्ध लिखने को दिया - विषय था- "आलस्य क्या हैं ?
एक विद्यार्थी ने तीन पृष्ठों को खाली छोड़ दिया और
चौथे पर बड़े - बड़े अक्षरों में लिखा - "यही आलस्य हैं



13.




अध्यापक - चिंटू तुम कल स्कूल क्यों नहीं आए ?
चिंटू - सर ,
कल मैं सपने में अमरीका चला गया था
अध्यापक - ठीक है !
पिन्टू तुम क्यों नहीं आए ?
पिन्टू - सर ,
मैं चिंटू को एयरपोर्ट छोडने गया था



14.




विज्ञानं के टीचर ने छात्रो से पूछा…
“एलोवीरा” क्या होता है ?
छात्र:
सर पंजाब मैं जब छोटा भाई
बड़े भाई को “व्हिस्की” का पेग बना के
देता है..
तो केहता है..”ए लो वीरा”!!



15.




"टीचर एक मारवाड़ी स्टूडेंट से : कबीर का कोई
दोहा सुनाओ!
सटूडेंट : .. “कबीरो सालो बावरो,
दोहा दियो बनाये!.. खुद तो सालो खिसक गयो,
मन्ने दियो फसाये!!



16.




टीचर:-1औरत 1घंटे मे 50 रोटी बनाती ह
तो 3 औरते 1घंटे मे कितनी रोटी बनायेगी
बच्चा:-एक भी नही, क्योंकि तीनो मिलकर
सिर्फ चुगली करेंगी
टीचर बेहोश



17.




अध्यापक: पप्पू तुम बहुत ज्यादा बोलते हो…
पप्पू: ये हमारी खानदानी परंपरा है.
अध्यापक: क्या मतलब है तुम्हारा?
पप्पू: सर, मेरे दादा जी एक फेरीवाले थे
और मेरे पिताजी एक अध्यापक।
अध्यापक: और अपनी मां के बारे में बताओ?
पप्पू: सर वो एक औरत हैं!!!!



18.




इतिहास की टीचर ने पप्पू को खड़ा किया और सवाल पूछा
टीचर- बताओ गंगा कहां से निकलती है और कहा जा के मिलती है?
पप्पू- मैडम, गंगा स्कूल के बहाने घर से निकलती है और मंदिर के पीछे मुकेश से जाकर मिलती है।



19.




अध्यापक: बताओ बच्चो हमारी पृथ्वी किसका चक्कर लगाती है?
संता: – “सूर्य का”
अध्यापक:
बहूत अच्छा बेटे,
और हमारी पृथ्वी का चक्कर कौन लगाता है?
सारे विधार्थी एक साथ: नरेंद्र मोदी!!



20.




टीचर ने रामु से : रामु कल स्कूल क्यों नहीं आये
रामु : सर कल गिर गया था और लग गयी थी
टीचर : कहाँ गिर गए थे और कहा लग गयी
रामु : खाट पे गिरा और आंँख लग गयी



21.




अध्यापक - तुम कैसे सिद्ध करोगे कि साग-पात
खाने वाले की निगाहें तेज होती है
छात्र - सर , आज तक किसी ने बकरे या
घोडे को चश्मा लगाते देखा है क्या ?



22.




एक क्लास में एक लड़की को सब बुआ-बुआ कहते थे…..
एक दिन इस की शिकायत ऊसने अपने टीचर से कर दी……
टीचर ने सब लडको से पूछा ….
जो लड़के इस को बुआ कहते है वो सभी खडे हो जाए…….
एक लड़के को छोड के सभी खडे हो गये…..
टीचर ने पुछा……क्या तुम इस को बुआ नहीं कहते हो …
लड़का बोला…… सर मु तो फूफाजी हूँ…



23.




बच्चा (टीचर से)- मुझे आपसे प्यार है!
मैं आपसे शादी करना चाहता हूं!
टीचर- मुझे बच्चे पसंद नहीं!
बच्चा- ठीक है मैं कोशिश करूंगा कि बच्चे न हो!



24.




मास्टर जी ने स्टूडेंट का लंच पूरा खा लिया और डकारते हुए
बोले : बेटा, घर जाकर मेरा नाम तो नहीं लोगे
कि मैंने तुम्हारा लंच खा लिया...
बच्चा मासूमियत के साथ : नहीं मास्टर जी,
मैं घर जाकर बोल दूंगा कि...
कि मेरा खाना कुत्ता खा गया...



25.




"अध्यापक -तुम बडे मुर्ख हो बालक ,
मै तुम्हारी उम्र मे अच्छी तरह किताब पढ लेता था
छात्र - श्रीमान आपको अच्छा मास्टर मिल गया होगा?



26.




"टीचर – कल जो लेसन याद करनेको दिया था, वो याद करके आए हो ?
स्टूडेंट – नहीं मैम …
टीचर – “क्यों ?”
स्टूडेंट – “कल रात कोu जैसे ही मैं पढ़ने बैठा,लाइट चली गई …
”टीचर – “तो लाइट फिर आईतो होगी ?”
स्टूडेंट – “आई थी मैम, पर जैसे ही मैं फिरपढ़ने बैठा फिर लाइट चली गई …
”टीचर – “तो लाइट फिर नहीं आईक्या ?
”स्टूडेंट – “आ गई थी मैम लेकिन मैं फिर इसडर से पढ़ने नहीं बैठा कि कहीं मेरी वजह से लाइट फिर ना चली जाए …. !!!



27.




"शिक्षक ने क्लास में लडके की कॉपी जांचते हुए
उससे कहा- मुझे आश्चर्य होता है कि तुम अकेले इतनी सारी गल्तियां करते हों ?
लडके ने खडे होकर कहा - यह सब गल्तियां मैंने
अकेले नहीं की हैं ,
मेरे पिता जी ने भी इसमें मुझे मदद दी है



28.




टीचर - बस के ड्राइवर और कंडक्टर में क्या फर्क होता है?
स्टूडेंट - कंडक्टर अगर सो जाए तो किसी का टिकट नहीं कटेगा और ड्राइवर अगर सो जाए तो सबका टिकट कट जायेगा !!!



29.




अच्छे और बहुत अच्छे टीचर में अंतर:
अच्छा टीचर वो है जो परीक्षा में आपको कड़ी मेहनत की सलाह दे…
और बहुत अच्छा टीचर वो है,
जो आपको परीक्षा के वक़्त कहे..
“कंजरों, पर्चियां चाब जाओ,
फ्लाइंग आ गयी”!



30.




"अध्यापक - रोहन , अगर तुम्हारे पास पंद्रह सेब
हों जिनमें से छः तुम निर्मला को दे दो ,
चार सुनिता को दे दो और पांच डौली को दे दो तो तुम्हें क्या मिलेगा ?
रोहन - सर ! मुझे तीन नई गर्ल्स फ्रेंड़ मिलेगी



Previous Post Next Post