संता पहली बार दुकान पर काम करने गया Santa Funny Hindi Jokes 01

1.




संता पहली बार दुकान पर काम करने गया तो एक लङकी आयी और बोली, "भईया अंडरवियर दिखाना।"
संता: कल आना आज पहनी नहीं है।
लड़की ने संता को खूब पीटा, चप्पल से पीटा, लाठी से पीटा, और बहुत घसीट-घसीट के पीटा।
संता उठा और कपड़े झाड़ते हुए बोला, "सॉरी, कल पक्का पहन कर आऊंगा।"



2.




यह मैसेज तो मेरे दिल पे लग गया, आँखों में आंसू आ गए।
जब संजय दत्त को 30 दिन की पैरोल मिलने की ख़बर पढ़ी तो माँ बोली: "यह देखो आज कल जेल में भी छुट्टी मिलती है, तुम ऐसी कौन सी कंपनी में काम करते हो जिसमे छुट्टी मिलती ही नहीं।"



3.




शीतकाल को देखते हुए तीन आधुनिक स्नान:

1. Online Bath: कंप्यूटर पर गंगा के संगम की फोटो निकाल कर उस पर 3 बार माउस क्लिक करें। और फेसबुक पर उसे Background Photo के रूप में लगाएं।
2. Mirror Bath: दर्पण में अपनी छवि को देखकर एक-एक कर तीन मग पानी शीशे पर फेंकें और हर बार "ओह्हहा" करें।
3. Virtual Bath: सूरज की ओर पीठ कर अपनी छाया पर लोटे से पानी की धार गिराएँ और जोर-जोर से "हर-हर गंगे" चिल्लाएं।



4.




कुछ समय पहले हिंदी फिल्म में एक गाना आया था जिसमे पत्नी अपने पति को धमकी देने के लिहाज से कहती है, "मैं मायके चली जाऊंगी, तुम देखते रहियो।" उस समय तो यह सच में एक सज़ा माना जाता होगा।
लेकिन अगर आज के समय में यदि कोई पत्नी यह गाना गाये तो वो पति के लिए सज़ा नहीं बल्कि ख़ुशी की बात है।



5.




संता (पप्पू को डांटते हुए): तुम निहायत आलसी हो, कुछ करना ही नहीं चाहते। जानते हो जब मैं तुम्हारी उम्र का था तो एक स्टोर में मैंने 500 रूपये महीने की नौकरी की थी, और कुछ दिन बाद मैं उस स्टोर का मालिक बन गया था।
पप्पू: आजकल यह संभव नहीं पापा, अब तो सब स्टोरों में पैसे का हिसाब - किताब रखा जाता है और आज-कल तो हर स्टोर में कैमरे भी लगे हुए हैं।



6.





पप्पू अपने पिता संता से: क्या बताऊ पापा, सामने वाले मकान मे एक लड़की हर रोज़ खिड़की में से रुमाल हिलाती है पर खिड़की का शीशा कभी नही खोलती।
संता: बहको मत बेटे, वह तुझे देख कर रुमाल नही हिलाती। दरअसल वह इस मकान की नौकरानी है जो रोज़ खिड़की के शीशे साफ करती है।



7.





पत्नी ने पति को फ़ोन करके पूछा, "कहाँ हो तुम?"
पति: तुम्हें वो ज्वेलरी की दुकान याद है, जहाँ तुमने एक हीरे का हार पसंद किया था और तब मेरे पास पैसे नहीं थे।
पत्नी (खुश होते हुए): हाँ-हाँ मुझे याद है।
पति: मैं बस उसके सामने वाले सैलून में बाल कटवा रहा हूँ।



8.




एक लड़की ने एक लड़के को फेसबुक में अन्फ्रेंड कर दिया।
लड़के ने मैसेज भेजा: तुमने मुझे अन्फ्रेंड क्यों किया?
लड़की: क्योंकि तुम गंदे लड़के हो।
लड़का: मैं गंदा, वो कैसे?
लड़की: एक महीने से तुम्हें फेसबुक में देख रही हूँ, तुम्हारी प्रो फाइल पिक्चर से पता चलता है कि तुमने कपड़े चेंज नहीं किए, रोज उन्ही कपड़ों में दिखाई देते हो!



9.




रात के दो बजे पत्नी का मोबाईल बजा तो पति चौंक कर उठा। उसने मोबाईल उठा कर देखा तो मोबाइल पर एक मैसेज था "ब्युटीफुल"। पति ने तुरंत अपनी पत्नी को उठाया और गुस्से से बोला, "यह क्या है? तुम्हे ब्युटीफुल का मैसेज किसने भेजा है?"
पत्नी भी चकरा गई कि अब 50 की उम्र में उसे ब्यूटीफुल कौन कहेगा भला। जब उसने मोबाईल हाथ में लिया तो झल्लाकर पति से बोली, "चश्मा लगाकर मोबाईल उठाया करो। ब्युटीफुल नही "बैटरीफुल" लिखा है।



10.




शेरों के यहाँ शादी थी।
तगड़ा वाला डांस चल रहा था, डांस में एक कुत्ता भी मस्त होकर नाच रहा था।
अचानक एक शेर की निगाह उस पर पड़ी तो उसने पूछा: 'कि तुम शेरों की शादी में कैसे'?
कुत्ता नाचते हुए बोला: भाई,
शादी से पहले हम भी शेर हुआ करते थे!



11.




मै बाहर खड़ा बारिश में उन हसीं लम्हों को याद करता हूँ,
पानी की टपकती बूंदों के बीच उन्ही यादों में फिर खो जाना चाहता हूँ,
कभी हस्ते थे साथ कभी लड़ा करते थे,
जब उन यादों को समेटने की कोशिश करता हूँ तो थम सा जाता हूँ,
और आज इस बात का अफ़सोस बना रहा हूँ,
बारिश में खड़े होकर खुद को कम और आँखों को ज्यादा भिगो रहा हूँ.



12.




पप्पू: मम्मी 'लव मैरिज' करने से घरवाले नाराज होते हैं क्या?
जीतो: तू जरूर किसी चुड़ैल के चक्कर में होगा और यह सब तुझे उसी डायन ने कहा होगा। लड़कियां तो बस लड़कों को फंसाने में ही लगी रहती हैं। जहां अच्छा लड़का देखा शुरू हो गई। बेटा तू इनसे बच के रहना। ये बहुत मक्कार और कमीनी होती हैं। और इनका तो खानदान भी...
पप्पू: बस मम्मी, ऐसा कुछ नहीं है। वो तो पापा बता रहे थे कि आप दोनों की लव मैरिज हुई थी।



13.




एक पठान साइकिल पर बड़ी तेज़ी से जा रहा था कि एक बूढ़े से टक्‍कर हो गई और दोनों गिर पड़े।
बूढ़ा फ़ौरन उठा और पठान को एक रुपये का सिक्का देने लगा।
पठान: ये क्यों दे रहे हैं आप मुझे?
बूढ़ा: ले लो बेटा! अंधो को भीख देना बड़े पुण्य का काम होता है।



14.




सिन्धी अपने बहुत करीबी पठान दोस्त से, "ओये, मेरी शादी के लिए लड़की वाले देखने आ रहे हैं। तुम मेरे बारे में उनको थोड़ा बढ़ा चढ़ा कर बोलना।
पठान: क्यों नहीं, जरूर।
जब लड़की वाले सिन्धी को देखने आये तो सिन्धी को छीक आ गई।
लड़की के बाप ने पठान से पूछा, "लड़के को जुखाम है क्या?"
पठान: नहीं, नहीं - कैंसर है कैंसर।



15.




संता को जब डॉक्टर बेहोशी का इंजेक्शन देने लगे तो वह बोला, "एक मिनट डॉक्टर साहब।"
डॉक्टर फौरन रुक गया।
संता ने अपनी पॉकेट से पर्स निकाला।
यह देखकर डॉक्टर बोले, "अरे भाई, फीस की कोई जल्दी नहीं है"।
संता: फीस की मुझे भी जल्दी नहीं है, मैं तो अपने पैसे गिन रहा हूँ।



16.




एक बार एक कब्र खोदने वाले ने खूब शराब पी ली और नशे की हालत में इतनी गहरी कब्र खोदी कि उसमें से बाहर निकलना ही मुश्किल हो गया। रात को जब सर्दी बढ़ गयी तो चिल्लाया, "अरे मुझे बड़ी सर्दी लग रही है। कोई कुछ करो।"
तभी वहां से एक पठान गुज़र रहा था जो उसे देख लार बोला ,"सर्दी तो लगेगी ही। लोग तुम पर मिट्टी डालना भूल गए हैं।"



17.




एक डॉक्टर साहब अपने दोस्त के साथ खाने की मेज पर बैठे ही थे कि टेलीफोन की घंटी बजी।
डॉक्टर ने दोस्त से कहा, "भाई माफ़ करना, एक मरीज मर रहा है और मुझे तुरंत जाना है।"
उनके दोस्त ने उनका हाथ पकड़ा और बोला, "बैठ जाओ यार आज तो किसी बेचारे को अपनी मौत मर जाने दो।"



18.




एक दिन पप्पू बाइक लेकर निकला तो रास्ते में एक लड़की जा रही थी।
पप्पू (लड़की से): कभी बाइक चलाई है?
लड़की चुप-चाप चलती रही।
पप्पू (फिर से): कभी बाइक चलाई है?
लड़की ने फिर कोई जवाब ना दिया। लड़की थोड़ी आगे गयी तो देखा कि पप्पू का एक्सीडेंट हो गया है।
लड़की(पप्पू से): और चला ले बाइक।
पप्पू: कमीनी, मैं तो इसलिए पूछ रहा था कि अगर बाइक चलाई है तो बता दे ब्रेक कैसे लगती है।



19.




एक कब्र खोदने वाले ने खूब शराब पी ली और नशे की हालत में इतनी गहरी कब्र खोदी कि उसमें से बाहर निकलना ही मुश्किल हो गया। रात हो चली थी।
सर्दी बेहद थी उसे आहट सुनाई दी तो चिल्लाया, "अरे मुझे बड़ी सर्दी लग रही है। कोई कुछ करो।"
एक पठान ने कब्र में झांककर देखा और बोला: "सर्दी तो लगेगी ही। लोग तुम पर मिट्टी डालना भूल गए हैं।"



20.




न्यूज़ पेपर में विज्ञापन आया: हमारे पास ऐसी चीज़ है जिसे पहन कर आप पूरी दुनिया को देख सकते हैं पर कोई आपको नहीं देख सकता। कीमत सिर्फ 10,000/- रुपये, होम डिलीवरी फ्री।
पठान ने विज्ञापन पढ़ते ही 10,000/- रुपये भेज दिए।
कुछ दिन बाद पार्सल आया, पठान ने जल्दी-जल्दी पार्सल खोला तो अंदर से एक 'बुर्का' निकला।



21.




मरीज़ ने एक डाक्टर से पूछा: आप ने दो-दो थर्मामीटर क्यो रखें हैं?
डाक्टर ने जवाब दिया: एक मुँह मे लगाने के लिए और दूसरा जेब मैं।
मरीज़: मै आप का मतलब नही समझा।
डाक्टर: मतलब यह कि एक थर्मामीटर मुँह मे लगाने से मुझे पता चलता है कि आप का शरीर कितना गर्म है और दूसरा जेब मे लगाने से पता चलेगा है कि आप का जेब कितना गर्म है।



22.




ना जाने कैसे पल में बदल जाते हैं ये 'फेसबुक' के बदलते रिश्ते;
जुड़कर कर कभी दिल जोड़ दे, रूठें तो दिल तोड़ जाते हैं ये;
ये फूल बन कर कभी खिलते हैं, कहीं दिल में कांटे बनकर चुभते हैं ये;
जाने कहाँ किस मोड़ पर देकर दगा दिल को छल जाते हैं ये;
ये "फेसबुक" के बदलते रिश्ते!



23.




संता और बंता आपस में बात कर रहे थे।
बंता: यार मैं जब सूट पहन कर सब्जी लेने जाता हूँ तो दुकानदार मुझे महंगी सब्जी देते है और जब गंदे कपड़े पहन कर जाता हूँ तो सस्ती देते है।
संता ने सुझाव दिया: "यार, तुम कटोरा लेकर जाया करो मुफ्त में ही दे देंगे।"



24.




लडकियाँ हर मोड़ पे डरती हैं;
अकेली हो तो सुनसान राहों का डर, भीड़ में हो तो लोगों का डर,
कोई देखे तो उसकी आँखों का डर, बचपन हो तो माँ बाप का डर,
वो डरती हैं और तब तक डरती हैं, जब तक इन्हें कोई जीवन साथी नहीं मिल जाता,
.
.
.
.
.
.
और यही वो शख्स होता है, जिससे वो सबका बदला लेती हैं।



25.




नयी-नयी शादी के बाद दुल्हन ने खाना बनाया तो गलती से खाने में मिर्च थोड़ी ज्यादा डाल दी। पति अजीब किस्म का मुंह बनाकर खाने लगा, तो पत्नी ने पूछा, "क्या खाना अच्छा नहीं बना?"
पति: खाना तो बहुत अच्छा बना है।
पत्नी: तो फिर आपकी आँखों में आंसू क्यों हैं?
पति: अरे, यह तो ख़ुशी के आँसू हैं।
पत्नी: अरे, आपने तो खाना खाना ही छोड़ दिया।
पति: बस मैं मजबूर हूं, इतनी ख़ुशी बरदाश्त नहीं कर पा रहा।



26.




पठान: वो जो टेबल पे आदमी बैठा है उस से हमारा दुश्मनी है।
दोस्त: टेबल पे तो 4 आदमी हैं।
पठान: वो जिसकी मूंछे हैं।
दोस्त: मूंछें तो सबकी हैं।
पठान: वो जिसके सफ़ेद कपड़े हैं।
दोस्त: वो तो सबके सफ़ेद हैं।
पठान ने गुस्से में पिस्तौल निकाला और 3 आदमियों को गोली मार दी और जो बच गया उसकी तरफ इशारा कर के बोला इससे मेरी दुश्मनी है। इसको हम नहीं छोड़ेगा।



27.




एक दिन संता को ऑफिस से लौटने में काफी देर हो गई। घर आकर उसने देखा कि जीतो का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है और वो संता को देखते ही उस पर बरस पड़ी, "आखिर इतनी देर कहाँ लगा दी? तुम्हें मेरा कुछ ख़याल है कि नहीं?"
संता: इसमें ख़याल वाली कौन सी बात हो गई? क्या आज से पहले मुझे कभी देर नहीं हुई?
जीतो: वह बात और है। आज पड़ोसी आपस में बातें कर रहे थे कि एक पागल सा आदमी ट्रेन के नीचे आकर मर गया। तुम्हें नहीं मालूम, तब से मुझ पर क्या गुजर रही है?



28.




पठान के तलाक़ का मुक़दमा अदालत में चल रहा था।
जज: मैंने इस मुक़दमे के बारे में यह फैंसला किया है कि तुम्हारी बेगम को हर महीने 20,000 रुपये मुआवजे के तौर पर मिलेंगे।
पठान: बहुत-बहुत मेहरबानी जज साहब, और हाँ कभी-कभी मेरे पास पैसे होंगे तो मैं भी थोड़े पैसे दे दिया करूँगा।



29.





एक बार संता की नई-नई शादी हुई, लेकिन फिर भी वह शाम को काफी देर तक दफ्तर में ही बैठा रहता।
एक दिन उसके बॉस ने उससे पूछा, "यार संता, अभी तुम्हारी नई-नई शादी हुई है फिर भी तुम देर तक दफ्तर में ही बैठे रहते हो, क्या बात सब ठीक तो है?"
संता: बिल्कुल सर, दरअसल, बात यह है कि मेरी पत्‍‌नी भी नौकरी करती है और हम दोनों में से जो भी घर पहले पहुंचता है खाना उसे ही बनाना पड़ता है, बस इसीलिए!



30.





संता: यार कोई ऐसा तरीका बता जिससे मैं 100 साल तक जिंदा रह सकूँ ?
बंता: बहुत आसान है। तीन दिन में एक बार खाना खा और तीन-चार शादियाँ कर ले।
संता: क्या इससे मैं 100 साल तक जिंदा रहूँगा ?
बंता: नहीं। पर इससे तू जल्दी ही 100 साल का दिखने जरूर लगेगा।



Previous Post Next Post