किसी शादी में पंडित जी ने दूल्हे का हाथ दुल्हन के हाथ में थमा दिया Pandit Funny Hindi Jokes

1.




किसी शादी में पंडित जी ने दूल्हे का हाथ दुल्हन के हाथ में थमा दिया
एक बच्चा ये दृश्य देख रहा था उसने अपने पिता से पूछा - पिताजी दूल्हा और दुल्हन आपस में हाथ क्यों मिला रहे है ?
पिता ने उत्तर दिया - बेटा, पहलवान अखाड़े में उतरने से पहले हाथ जरूर मिलाते है ?



2.




हिंदी का पीरियड था..
मास्टर ने पूछा- कविता और निबंध में क्या अंतर है
स्टूडेंट- प्रेमिका के मुंह से निकला एक शब्द भी कविता होता है
और पत्नी का एक ही शब्द निबंध के समान होता है
मास्टर के आंख में आंसू आ गए, गला भर आया..
उन्होने उस लड़के को क्लास का मानीटर बनाया



3.




पिताजी डांटते हुए- राजू तुम्हें फूल तोड़ लाने को कहा था और तुम पूरी डाली सहित तोड़ लाए, जल्दी बोलो कि क्यों ?
राजू- पिताजी, वहां लिखा था कि फूल तोड़ना मना है इसलिए मैं डाली सहित तोड़ लाया।



4.




चिंटू आराम से बैठा था।
मींटू (चिंटू से)- कुछ काम करो।
चिंटू (मींटू से)- मैं गर्मियों में काम नहीं करता हूं।
मींटू- और सर्दियों में?
चिंटू- गर्मियां आने का इंतजार!



5.




एक छोटी लड़की अपने भाई को समझा रही थी कि इतवार के दिन काम करने वालों को स्वर्ग नहीं मिलता
छोटा भाई फिर भी विश्वास नहीं कर पा रहा था | उसने पूछा - पुलिसमैन भी तो इतवार को काम करता है क्या वह स्वर्ग नहीं जाएंगा ?
बहन ने उत्तर दिया - "हरगिज नहीं, वहां उसकी जरूरत नहीं पड़ेगी



6.




पापा- क्या बात है आजकल इतना टेंशन में कैसे रहता है?
बेटा- पापा आपको नहीं बता सकता
पापा- देख बेटा मुझे
अपना दोस्त समझ और अपने दिल की बात बोल दे...
बेटा- क्या बताऊं यार, तेरी भाभी नाराज हो गयी है मुझसे.



7.




टिंकू ( बुद्धू से )- बुद्धू, किसी चीज का लंबा-सा नाम बताओ |
बुद्धू- रबड |
टिंकू - यह तो बहुत छोटा हैं |
बुद्धू - लेकिन इसे खींचकर जितना चाहे लंबा कर सकते हैं



8.




अपने बेटे का रिपोर्ट कार्ड देखकर पिता बोले- तुम्हें परीक्षा में इतने कम नंबर कैसे आए ??
पुत्र- गैरहाजिर रहने के कारण।
पिता- तो क्या तुम परीक्षा के दौरान गायब हो गए थे।
पुत्र- नहीं! मेरे पास बैठा पढ़ाकू लड़का उस दिन गायब था।



9.




दादा (पोते से)- तेरी टीचर आ रही है,
जा छुप जा।
पोता- पहले आप छुप जाओ,
आपकी मौत के बहाने
मैंने दो हफ्ते की छुट्टी ले रखी है।



10.




पापा: बेटा आगे का क्या प्लान है?
होनहार बेटा: बस दसवीं में 98 परसेंट आ जायें फिर 2 साल की मेहनत और आईआईटी। उसके बाद एक साल की और मेहनत
फिर आईआईएम तब 20 लाख का जॉब पैकेज .......
लाइफ हैप्पी।
नालायक बेटा: बस दसवीं पास हो जाये फिर "रोडीज" में से बाइक जीत के आऊंगा।
"स्पलिटविल्ला" में से आपकी बहु फिर "इमोशनल अत्याचार" से उसे
प्रमाणित करवाऊंगा।
अच्छी रही तो ठीक, नही तो..... प्रोसेस रिपीट।



11.




रेल के डिब्बे में चिंटू की मां ने चिंटू से कहा - चुपचाप बैठे रहो
शरारत की , तो मारूंगी
चिंटू - तुमने मुझे मारा ,
तो मैं टिकट चेकर को अपनी उम्र बता दूंगा



12.




एक खरगोश बम लेकर चिड़ियाघर में घुस गया,
और जोर से चिल्लाया,
तुम सबके पास यहां से निकलने के लिए केवल एक मिनट का टाइम है।
उसकी बात सुनकर कछुआ बोला,
वाह, साले वाह!! सीधे बोल न कि मैं ही टारगेट हूं।
बचपन की हार का बदला लेने आया है तू।



13.




पिता (बेटे के पाठ याद न होने पर गुस्से में)- तुमने गधा देखा है?
बेटा- हां। पिता- उल्लू?
बेटा- हां। पिता- तुम्हारी शक्ल दोनों की तरह है।
बेटा- पर मम्मी तो कहती हैं मैं आपके जैसा दिखता हूं।



14.




शिक्षक :(विद्यार्थी से) भारत वर्ष के मानचित्र में कुतुबमीनार कहां है ?
विद्यार्थी : पता नहीं सर।
शिक्षक : तो बैंच पर खड़े हो जाओ।
विद्यार्थी : (बेंच पर खड़ा होकर) सर !
यहां से भी कुतुबमीनार नहीं दिख रहा है।



15.




मां ने रानी से कहा - बेटी ! लैंप जला दो
कुछ देर बाद बेटी को पास आते देख मां ने पूछा - बेटी ! लैंप जला दिया ?
रानी बोली - हां मां, वह तो जब तुमने कहा था, तभी चूल्हे में डाल दिया था
अब तक पूरा जल गया होगा



16.




हिंदी का पीरियड था..
मास्टर ने पूछा- कविता और निबंध में क्या अंतर है
स्टूडेंट- प्रेमिका के मुंह से निकला एक शब्द भी कविता होता है
और पत्नी का एक ही शब्द निबंध के समान होता है
मास्टर के आंख में आंसू आ गए,
गला भर आया..
उन्होने उस लड़के को क्लास का मानीटर बनाया ।



17.




अध्यापक ने परीक्षा में चार पृष्ठों का निबन्ध लिखने को
दिया- विषय था- आलस्य क्या है?
एक विद्यार्थी ने तीन पृष्ठों को खाली छोड़
दिया और चौथे पर बड़े- बड़े अक्षरों
में लिखा - यही आलस्य है।



18.




टीचर- पप्पू तुमने आज फिर अपना होमवर्क नहीं किया,
बोलो तुम्हें क्या सजा दूं....
पप्पू- टीचर वो मेरे बगल वाली लड़की ने भी नही किया,
हम दोनों को बाथरूम में बंद कर दो।



19.




अध्यापक- आकाश ,
अगर तुम्हारे पास पंद्रह सेब हों
जिनमें से छ: तुम मीना को दे दो ,
चार सोनिया को दे दो और पांच
पिंकी को दे दो तो तुम्हें क्या मिलेगा ?
आकाश- सर ! मुझे तीन नई गर्लफ्रेंड मिलेगी



20.




एक दिन मैं घर आने में लेट हो गया
तो पापा ने पूछा अब तक कहां थे तुम?
मैंने कहा दोस्त के घर पर था। पापा ने मेरे ही
सामने मेरे 10 दोस्तों को फोन लगाया।
4 ने कहा, हां अंकल, यहीं पर था।
3 ने कहा, बस अभी-अभी निकला है।
2 ने कहा, यहीं पढ़ रहा है। ...
लेकिन करूं तो क्या करूं।
एक ने तो हद ही कर दी
बोला- हां पापा बोलो क्या?



21.




अध्यापक- हिंदी हमारी मातृभाषा है,
इसे पितृ भाषा क्यों नही कहते?
छात्र- क्योंकि माता जी ने कभी
पिताजी को बोलने का मौका ही नही दिया।



22.




एक पहलवान बच्चे ने एक कमजोर बच्चे को थप्पड़ मारा
कमजोर बच्चे ने पूछा - "यह थप्पड़ गुस्से से मारा है या मजाक से ?
पहलवान बच्चे ने कहा - गुस्से से
कमजोर बच्चा बोला - "फिर ठीक है, क्योंकि मजाक मुझे बिलकुल पसंद नहीं है



23.




एक छोटा बच्चा अंदर आया और अपने पिता से बोला - "मेरे पीछे सैकड़ों शेर लग गए.....बब्बर शेर"
पिता ने कहा - "ठीक-ठीक बोल, यहां शहर में शेर कहां से आए ?
लड़का थोड़ा चौंका, बोला "शेर तो हीं थे, कुत्ते ही थे"
पिता ने कहा - "ठीक से बता, सैकड़ों कुत्ते कहां से आ गए ?
लड़का बोला - "सैकड़ों नहीं, एक था"
पिता ने पूछा - "क्या वह तेरे पीछे भागा, क्या उसने तेरे ऊपर हमला किया ?"
लड़के ने कहा - "वह हमला क्यों करेगा ? वह तो पड़ोस का लंगड़ा कुत्ता था
जो कि मेरे पीछे-पीछे आ रहा था"
पिता नाराज होकर बोले - "करोड़ों बार कह चुका हूं कि अतिशयोक्तिमें न बोला कर "



24.




एक सज्जन आदमी ने एक सात वर्षीय
लड़की से पूछा - तुम्हारे बाल वाकई बहुत सुन्दर है
ये तुम्हेम किससे मिले हैं, मम्मी या पापा से ?
लड़की ने बड़े सरल लहजे में
उत्तर दिया - जहां तक मेरा खयाल है,
मुझे ये बाल मेरे पापा से मिले है,
क्योंकि उनके सिर के सारे बाल गायब है



25.




राजू : अगर प्रिंसिपल ने अपने शब्द वापस न लिए
तो मैं स्कूल छोड़ दूंगा।
मोहन : क्या कहा था प्रिंसिपल ने ?
राजू : कहा था, स्कूल छोड़ दो।



26.




"इसे पढ़ना मना हैँ" ………………………… ( खतरा )
जहाँ लिखा होता हैँ, थूकना मना हैँ.
लोग वहीँ थूकते हैँ।
जहाँ लिखा होता हैँ, कचरा फेँकना मना हैँ.
लोग वहीँ कचरा फेकते हैँ।
जहाँ लिखा होता हैँ, गाड़ी खड़ा करना मना हैँ.
लोग वहीँ गाड़ी खड़ा करते हैँ।
जहाँ लिखा होता हैँ, इस काम को नही करना हैँ.
लोग उसी काम को जानबूझ के करते है।
अब आप अपने को ही देख लीजिए,
सबसे ऊपर लिखा हैँ "इसे पढ़ना मना हैँ". लेकिन पढ़ेगेँ जरूर..... ।।



27.




बच्चे ने डॉक्टर से कहा - डॉक्टर साहब ! कल आप हमारे यहां दावत में नहीं आए
डॉक्टर - नहीं आया तो अच्छा ही रहा
बच्चे ने पूछा - क्यों ?
डॉक्टर - दावत खाकर लौटने वाले मरीजों को कौन देखता ?



28.




छोटा बच्चा अपना रिजल्ट
लेकर आया और पिता से बोला,
पापा आप बहुत किस्मत वाले हैं |
पिता - कैसे बेटा ?
बच्चा - क्योंकि मैं फेल हो गया हूं |
आपको मेरे लिए नयी किताबें नहीं खरीदनी पड़ेगी |



29.




टीचर- इकबाल के इस शेर का मतलब बताओ खोल आंख जमीन देख,
फलक देख फिजा देख मशरिक से उभरते हुए,
सूरज को जरा देख
स्टूडेंट- सर इकबाल कह रहे हैं.... गुड मॉर्निंग



30.




एक बच्चा- बोला आज मुझे पचास पैसे का एक सिक्का मिला है |
दूसरा बच्चा-वो मेरा था
पहला बच्चा- अरे जा मुझे तो पच्चीस पैसे के दो सिक्के मिले हैं |
दूसरा बच्चा -मेरा सिक्का जमीन पर गिर कर टूट गया होगा |



Previous Post Next Post