सोनू(पुलिस से)- मम्मी ने कहा था कि Sonu Funny Hindi Jokes 03

1.




"सोनू(पुलिस से)- मम्मी ने कहा था कि कोई परेशानी हो तो पुलिस से कहना।
पुलिस (सोनू से)- हां, कहो।
सोनू- पहले तो मेरे जूते के फीते बांध दो, फिर मेरी नाक पोंछ दो।



2.




"कवि अपनी बीवी को कविताएं सुनाने लगा तो वह बोली- तुम मुझे कविताएं सुनने के लिए मजबूर नहीं कर सकते..
क्यों, आखिर तुम मेरी पत्‍‌नी हो, तुम ही नही सुनोगी, तो फिर कौन सुनेगा? कवि बोला।
मैं स्त्री एवं पुरुषों के समान अधिकारों को पसंद करती हूं। इसलिए मैंने भी आज से कविता लिखना प्रारंभ कर दिया है। लीजिए, मेरी कविता सुनिए, कवि की बीवी कंधे उचकाती हुई बोली।
अरे छोड़ो, मैं तो ऐसे ही मजाक कर रहा था। चलो, कोई दूसरी बात करते हैं, कवि महोदय ने घबराते हुए कहा।



3.




बच्चा - मम्मा क्या मैं भगवान की तरह दिखता हूं ?
मम्मी - नहीं , पर तुम ऐसा क्यों पूछ रहे हो बेटा
बच्चा - क्योंकि मम्मा मैं कहीं भी जाता हूं तो सब यही कहते हैं
कि हे भगवान फिर आ गया



4.




"एक फिल्म अभिनेता पत्‍‌नी को अपनी फिल्म दिखाने ले गया।

पत्‍‌नी ने जब देखा कि उसका पति हीरोइन के साथ बड़े जोर-शोर से रोमांस कर रहा है तो उससे रहा नहीं गया और वह अपने पति से बोली, "तुम मुझे तो कभी इस तरह प्यार नहीं करते, इसे क्यों कर रहे हो?"

अभिनेता: इसे प्यार करने के मुझे पचास लाख मिले हैं।



5.




भिखारी – साहब, पहले तो आप 50 रूपये देते थे,
अब सिर्फ 10 रूपये देते हो ?
आदमी – पहले में सिंगल था,
अब मेरी शादी हो गयी है…
भिखारी – वाह वाह साहब,
हमारे ही पैसों से बीवी के साथ ऐश कर रहे हो…



6.




"पति-पत्‍‌नी में लड़ाई हुई। पति ने आत्महत्या करने की सोचकर बाजार से जहर लाकर खा लिया। वो मरे नहीं बीमार हो गए।
पत्‍‌नी (गुस्से में बोली)- सौ बार कहा है कि चीजें देखकर खरीदा करो पैसे भी गए और जिस काम के लिए लाए वो भी नहीं हुआ।"



7.




पप्पू एक दर्जी के पास गया
पप्पू : पेंट की सिलाई कितनी है ?
दर्जी : 200 रुपये
पप्पू : और चड्डी की ?
दर्जी : 35 रुपये
पप्पू : ( कुछ देर सोच कर ...)
तो फिर चड्डी ही सील दो....
बस लम्बाई पैरों तक रखना...!!



8.




"एक आदमी जो हाल ही में जंगल की सैर कर लौटा था डॉक्टर के पास आया। उसकी दोनों टाँगे नीली पड़ गई थी।

डॉक्टर: क्या हुआ किसी सांप ने काटा था क्या?

मरीज़: नहीं डॉक्टर साहब, मैं जंगल में जा रहा था कि अचानक मेरा संतुलन बिगड़ गया जिस कारण मेरे पैर एक काँटों भरी झड़ी पर पड़ गए थे और मैं गिर गया था।

डॉक्टर ने गौर से देखा और बोला, "ज़हर फैल गया है। तुम्हारी दोनों टाँगे काटनी पड़ेंगी।"

डॉक्टर ने उसकी दोनों टाँगे काट दी और नकली टाँगे लगा दी।

कुछ दिनों बाद मरीज़ दोबारा डॉक्टर के पास पहुंचा बोला, "डॉक्टर साहब यह जो नक़ली टाँगे आपने लगाई थी, यह भी नीली पड़ गई हैं।"

डॉक्टर ने देखा और बोला, "ओह हो! अब बीमारी समझ में आई, दरअसल तुम्हारी पैंट का रंग निकल रहा है।



9.




एक प्रसिद्ध कहानीकार से संवाददाता ने पूछा -आपका दिन किस प्रकार गुजरता है |

सुबह छः बजे उठाता हुं और नहा धोकर टहलने निकल जाता हुं | फिर आकर नाश्ता करके अखबार पढता हुं |

औ थोडा समय बच्चों के साथ घूमने निकल जाता हुं |

और आकर सो जाता हुं |

यह जो आपकी इतनी सारी कहानियां है जो ...इन्हें आप किस समय लिखते हो ......संवाददाता ने पू्छा |

कहानीकार ने बडे इत्मीनान से उत्तर दिया - वो में अगले दिन लिखता हुं |



10.




"युद्ध और शांति
एक सामाजिक अध्ययन का अध्यापक कक्षा में युद्ध और शांति विषय पर पढ़ा रहा था, जब चैप्टर समाप्त हुआ तो अध्यापक ने बच्चों से पूछा, तो तुम में से कितने लोग हैं जो युद्ध का विरोध करते हैं?
सभी ने बिना किसी झिझक के हाथ उठा दिए।
अध्यापक ने फिर पूछा, आप में से कोई मुझे कारण देकर बता सकता है कि आप युद्ध का विरोध क्यों करते हैं?
कक्षा में सबसे पीछे बैठे हुए बच्चों ने सुस्ताते हुए अपने हाथ ऊपर उठाये और उन में से पप्पू खड़ा हो गया।
पप्पू ने कहा सर मैं बताता हूँ, मैं युद्ध पसंद नही करता क्योंकि युद्ध से इतिहास बनते है और मुझे इतिहास (विषय) बिल्कुल पसं



11.




"एक सुन्दर युवती दवाईयों की एक दुकान के सामने काफी देर तक खडी थी। भीड़ छटने का इंतज़ार कर रही थी। दुकान का मालिक उसे शक की नजर से घूर रहा था।

बहुत देर बाद जब दुकान मे कोई ग्राहक नही बचा, तो वह लड़की दुकान मे आयी।

एक सेल्समन को धीरे से एक किनारे बुलाया।

दुकान मालिक अब और भी ज्यादा चौकन्ना हो गया।

लड़की ने धीरे से एक कागज़ सेल्समन की ओर बढाया और धीरे से फुसफुसायी,
.
.
.
.
.
.
.
.
.
.
.
"भैया, मेरी एक डॉक्टर के साथ शादी तय हो गयी है। आज उनकी पहली चिठ्ठी आयी है। थोडा पढ़कर सुनायेंगे क्या?



12.




"एक दम्पति के दो बच्चे थे एक 8 साल का दूसरा 10 साल का जो काफी शरारती थे वे हमेशा कोई न कोई शरारत करते और मुसीबत में फंस जाते उनकी माँ उनकी शरारतों से बहुत परेशान थी, अगर उनके आस पड़ोस में किसी भी तरह की कोई शरारत या कोई गड़बड़ होती तो उनके माता-पिता को लगता कि ये सब उन दोनों ने ही किया है!

उन की माँ ने अपने कस्बे में किसी बाबा के बारे में सुना जो बच्चों को अनुशासन सिखाते थे, वो बाबा के पास गयी और अपने बच्चो के बारे में बताया बाबा ने कहा बेटी कोई बात नहीं इस उम्र में बच्चो का यही हाल होता है फिर मैं कोशिश करता हूँ!

बाबा ने कहा कि मैं तुम्हारे दोनों बच्चों को एक एक कर मिलूँगा इसलिए पहले तुम अपने छोटे बच्चे को मेरे पास भेजना!

अगले दिन सुबह ही उनकी माँ ने छोटे वाले बच्चे को बाबा के पास भेज दिया और बड़े वाले को दोपहर में भेजना था, जब बच्चा बाबा के सामने पहुंचा तो उसने देखा बाबा बहुत ही रौबदार और लम्बी लम्बी दाड़ी वाले हैं, बाबा ने बच्चे को बहुत प्यार से अपने पास बुलाया और एक कर्कश आवाज में पूछा बताओ भगवान कहाँ है?

ये सुनकर बच्चे का मुहं खुला का खुला ही रह गया और आँखें बड़ी बड़ी हो गयी!

बाबा ने फिर पूछा बताओ भगवान कहाँ है?

बच्चे ने फिर से उसकी बात का कोई उतर नहीं दिया अब बाबा ने और ज्यादा रौब से बच्चे की तरफ ऊँगली करते हुए पूछा बताओ भगवान कहाँ है?

बच्चा जोर से चिल्लाया और वहां से भागता हुआ सीधे घर पहुँच गया घर जाते ही चुपके से अलमारी के अन्दर छिप गया और जोर से अलमारी के दरवाजे को बंद कर दिया जब उसके भाई ने उसे अलमारी में ढूंढा तो उसने पूछा क्या हुआ?

तो छोटे भाई ने हांफते हुए बताया कि भाई हम बड़ी मुसीबत में फंस गए है भगवान कहीं खो गए हैं, और वो सोच रहे हैं ये हमने किया है!



13.




गौर फरमाईयेगा जरा…
बावरी होकर इश्क़ मे यारो, वो कमाल कर बैठी,
बावरी होकर इश्क़ मे यारो, वो कमाल कर बैठी,
लिखा.. “I Love You”, और Send To All कर बैठी.



14.




चिंटू की गाड़ी कीचड मे फँस गई ..
चिंटू का दोस्त : क्या हुआ यार चिंटू?
चिंटू : गाड़ी फँस गई यार, अब इंतजार कर रहा हूँ?
दोस्त : किसका ?
चिंटू : निरमा वाली तीन औरतों का.



15.




किरायेदार-भाई साहब आपने केसा मकान मुझे किराये पर दिया है ?मकान में तो चूहे ही चुहे दोडते रहेते है |
मालिक - तो क्या आप इतने कम किराये में घोडों की रेस देखना चाहते है |



16.




खरगोश- शेर से बोला चलो मेरे साथ ?
शेर - परन्तु कहां चले |
खरगोश - मुझे नास्ता करना है !
शेर -चलो रेस्टोंरेंट पर |
वेटर-खरगोश से क्या लेकर आऊ ? और शेर के लिए ....
खरगोश - एक प्लेट सलाद |
वेटर- क्या साहब को आज भूख नही है क्या ?
खरगोश -इन्हें भूख होती तो क्या में यहा बैठा रहता



17.




"चिंटू (सोनू से)- मैंने हाथी के सामने 12 सेब रखे, उसने 11 खा लिये लेकिन एक नही खाया?
सोनू (चिंटू से)- हाथी का पेट भर गया होगा।
चिंटू- नही यार, 12वां सेब प्लास्टिक का था।
अच्छा दोबारा मैंने हाथी के सामने 12 सेब रखे लेकिन हाथी ने एक भी नही खाया।
सोनू- सारे सेब प्लास्टिक के होंगे।
चिंटू- नही इस बार हाथी प्लास्टिक का था।



18.




महात्मा ( शराबी से )- तुम्हारी श्वांस में शराब की ऐसी बदबू आती है कि तुम्हें स्वर्ग और नरक में जगह नहीं मिलेगी |

शराबी ( महात्मा से ) - मगर मरने के बाद मैं अपनी श्वांस यहीं छोड जाऊंगा |



19.




"एक महिला एक शॉपिंग माल से सामान खरीदने गयी जब वह काउंटर पर पेमेंट करने गयी तो कैशियर ने उसे पूछा,"कैश या कार्ड?"

तब महिला अपने पर्स को खोलती है और कैश पेमेंट कर देती है।

जब वह पर्स बंद करने लगी तो कैशियर की नजर पर्स में रखे टेलीविजन के रिमोट कण्ट्रोल पर पड़ी!

कैशियर ने पूछा, "मैडम क्या आप इस रिमोट कण्ट्रोल को हमेशा अपने पास रखती हैं?"

महिला ने कहा, "नही मेरे पति ने क्रिकेट देखने के चक्कर में मेरे साथ शॉपिंग पर आने के लिए मना कर दिया तो मुझे बहुत बुरा लगा और मैं रिमोट ही उठा कर ले आयी।"



20.




"तीन कंजूस दोस्त एक रोज प्रवचन सुनने के लिए गए। प्रवचनकर्ता संत ने प्रवचनों के बाद किसी सत्कार्य के लिए सभी से चंदा देने के लिए पुरजोर अपील करते हुए कहा कि हरेक कुछ न कुछ जरूर दे।

जैसे-जैसे चंदे वाला थाल उन कंजूसों के नजदीक आता गया वे बेचैन हो उठे। यहां तक कि उनमें से एक बेहोश हो गया और बाकी दो उसे उठाकर बाहर ले गए।



21.




"शाबाश बबलू
अध्यापक- शाबाश बबलू, मुझे खुशी है कि तुमने इतने अच्छे अंक लिए। आगे भी ऐसे ही अच्छे अंक लेना।
बबलू- अच्छा सर, पर आप भी परचे भाई साहब के प्रेस में छपवाते रहिएगा।



22.




टीचर - बताओ अगर एक छोटा ग्रह पृथ्वी से टकरा जायेगा तो क्या होगा।
मोनू - टन्न्न्न्न्न की आवाज आएगी। tongue.png
टीचर - क्यों।
मोनू - क्योकि ये दुनिया...... ये दुनिया पीतल दी।



23.




एक व्यक्ति ने अपने मित्र से पूछा - पत्नी द्वारा तलाक दे दिये जाने के बाद,
अब आपको बहुत तकलीफ रहती होगी?
मित्र ने कहा - नहीं ,
अब तो मैं ज्यादा सुखी हूं ..
पहले मुझे दो लोगों का काम करना पड़ता था,
अब एक का ही करना पड़ता हैं।



24.




किसी शादी में पंडित जी ने दूल्हे का हाथ दुल्हन के हाथ में थमा दिया
एक बच्चा ये दृश्य देख रहा था उसने अपने पिता से पूछा - पिताजी दूल्हा और दुल्हन आपस में हाथ क्यों मिला रहे है ?
पिता ने उत्तर दिया - बेटा, पहलवान अखाड़े में उतरने से पहले हाथ जरूर मिलाते है ?



25.




संता ने बॉस को एक दिन घर बुलाया,
बॉस- आपका लड़का कहाँ है ?
संता – यही है अंदर ,
मैं मैंने नाम पे ही उसका नाम रखा हुआ है ,
बॉस – वाह ,बुलाना जरा उसे ,
संता- ओये चूतिये बाहर आ ,, ? ?
बॉस बेहोश



26.




"बच्चा - मम्मा क्या मैं भगवान की तरह दिखता हूं ?
मम्मी - नहीं , पर तुम ऐसा क्यों पूछ रहे हो बेटा |
बच्चा - क्योंकि मम्मा मैं कहीं भी जाता हूं तो सब यही कहते हैं कि हे भगवान फिर आ गया |"



27.




"एक बार एक psychologist जब अपने clinic पहुंचा तो उसने वहां दो मरीजों को पाया।
एक छत से उल्टा लटका हुआ था जबकि दूसरा ऐसा acting कर रहा था जैसे कि वह कुल्हाड़ी से लकडि़यां काट रहा हो।
डॉक्टर ने acting करने वाले से पूछा, 'यह आदमी उल्टा क्यों लटका हुआ है?
Doctor की बात सुन उस मरीज़ ने हँसते हुए कहा, 'वह बेवकूफ समझता है कि वह bulb है।'
Doctor: तुम उसे फौरन नीचे उतारो।
मरीज: उसे नीचे उतार दूंगा तो फिर मैं क्या अंधेरे में लकडि़यां



28.




"पिता- तेरे रिजल्ट का क्या हुआ?
पुत्र- सर ने कहा है कि इसी क्लास में एक और साल लगाना पड़ेगा।
पिता- साल तो चाहे 2-3 लगा लो, पर फेल ना होना बेटा।



29.




पापा: बेटा आगे का क्या प्लान है?
होनहार बेटा: बस दसवीं में 98 परसेंट आ जायें फिर 2 साल की मेहनत और आईआईटी। उसके बाद एक साल की और मेहनत
फिर आईआईएम तब 20 लाख का जॉब पैकेज .......
लाइफ हैप्पी।
नालायक बेटा: बस दसवीं पास हो जाये फिर "रोडीज" में से बाइक जीत के आऊंगा।
"स्पलिटविल्ला" में से आपकी बहु फिर "इमोशनल अत्याचार" से उसे
प्रमाणित करवाऊंगा।
अच्छी रही तो ठीक, नही तो..... प्रोसेस रिपीट।



30.




"एक महिला अपने बेडरूम के आईने के सामने खड़ी थी। अपना हुलिया देखकर वह बहुत नाखुश थी। वह अपने पति से बोली, देखो ना आजकल मैं कितनी, बुजुर्ग, मोटी और गंदी दिख रही हूं.. ऐसा हुलिया देखकर तो मूरा मूड ही खराब हो गया है.. मेरा मूड ठीक करने के लिए मेरी इच्छा है कि आप कम से कम एक अच्छा कॉम्प्लीमेंट मुझे दे।
अरे वाह इस उम्र में भी तुम्हारी आंखें अच्छी तरह से देख पाती है पति ने कॉम्प्लीमेंट दिया।



Previous Post Next Post