हिंदी का पीरियड था.. मास्टर ने पूछा- कविता और निबंध में क्या Student Funny Hindi Jokes 09

1.




हिंदी का पीरियड था..
मास्टर ने पूछा- कविता और निबंध में क्या अंतर है
स्टूडेंट- प्रेमिका के मुंह से निकला एक शब्द भी कविता होता है
और पत्नी का एक ही शब्द निबंध के समान होता है
मास्टर के आंख में आंसू आ गए, गला भर आया..
उन्होने उस लड़के को क्लास का मानीटर बनाया



2.




"एक बार पप्पू, गोलू और राजू इस बारे में चर्चा कर रहे होते हैं कि किस देश के आदमी कैसे होते है!

पहले पप्पू ने जापानी लोगों के बारे में बताया;

पप्पू: इनकी एक पत्नी और एक गर्लफ्रेंड होती है, लेकिन वो अपनी पत्नी को ज्यादा पसंद करते है!

उसके बाद गोलू ने अमेरिकी लोगों के बारे में बताया;

गोलू: इनकी एक पत्नी और एक गर्लफेंड्र होती है, लेकिन ये अपनी गर्लफेंड्र को ज्यादा प्यार करते है;

सबसे अंत में राजू की बारी आई तो वो कुछ देर सोच में पड़ गया और कुछ देर के बाद भारतीयों के बारे में बोलना शुरू किया;

राजू: इनकी एक पत्नी और चार गर्लफेंड्र होती है, लेकिन ये अपने घर की नौकरानी से ज्यादा प्यार करते हैं!



3.




बायोलॉजी के टीचर- सेल मतलब शरीर की कोशिकाएं…
फिजिक्स केे टीचर- सेल मतलब बैटरी…
इकॉनॉमिक के टिचर- सेल मतलब बिक्री….
हिस्ट्री के टीचर- सेल मतलब जेल….
अंग्रेजी के टीचर- सेल मतलब मोबाइल
मैने तो भाई पढ़ाई ही छोड दी,
जिस स्कूल में पाँच शिक्षक.. एक शब्द पर एकमत नहीं हैं।
उस स्कूल में पढ़ कर हमें क्या मिलेगा?



4.




चुन्नू - आजकल तो हर चीज की किफायत हो रही है।
मुन्नू - यार वह कैसे?
चुन्नू - हमारे पड़ोस में एक द्रौपदी आंटी रहती हैं, मगर उनका एक ही पति है।



5.




संता: अरे यार बहुत जरूरी मेल है बॉस को भेजना है.
बंता: तो दिक्कत क्या है?
संता: स्पीड स्लो है. मेल नहीं जा पा रहा है.
बंता: चिंता क्यों करता है. मै अपने दोस्त रजनीकांत को बुलाता हूं. वह खुद तेरे मेल को ले जाएगा.



6.




"पत्नी (पति से)- मैं तुमसे जो कुछ भी कहती हूं तुम एक कान से सुनकर दूसरे से निकाल देते हो।
पति (पत्नी से)- और मैं तुमसे कुछ भी कहता हूं तो तुम दोनों कान से सुनकर मुंह से निकाल देती हो



7.




घर में कलह होंने के बाद पति ने गुस्से में पंखे से रस्सी का फंदा लटकाया और स्टूल पर चडकर रस्सी को गले में डालने के लिए तैयार हो गया
पत्नी - जो ,कुछ करना है जल्दी करो
पति - तुम मुझे शांति से मरने भी नही दोगी? पत्नी - मुझे अभी स्टूल की जरुरत है



8.




"पत्नी - नींद में तुम राजरानी-राजरानी क्या बडबडा रहे थे ,
आखिर यह राजरानी है कौन ?
पति - राजरानी ओह ! यह वही घोडी है जो कल रेस में भाग लेने वाली है
पत्नी - तो फिर कल दो बार तुम्हारी उसी घोडी का फोन आया था"



9.




एक मुर्गा मालिक को खिङकी से बैठा देख रहा था।
मालिक बहुत बीमार था, मालिक की पत्नी उसके बगल में बैठी थी।
पत्नी बोली : आपको बहुत तेज बुखार है
मै आपके लिए चिकन सूप बना लाती हूं।
इतना सुनते ही मुर्गे के तोते उङ गये।
मुर्गा बोला : बहन जी एक बार क्रोसिन दे कर भी देख लो।



10.




"बंता – आज तब तक पियूँगा जब तक सामने वाले 3 पेड़ 6 नहीं दिखने लगें !

.

.
संता – बस कर साले ! सामने एक ही पेड़ है अब क्या पूरा जंगल लगायेगा ?"



11.




जो लोग पेशाब करते हुए भी, दीवार पर लगे
कचरे को, धार से बहाने की कोशिश करते हैं,...
ऐसे लोगों का भी, "स्वच्छ भारत अभियान"
में योगदान समझा जायेगा!!



12.




हाय रे बेरोजगारी
एक लड़का रोज एक कंपनी में काम करने वाली लड़की का पीछा किया करता था ,
एक दिन मौका देख कर उसने लड़की को पकड़ लिया ,
लड़की – तुम बेकार अपना टाइम वेस्ट कर रहे हो ,
मेरा पहले से एक बॉय फ्रेंड है ,,
लड़का उसके कान के पास मुँह लेजाकर धीरे से बोला –
.
.
.
दीदी , आपकी कंपनी में वेकेंसी है क्या ??



13.




आज मैँने अपनी GF के फोटो पर कमेन्ट किया CUTEEE . . . .
GF ने मुझे कॉल करके 100 गालियॉ दी !
मैँने पुछा आखिर मैँने किया किया क्या है ??
GF : तूने “कुत्ती” क्यूँ बोला ?
कसम से यार रोना आ गया. .



14.




पति सुबह सुबह ऑफिस के लिए लेट हो रहा था
पत्नी – अजी सुनते हो ,
तुमको ऑफिस की फ़िक्र है घर की कोई फ़िक्र ही नहीं
पति – क्या हुआ ?
पत्नी – लगता है हमारी बेटी ने बाहर किसी से सेटिंग कर ली है
पति – तुमको कैसे पता ?
पत्नी – आज कल मोबाइल रिचार्ज के पैसे ही नहीं माँगती है :) :)
पति बेहोश :( :(



15.




"पति (पत्नी से)- सम्मोहन का अर्थ क्या होता है?
पत्नी (पति से)- किसी आदमी को अपने प्रभाव से वशीभूत करके उससे मनचाहा काम करा लेने को सम्मोहन कहते हैं।
पति (हंसते हुए)- अरे नहीं, उसे तो शादी कहते हैं।



16.




"फिल्म अभिनेताओं के दो बच्चे आपस में बात कर रहे थे।
पहला- पता है, कल रात मेरे पापा मेरे लिए एक नई मम्मी लेकर आए। वो बहुत अच्छी है।
दूसरा- जानता हूं। पिछले साल वो मेरी मम्मी रह चुकी है।



17.




भगवान: क्या चाहिए तुझे?
भक्त :
एक नौकरी,
पैसो से भरा कमरा,
सुकून की नींद
और
गर्मी से छुटकारा ।
भगवान : ✋तथास्तु
बेचारा भक्त अब बैंक के ATM का सिक्योरिटी गार्ड है, और वह AC में सोता रहता है!



18.




"एक बार पप्पू संत के प्रवचन सुनकर आया और आते ही अपनी पत्नी को बांहों में उठा लिया।
पत्नी ने हैरान होकर पूछा- क्या बात है, आज बड़े अच्छे मूड में हो।
पप्पू- हां, आज संत ने कहा कि अपने दुख और परेशानियों को खुद ही हंसते हुए उठाना चाहिए।



19.




टीचर पप्पू से – प्लानेट्स कौन कौन से होते हैं ..??
पप्पू – मर्करी ,वीनस , जुपिटर , वगैरह – वगैरह ....
टीचर - और बताओ ?
पप्पू – और सब ... बढियां हैं
माता रानी की कृपा है ...
आप सुनाओ .



20.




"एक पहली कक्षा की अध्यापिका अपने एक स्टुडेंट से बहुत परेशान थी, अध्यापिका ने उससे पूछा पप्पू तुम्हारी परेशानी क्या है?
पप्पू ने कहा मैडम मैं पढ़ाई में इतना अच्छा हूँ फिर भी आपने मुझे पहली कक्षा में ही रखा है जबकि मेरी बहन मुझसे पढ़ाई में ज्यादा अच्छी नहीं है फिर भी वो तीसरी कक्षा में है, मैं चाहता हूँ की आप मुझे भी तीसरी कक्षा में बिठाएं अध्यापिका ने कहा ये मेरे बस में नहीं है चलो प्रिंसिपल से बात करते हैं, अध्यापिका प्रिंसिपल के ऑफिस में गयी और पप्पू को बाहर रुकने को कहा प्रिंसिपल ने पूछा क्या बात है, अध्यापिका ने प्रिंसिपल से सारी बात कही प्रिंसिपल ने कहा ठीक है पहले मैं उससे कुछ प्रश्न पूछुंगा अगर उसने उसके जवाब दे दिए तो फिर सोचेंगे उसे किस कक्षा में बिठाना है प्रिंसिपल ने कहा आप उसे भीतर बुलाईये पप्पू अन्दर आया तो प्रिंसिपल ने उससे पहला प्रश्न पूछा

3 x 3 कितने होते हैं? पप्पू ने झट से कहा 9!

6 x 6 कितना होता है? 36 पप्पू ने जवाब दिया!

प्रिंसिपल ने लगभग तीसरी कक्षा के स्तर के बहुत से प्रश्न उसे पूछे और पप्पू ने झट से सभी के जवाब दिए प्रिंसिपल ने कहा जिस तरीके से पप्पू ने जवाब दिए है उस हिसाब से तो इसे तीसरी कक्षा में होना चाहिए!

ऐसा सुनकर अध्यापिका ने कहा सर मैं भी इससे कुछ प्रश्न पूछना चाहती हूँ, प्रिंसिपल और पप्पू दोनों राजी हो गए!

अध्यापिका ने पहला प्रश्न पूछा वो कौन सी चीज है जो गाए के पास चार है मेरे पास दो है? पप्पू ने थोड़ा सोचा और कहा 'पाँव'!

अध्यापिका तुम्हारी पैंट के अन्दर ऐसी क्या चीज है जो मेरे पास नहीं है? प्रिंसिपल इस प्रश्न को सुनकर थोड़ा सकपका गया वो कुछ कहना चाहता था इससे पहले ही पप्पू ने जवाब दे दिया 'जेब'

अध्यापिका ने फिर पूछा ऐसा कौन सा शब्द है जो 'F' से शुरू होता है 'K' पर ख़त्म होता है जिसका नाम सुनकर आदमी उत्तेजित हो जाता है पप्पू ने झट से कहा 'Firetruck' प्रिंसिपल ने राहत की सांस ली और अध्यापिका से कहा पप्पू को 5वी कक्षा में बिठा दो इन तीन प्रश्नों के जवाब तो मुझे भी नहीं आते थे!



21.




कंजूस दुकानदार का बेटा :-- पापा दो रुपए दो ना !..
कंजूस दुकानदार :-- नहीं दूंगा !..
बेटा :-- पापा दे दो ना, दूधवाले और मम्मी की एक बात बताऊंगा !..
कंजूस दुकानदार :-- ये लो पांच रुपए, जल्दी बता !...
बेटा :-- दूधवाला मां को बोल रहा था कि अभी तक इस महीने के पैसेनहीं दिये, कल से दूध नहीं मिलेगा !
मोरल :- कंजूस का धन कंजूस का बेटा ही निकाल सकता है!



22.




पप्पू एक दर्जी के पास गया
पप्पू : पेंट की सिलाई कितनी है ?
दर्जी : 200 रुपये
पप्पू : और चड्डी की ?
दर्जी : 35 रुपये
पप्पू : ( कुछ देर सोच कर ...)
तो फिर चड्डी ही सील दो....
बस लम्बाई पैरों तक रखना...!!



23.




लड़की – इतना लेट क्यों हो गए
मैं कब से इन्तजार कर रही हूँ
लड़का – बॉस ने रोक लिया
डिनर किया बॉस के साथ
लड़की – अच्छा क्या खाया?
लड़का – गालियाँ ? ?



24.




"एक लड़का एक नाई की दुकान में गया और, नाई ने अपने ग्राहक से फुसफुसाते हुए कहा ये दुनिया का सबसे मूर्ख बच्चा है तुम देखो मैं अभी कैसे साबित करता हूँ!

नाई ने अपने एक हाथ में 10 रूपए का नोट रखा और दूसरे में 2 रूपए का सिक्का, तब उस लड़के को अपने पास बुलाया और कहा बेटा तुम्हें कौन सा चाहिए?

बच्चे ने 2 रूपए का सिक्का उठाया और बाहर चला गया!

नाई ने कहा मैंने तुमसे क्या कहा था ये लड़का कुछ भी नहीं जानता, बाद में जब वो ग्राहक बाल कटवा कर बाहर निकला तो उसे वही बच्चा दिखा जो आइसक्रीम की दुकान के पास खड़ा आइसक्रीम खा रहा था!

अरे बेटा क्या मैं तुमसे एक बात पूछूँ? तुमने 10 रूपए लेने के बजाय 2 रूपए का सिक्का क्यों लिया?

बच्चे ने अपनी आइसक्रीम चाटते हुए जवाब दिया, अंकल जिस दिन मैंने 10 रूपए का नोट ले लिया उस दिन खेल खत्म!



25.




पप्पू : मम्मी कल पापा कामवाली को सोफे
पर लेटाकर…
मम्मी : अभी नहीं बेटा..! जब रात को जब
पापा आयें तो फिर बताना…!
पापा के आते ही…
मम्मी : हाँ बेटा अब बताओ कि क्या हुआ?
पप्पू : पापा कामवाली को सोफे पर लेटाकर
जो शर्मा अंकल आप के साथ करते
हैं… वो कर रहे थे.



26.




राजू - शादीशुदा लोगों के लिए एक एडवाइस है मोहन- क्या है?
राजू- यही की फ्रिज से जब पानी का बोतल निकालो तो भर कर ही रखो मोहन- क्यों?
राजू- क्योंकि लेक्चर शुरू होगा पानी के बोतल से और खत्म होगा दारू के बोतल पर ।



27.




शराबी नशे में एक पैर फूटपाथ और एक सड़क पे रख के जा रहा था.
पप्पू : इतनी क्यों पी है?
शराबी: अच्छा पी हुई है? अपुन सोचा कि अपुन लंगड़ा हो गया है



28.




"पापा- बेटा, आज क्या बात है..तुम्हारी मां बहुत चुपचाप बैठी हैं।
बेटा- पापा, अब और दुखी मत कीजिए, मां मेरी वजह से चुप हैं।
पापा (खुशी से)-अच्छा!!! ऐसा क्या किया तूने???
बेटा- मां ने मुझे बाजार से लिपस्टिक लाने भेजा था, मैं फेविस्टिक ले आया।



29.




"संता ने एक नई मारुति कार खरीदी और अपने दोस्त से मिलने अपने घर अमृतसर से जालंधर चला गया, संता वहां थोड़े ही समय में पहुँच गया, वहां पर कुछ दिन रहने के बाद उसने वापिस घर आने की सोची, और अपनी माँ को फ़ोन करके बताया कि वो शाम तक घर पहुँच जायेगा, पर वो न तो शाम को पहुंचा और न ही अगले दिन पहुँच पाया जब वो तीसरे दिन घर पहुंचा तो परेशान माँ ने पूछा!

"अरे पुत्र! की होया?"

संता बहुत थका हुआ लग रहा था और थके हुए लहजे में माँ से बोला:

अरे माँ ये मारुति वाले पागल हो गए हैं! अग्गे जाने वास्ते चार गेअर बनाए हैं, और पिच्छे जाने वास्ते सिर्फ इक!



30.




भिखारी: भगवान के नाम पे कुछ दे दे बाबा..
स्टूडेंट – ये ले.. मेरी B.E. की डिग्री रख ले..!
भिखारी:- अब रुलाएगा क्या पगले..
तुझे चाहीये तो मेरी MBA. की रख ले..!



Previous Post Next Post