संता और बंता ने एक खान में नौकरी Santa Banta Funny Hindi Jokes 10

1.




"संता और बंता ने एक खान में नौकरी के लिए आवेदन किया जो उनके गाँव के नजदीक ही थी जब उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया तो वे प्रतीक्षा कक्ष में बैठे थे, तभी बंता को अन्दर बुलाया!

इंटरव्यू लेने वाले ने पूछा तो बंता जी, आपको खान में काम करने का कितना अनुभव है? क्या आपने पहले भी खान में काम किया है?

बंता ने जवाब दिया जी हाँ, किया है!

इंटरव्यू लेने वाले ने पूछा आपने खान में कितनी गहराई तक काम किया है?

बंता यही कोई 8-10 फुट की गहराई तक!

इंटरव्यू लेने वाले ने कहा अरे, खान में बहुत गहराई में काम करना पड़ता है, तुम जाओ तुमसे ये काम नहीं होगा!

बंता बाहर आ गया और संता से कहने लगा कि अगर तुम्हें नौकरी करनी है तो अन्दर यह कहना कि मैंने भूमि के अन्दर बहुत गहराई में काम किया है तब तुम्हें नौकरी मिल जायेगी!

संता को जब अन्दर बुलाया तो इंटरव्यू लेने वाले ने संता से पूछा, क्या तुमने कभी भूमिगत खान में काम किया है?

संता बिलकुल किया है सर!

इंटरव्यू लेने वाले ने पूछा कितनी गहराई तक तुमने काम किया है?

संता: सर लगभग 20000 फुट कि गहराई तक किया है!

इंटरव्यू लेने वाले ने हैरान होते हुए पूछा क्या 20000 फुट की गहराई तक! तो फिर इतनी गहराई में तुम रोशनी का प्रयोग किस तरह करते थे?

संता ने कहा सर मुझे रोशनी की क्या जरुरत थी मेरी ड्यूटी तो दिन की शिफ्ट में थी!



2.




"दो छात्र रात में पढ़ते हुए
पहला - कितने बजे हैं यार.???
दूसरा छात्र उठा और एक पत्थर सामने वाले ग‌र्ल्स होस्टल में दे मारा..
उधर से एक लड़की बाहर आई और बोली -कमीनो! अब तो सो जाओ, रात के दो बज रहे हैं..।



3.




इंस्पेक्टर साहब, कब मिलेंगे हमारे ग्रुप के एड्मिन? आज चार दिन हो गए हैं….

इंस्पेक्टर: मिलेंगे मिलेंगे, जल्द ही मिल जायेंगे. देखिये, कल ही हमें हाई वे के पास से उनके मोज़े मिले हैं, वो हमने अपने खोजी कुत्ते को सुंघाए हैं….

बस कुत्ते के होश में आते ही हम खोज शुरू कर देंगे…..



4.




"मोनू कक्षा छ: में पढ़ता था।
लगातार 4 दिनों तक स्कूल में देर से आने पर मैडम ने कहा- तुम इतना लेट स्कूल क्यों आते हो?
मोनू- मैडम, आप मेरी इतनी चिंता मत किया करें। बच्चे गलत समझते हैं !



5.




चिंटू की गाड़ी कीचड मे फँस गई ..
चिंटू का दोस्त : क्या हुआ यार चिंटू?
चिंटू : गाड़ी फँस गई यार, अब इंतजार कर रहा हूँ?
दोस्त : किसका ?
चिंटू : निरमा वाली तीन औरतों का.



6.




मोहन - मेरी बीवी बढ़िया खाना नहीं बनाती यार |
सोहन - अरे , यार मैं जिस दिन चाहूं बढ़िया खाना बनवा लेता हूं |
मोहन - वो कैसे भाई .............. !
सोहन - उस दिन सुबह-सुबह शाम के सिनेमा शो के टिकट ले आता हूं | बस "



7.




"किसी ने हमसे पूछा, “तुम्हारे दोस्त क्या काम करते है?”

हमने कहा – “बस इतना समझ लो कि “ROYAL STAG” “FOSTER” “TUBORG” “KINGFISHER” जैसी बड़ी-बड़ी कम्पनिया उन्ही की दम पर चलती हैं !!!”"



8.




"बेटा (बाप से)- पापा मैं इतना बड़ा कब हो जाऊगा कि मम्मी से बिना पूछे कही जा सकूं ।
बाप (बेटे से)- इतना बड़ा तो मैं भी अभी नहीं हुआ हूं।



9.




"अभी शादी का पहला ही साल था;
ख़ुशी के मारे मेरा बुरा हाल था;
खुशियां कुछ यूँ उमड़ रहीं थी;
कि संभले नहीं संभल रहीं थी;
सुबह-सुबह मैडम का चाय लेकर आना;
थोडा शरमाते हुए हमें नींद से जगाना;
वो प्यार भरा हाथ हमारे बालों में फिराना;
मुस्कुराते हुए कहना कि,
"डार्लिंग चाय तो पी लो, जल्दी से रेडी हो जाओ, आपको ऑफिस भी तो है जाना!"
घरवाली भगवान का रूप लेकर आयी थी;
दिल और दिमाग पर पूरी तरह छायी थी;
सांस भी लेते थे तो नाम उसी का होता था;
एक पल भी दूर जीना दुष्वार होता था!
5 साल बाद!
सुबह-सुबह मैडम का चाय लेकर आना;
टेबल पर रख कर ज़ोर से चिल्लाना;
आज ऑफिस जाओ तो मुन्ना को स्कूल छोड़ते जाना;
सुनो एक बार फिर आवाज़ आयी;
क्या बात है अभी तक छोड़ी नहीं चारपाई;
अगर मुन्ना लेट हो गया तो देख लेना;
मुन्ना की टीचर को खुद ही संभाल लेना;
ना जाने घरवाली कैसा रूप लेकर आयी थी;
दिल और दिमाग पर काली घटा छायी थी;
सांस भी लेते हैं तो उन्ही का ख्याल होता है;
अब हर समय ज़हन में एक ही सवाल होता है;
क्या कभी वो दिन लौट के आयेंगे;
हम एक बार फिर कुंवारे हो जायेंगे!



10.




लडका अपनी गर्लफ्रेंड की याद में उदास बैठे पानी मे पत्थर मार रहा था.....
एक मेढक निकल कर बोला
पानी मे आ तेरी उदासी उतारू साले
अपनी वाली के चक्कर मे
मेरी वाली का सिर फोड दिया।



11.




कौन कहता है इश्क़ मे बस इकरार होता है,
कौन कहता है इश्क़ मे बस इनकार होता है,
तन्हाई को तुम बेबसी का नाम ना दो,
क्यूंकी इश्क़ का दूसरा नाम ही इंतेज़ार होता है.



12.




पिता : राजू, तुम खाना ठीक से खाया करो नहीं तो जल्दी ही डाउन हो जाओगे. राजू : पिता, क्या आपने मुझे मोबाइल की बैटरी समझ रखा है, जो डाउन हो जाऊंगा.



13.




पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ में
सही बैलेंस वही बना सकते हैं,
जिन्हे लट्टू चलाना और फिर उस
घूमते हुए लट्टू को रस्सी से ऊपर
उछाल के हथेली पे लेके घुमाना भी आता है



14.




अपने बेटे का रिपोर्ट कार्ड देखकर पिता बोले- तुम्हें परीक्षा में इतने कम नंबर कैसे आए ??
पुत्र- गैरहाजिर रहने के कारण।
पिता- तो क्या तुम परीक्षा के दौरान गायब हो गए थे।
पुत्र- नहीं! मेरे पास बैठा पढ़ाकू लड़का उस दिन गायब था।



15.




आजादी के पहले के युवा : - तुम मुझे खून दो
मे तुम्हे आजादी दूगा !
आजादी के बाद के युवा : - तुम मुझे लाइक
दो मे तुम्हे लाइक दूगा !



16.




बेटा- पापा, आप इंजीनियर कैसे बने? पापा- उसके लिए बहुत दिमाग की जरूरत पड़ती है। बेटा- हां पता है, इसीलिए मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि आप इंजीनियर कैसे बने!



17.




"एक दम्पति के दो बच्चे थे एक 8 साल का दूसरा 10 साल का जो काफी शरारती थे वे हमेशा कोई न कोई शरारत करते और मुसीबत में फंस जाते उनकी माँ उनकी शरारतों से बहुत परेशान थी, अगर उनके आस पड़ोस में किसी भी तरह की कोई शरारत या कोई गड़बड़ होती तो उनके माता-पिता को लगता कि ये सब उन दोनों ने ही किया है!

उन की माँ ने अपने कस्बे में किसी बाबा के बारे में सुना जो बच्चों को अनुशासन सिखाते थे, वो बाबा के पास गयी और अपने बच्चो के बारे में बताया बाबा ने कहा बेटी कोई बात नहीं इस उम्र में बच्चो का यही हाल होता है फिर मैं कोशिश करता हूँ!

बाबा ने कहा कि मैं तुम्हारे दोनों बच्चों को एक एक कर मिलूँगा इसलिए पहले तुम अपने छोटे बच्चे को मेरे पास भेजना!

अगले दिन सुबह ही उनकी माँ ने छोटे वाले बच्चे को बाबा के पास भेज दिया और बड़े वाले को दोपहर में भेजना था, जब बच्चा बाबा के सामने पहुंचा तो उसने देखा बाबा बहुत ही रौबदार और लम्बी लम्बी दाड़ी वाले हैं, बाबा ने बच्चे को बहुत प्यार से अपने पास बुलाया और एक कर्कश आवाज में पूछा बताओ भगवान कहाँ है?

ये सुनकर बच्चे का मुहं खुला का खुला ही रह गया और आँखें बड़ी बड़ी हो गयी!

बाबा ने फिर पूछा बताओ भगवान कहाँ है?

बच्चे ने फिर से उसकी बात का कोई उतर नहीं दिया अब बाबा ने और ज्यादा रौब से बच्चे की तरफ ऊँगली करते हुए पूछा बताओ भगवान कहाँ है?

बच्चा जोर से चिल्लाया और वहां से भागता हुआ सीधे घर पहुँच गया घर जाते ही चुपके से अलमारी के अन्दर छिप गया और जोर से अलमारी के दरवाजे को बंद कर दिया जब उसके भाई ने उसे अलमारी में ढूंढा तो उसने पूछा क्या हुआ?

तो छोटे भाई ने हांफते हुए बताया कि भाई हम बड़ी मुसीबत में फंस गए है भगवान कहीं खो गए हैं, और वो सोच रहे हैं ये हमने किया है!



18.




आदत बदल दू कैसे तेरे इंतेज़ार की
ये बात अब नही है मेरे इकतियार की
देखा भी नही तुझ को फिर भी याद करते है
बस ऐसी ही खुश्बू है दिल मे तेरे प्यार की



19.




एक नवविवाहित जोड़ा शादी के बाद रहने के लिए शहर में आ गए!

वहां उन्होंने एक कमरा लिया और नए पड़ोसियों के साथ रहने लगे, एक सुबह महिला ने देखा कि उनकी पड़ोसन ने कपड़े धोकर बाहर सुखाने के लिए डालें है!

उसने कपड़ों की तरफ देखा और कहा, लगता है इसे कपड़े साफ़ करना नही आते देखो कितने गंदे रखे हैं, उसे कपड़े धोने का अच्छा साबुन इस्तेमाल करना चाहिए?

उसके पति ने भी देखा और उस वक्त चुप ही रहा!

इसके बाद लगातार दो तीन सप्ताह तक वह महिला उसी प्रकार उस महिला के बारे में बोलती रही!

फिर एक महीने बाद एक सुबह जब महिला ने देखा तो हैरानी के साथ अपने पति से कहने लगी, देखो लगता है आज इसने अच्छे साबुन का इस्तेमाल किया है और अब इसे कपड़े धोने भी आ गए है, मुझे हैरानी है कि इसे ये सब किसने सिखाया होगा?

उसके पति ने कहा आज सुबह मैं जल्दी उठ गया था और मैंने अपने कमरे की खिड़कियाँ साफ़ की है!



20.




"एक औरत अपने बेडरुम के आईने के सामने खड़ी थी।
वह अपने आपको आईने में देखकर वह बहुत नाखुश थी तभी उसके पति का वहां आना हुआ। वह अपने पति से कहती है,"देखो ना आजकल मै कितनी बुजुर्ग, मोटी और गंदी दिख रही हूं, अपनी ऐसी हालत देखकर तो मेरा मूड ही खराब हो गया है मेरा मूड ठीक करने के लिए मेरी इच्छा है कि आप कम से कम एक बार मेरी तारीफ कर दो।"
उसके पति ने उसकी तारीफ़ करते हुए कहा,"अरे तुम तो कमाल हो इस उम्र में भी तुम्हारी आंखें इतनी अच्छी तरह से देख पाती है"।



21.




"पति-पत्‍‌नी अपने बेडरूम में आराम से सो रहे थे, और अचानक रात को दो बजे फोन की घंटी बजी दोनों की नींद खुल गई, पति ने फोन उठाया, इससे पहले कि वह कुछ कह पाता दूसरी तरफ से आवाज आनी शुरू हो गई!
पति सुनता रहा, और अचानक चीखकर बोला, साले, मैं क्या म्यूनिसिपैलिटी में काम करता हूं जब चीख-चिल्लाकर पति ने फोन पटक दिया, उसकी पत्‍‌नी ने प्यार से पूछा, कौन था, जानू?
पति ने जवाब दिया, पता नहीं, कौन कमीना था साला, मुझसे पूछ रहा था, रास्ता साफ है क्या?"



22.




"पति-पत्‍‌नी में झगड़ा हो गया। पत्‍‌नी कुछ ज्यादा ही बोल गई।
पति - मैं कहता हूं अपने शब्द वापिस लो।
पत्नी - नहीं लूंगी
पति (गुस्से से) - आखिरी बार कहता हूं अगर तुमने अपने शब्द पांच मिनट में वापिस नहीं लिए तो।
पत्नी (ठंडे स्वर में ) - अगर मैंने पांच मिनट में अपने शब्द वापिस नहीं लिए तो..
पति- तो.तो तुम्हें कितना समय चाहिए ?



23.




Bade: यार मैं सोच रहा हूँ.. शादी कर लूं
Chhote: अबे पगला गया है क्या … घर से क्यूँ हाथ धोना चाहता है
Bade: अबे शादी कर रहा हूँ, इसमें घर जाने से क्या मतलब..
Chhote: अबे बीवी घर बेच देगी
Bade: तू पागल हो गया है, वो घर क्यूँ बेचेगी
Chhote: देख फूलवाली फूल बेचती है, सब्जीवाली सब्जी बेचती है, तो.. घरवाली घर नहीं बेचेगी..?



24.




"एक बार एक पति शराब पीकर घर आता है और अपनी पत्‍‌नी की डांट से बचने के लिए किताब पढ़ने का नाटक करने लगता है!

पत्‍‌नी- आज फिर शराब पीकर आये हो?

पति- न.नहीं तो!

पत्‍‌नी- तो फिर ये सूटकेस खोलकर क्या कर रहे हो?



25.




दुखी माँ बाबा से: बाबा जी मेरे 1000/- रुपये वापस करो।
बाबा: क्यों बालिके?
माँ: आप ने कहा था सब शनि का दोष है,
इसलिए बेटा नहीं पढ़ता। मैंने शनिवार के व्रत रखे,
तेल चढ़ाया,
मेरे बेटे ने रात भर कंप्यूटर पे पढ़ाई की
फिर भी फेल हो गया।
बाबा: बालिके मैंने तो कहा था कि सब "सनी" का दोष है।



26.




ट्रेफिक पुलिस हवलदार :- "हेल्मेट, लाइसेंस,RC कुछ नहीं है ? चल कोई नहीं, 50/- दे और निकल ले।"
कूल ड्यूड :- "आपको पता नहीं है, सत्यमेव जयते फिर से शुरू हो रहा है।"
हवलदार :- "अच्छा, तो फिर ये ले चालान, अब निकाल 500/-बचुवा"
कूल ड्यूड :- "अरे सर, मैं तो मज़ाक कर रहा था, वैसे भी मैं तो सिर्फ M TV ही देखता हूँ।



27.




रेल के डिब्बे में चिंटू की मां ने चिंटू से कहा - चुपचाप बैठे रहो
शरारत की , तो मारूंगी
चिंटू - तुमने मुझे मारा ,
तो मैं टिकट चेकर को अपनी उम्र बता दूंगा



28.




"एक आदमी की उम्र 35 वर्ष हो चुकी थी पर अभी तक उसकी शादी नही हुई थी, उसके दोस्त उसे अक्सर शादी के करने के लिए कहते रहते पर वह हर बार यही कहता कर लेंगे कर लेंगे।

एक दिन उसके दोस्त ने उसे गंभीरता से पूछ ही लिया, "अरे यार, क्या बात है क्या तुम एक अच्छी लड़की की तलाश में हो या सारी जिन्दगी ऐसे ही रहना है? क्या अभी तक तुमने अपनी पसंद की कोई लड़की नही देखी?"

आदमी: नही मैं कई अच्छी लड़कियों से मिला, मैंने उन्हें अपने घर वालों से भी मिलवाया पर मेरी माँ को वो बिल्कुल भी पसंद नही आयी, तभी आज तक मैं बस लड़कियां ही ढूंढ रहा हूँ।

उसके दोस्त ने कहा तुम एक काम क्यों नही करते कि अपनी माँ की पसंद की कोई लड़की ढूंढ लो?

फिर दोनों दोस्त कई दिनों के बाद मिले उसके दोस्त ने पूछा, "क्या तुम्हें कोई लड़की मिली जिसे तुम्हारी माँ ने भी पसंद किया?"

आदमी: हाँ यार मैंने एक लड़की को पसंद किया जो मेरी माँ को भी पसंद है, वो बिल्कुल मेरी माँ जैसी है, मेरी माँ उसे बहुत प्यार करती है और उन दोनों की आपस में खूब पटती है।

दोस्त: तो फिर तो तुमने अभी तक इस लड़की से सगाई कर ली होगी।

आदमी: अरे नही यार, कहाँ कर ली सगाई।

दोस्त: क्यों क्या हुआ?

आदमी: वो लड़की मेरे बाप को पसंद नहीं है। क्योंकि वो मेरी माँ जैसी है।



29.




अपने वकील पति से पत्नी ने कहा - ए जी ,
फ्रिज और टी.वी कब लीजिएगा ?
पडोसन के यहां दोनों चीजें हैं
वकील पति - ने मुस्कराकर जवाब दिया - कुछ दिन और सब्र करो
एक तलाक का मुकदमा हाथ में हैं
जैसे ही
उनका घर उजडेगा , अपना घर बस जाएगा



30.




"एक आदमी की गाड़ी का एक्सिडेंट एक महिला की कार से टकराकर हो जाता है, पर एक्सिडेंट के बाद दोनों सुरक्षित बच जाते है!
जब दोनों गाड़ी से बाहर आते है तो महिला पहले अपनी गाड़ी को देखती है जो पूरी तरह क्षतिग्रस्त होती है, फिर सामने कि तरफ जाती है जहाँ आदमी भी अपनी गाड़ी को बड़ी गौर से देख रहा होता है!
तभी वह महिला उससे रूबरू होते हुए कहती है देखिये कैसा संयोग है कि गाड़ियाँ पूरी तरह से टूटफूट गयी पर हमें चोट तक नहीं आयी ये सब भगवान कि मर्जी से हुआ है ताकि हम दोनों मिल जाए!
मुझे लगता है कि अब हमें आपस में दोस्ती कर लेनी चाहिए आदमी ने भी सोचा कि इतना नुक्सान होने के बाद भी गुस्सा करने के बजाय दोस्ती के लिए कह रही है तो कर लेता हूँ और कहता है कि आप बिल्कुल ठीक कह रही है कि ये सब भगवान की मर्जी से हुआ है!
तभी महिला ने कहा एक चमत्कार और देखिये कि पूरी गाड़ी टूटफूट गयी पर अन्दर रखी शराब की बोतल बिल्कुल सही है!
आदमी ने कहा कि वाकई ये तो हैरान करने वाली बात है!
महिला ने बोतल खोली और कहा की आज हमारी जान बची है, हमारी दोस्ती हुई है तो क्यों न थोड़ी सी ख़ुशी मनाई जाए!
महिला ने बोतल को उस आदमी की तरफ बढ़ाया उसने भी बोतल को पकड़ा और मुहं से लगाया और आधी करके बोतल वापिस महिला को दे दी!
फिर कहने लगा, आप भी लीजिये! महिला ने बोतल को पकड़ा उसका ढक्कन बंद किया और एक तरफ रख दी!
आदमी ने पूछा क्या आप शराब नहीं पियेंगी?
महिला: नहीं ... मुझे लगता है मुझे पुलिस का इन्तजार करना चाहिए!



Previous Post Next Post