Dil Hindi Shayari Collection

Hindi Shayari




1. ️️
मोहब्बत नहीं है नाम सिर्फ पा लेने का,
बिछड़ के भी अक्सर दिल धड़कते हैं साथ-साथ !
️️




2. ️️
कौन कहता है कि दिल सिर्फ सीने में होता है,
तुझको लिखूँ तो मेरी उंगलियाँ भी धड़कती है !
️️




3. ️️
तेरा नाम था आज अजनबी की जुबान पर,
बात जरा सी थी पर दिल ने बुरा मान लिया !
️️




4. ️️
तेरा ख़याल तेरी तलब और तेरी आरज़ू इक,
भीड़ सी लगी है मेरे दिल के शहर में !
️️




5. ️️
दिल से ख़याल ए सनम,
भुलाया न जाएगा सीने में दाग़ है,
कि मिटाया न जाएगा !
️️




6. ️️
फिर नही बसते वो दिल जो,
एक बार उजड़ जाते हैं,
कब्रे जितनी भी सजा लो,
पर जिन्दा कोई नही होता !
️️




7. ️️
उसके सिवा किसी और को चाहना,
मेरे बस में नहीं ये दिल उसका है,
अपना होता तो बात और थी !
️️




8. ️️
चलो दिल की अदला-बदली कर लें,
तड़प क्या होती है समझ जाओगे !
️️




9. ️️
ना जाने कौन सी दौलत हैं, कुछ लोगों के लफ़्जों में,
बात करते हैं तो दिल ही खरीद लेते हैं !
️️




10. ️️
रोशनी में कुछ कमी रह गई हो,
तो बता देना ऐ सनम दिल आज भी,
हाजिर है जलने को !
️️




11. ️️
इश्क़ हारा है तो दिल थाम के क्यों बैठे,
हो तुम तो हर बात पर कहते थे कोई बात नहीं !
️️




12. ️️
ले गया छीन के कौन आज तेरा सब्र ओ करार,
बेक़रारी तुझे ऐ दिल कभी ऐसी तो न थी !
️️




13. ️️
शब्दों से ही लोगों के दिलों पे राज किया जाता है,
चेहरे का क्या, वो तो किसी भी हादसे मे बदल सकता है !
️️




14. ️️
तेरी याद मेरे दिल से मिटती नही,
तुम बसे हो मेरी निगाहो में,
आँखो से तेरी सूरत हटती नही !
️️




15. ️️
आज भी कितना नादान है दिल समझता ही नहीं,
बरसों के बाद उन्हें देखा तो दुआएँ माँग बैठा !
️️




16. ️️
भले ही चले जाओ दूर हमसे तेरी यादों को हमनें महफूज़ रखा है,
लौटकर आओगे उम्मीद है इसलिए दिल का दरवाजा हमने खुला रखा है !
️️




17. ️️
अब उसके साथ रहूँ या फिर उस से किनारा कर लूँ,
जरा ठहर जा ऐ दिल मैं ये फैसला दोबारा कर लूँ !
️️




18. ️️
दिल पागल है, रोज़ नई नादानी करता है,
आग में आग मिलाता है फिर पानी करता है !
️️




19. ️️
दिल मेरा भी कम खूबसूरत तो न था,
मगर मरने वाले हर बार सूरत पे ही मरे !
️️




20. ️️
खामोशियाँ बहुत कुछ कहती हैं,
कान लगाकर नहीं दिल लगाकर सुनो !
️️




21. ️️
तुम चाहे बंद कर लो दिल के दरवाजे सारे,
हम दिल मे उतर आएंगे कलम के सहारे !
️️




22. ️️
कौन कहता है दिल सिर्फ सीने में होता है,
जब मैं तुम्हें लिखता हूं, तो मेरी उंगलियां भी धड़कती हैं।
️️




23. ️️
मैं इसे चाहने से अपने कमबख्त दिल पर,
विश्वास नहीं कर सकता,
हाथ मिलाता हूँ तो गले लग जाता है।
️️




24. ️️
तेरे रास्ते से हाल ए दिल का गुजरना बाकी हैं,
टुट तो चुका हुं मैं बस अब बिखरना बाकी हैं !
️️




25. ️️
उसके सिवा किसी और को चाहना मेरे वश में नहीं है,
ये दिल अपना होता तो बात ही कुछ और होती।
️️




26. ️️
दिल का सच मत पूछो मगर कहता है,
जो लाचार थे वो भी लाचार थे।
️️




27. ️️
किसी के दिल को चोट पंहुचा कर माफ़ी मांगना बहुत ही आसान है,
लेकिन खुद चोट खाकर दुसरो को माफ़ करना बहुत मुश्किल!
️️




28. ️️
कुछ दस्तक देता है तो मेरे पहलू में रहकर,
अब भगवान आपकी याद या मेरे दिल को जाने।
️️




29. ️️
इस दिल की कहानी भी बड़ी अजीब है,
खुशी पाना मुश्किल है,
किसी के पास आने पर खुश मत होना,
लेकिन दूर जाना बहुत दुख देता है।
️️




30. ️️
मेरे दिल का दर्द किसने देखा है,
मुझे बस खुदा ने तड़पते देखा है,
हम तन्हाई में बैठे रोते है,
लोगो ने हमे महफ़िल में हस्ते हुए देखा है!
️️



Previous Post Next Post