लड़की – इतना लेट क्यों हो गए Ladka Ladki Funny Hindi Jokes 09

1.




लड़की – इतना लेट क्यों हो गए
मैं कब से इन्तजार कर रही हूँ
लड़का – बॉस ने रोक लिया
डिनर किया बॉस के साथ
लड़की – अच्छा क्या खाया?
लड़का – गालियाँ ? ?



2.




पप्पू ऑफिस में लेट पहुँचा,
बॉस – कहाँ थे अब तक?
पप्पू – जी वो गर्लफ्रेंड को कॉलेज
छोड़ने गया था,
बॉस – शटअप,
कल से ऑफिस टाइम से आना नहीं तो खैर नहीं,
पप्पू – ठीक है,
अपनी बेटी को खुद ही कॉलेज छोड़ देना,
बॉस बेहोश ? ?



3.




बैंक में डकैती पड़ रही थी। लुटेरों ने बैंक के कैशियर को बांध दिया। कैश लूटकर लुटेरे जाने ही वाले थे कि कैशियर ने गिड़गिड़ाकर कहा – ”मित्रो ! कृपा करके रजिस्टर भी साथ लेते जाओ। मेरे हिसाब में दो लाख की गड़बड़ है।”



4.




लड़की बॉस के केबिन में जाती है ,
लड़की – सर ये कुछ पेपर साइन करने हैं ,
बॉस बिना देखे साइन करने लगता है ,
लड़की -सर , एक बार देख तो लो ,
बॉस (नजरें ऊपर करके)- अच्छी लग रही हो



5.




"तीन ठेकेदार एक पुलिया की मरम्मत के ठेके के लिए बोली लगाने पहुंचे। अधिकारी उन्हें उस पुलिया पर ले गया जिसकी मरम्मत होनी थी।
पहले ठेकेदार ने जेब से फीता निकाला, कुछ नापतौल की, कैलकुलेटर पर कुछ हिसाब लगाया और बोला – मैं इस काम को 90000 रुपए में कर दूंगा। 40000 सामग्री के लिए, 40000 मजदूरों के लिए और 10000 मेरे लिए।

दूसरे ठेकेदार ने भी नाप तौल की, कुछ हिसाब लगाया और बोला – 70000 रुपए। 30000 सामग्री के लिए और 30000 मजदूरी के। बाकी 10000 मेरे।

तीसरे ठेकेदार ने न नापतौल की न हिसाब लगाया। अधिकारी के कान के पास मुंह ले जाकर कहा – 270000 रुपए।

अधिकारी बोला – देख नहीं रहे। दूसरा 70000 में करने को तैयार है । कुछ नापतौल तो करो, हिसाब तो लगाओ तब बोलो।

तीसरा ठेकेदार फिर उसके कान में फुसफुसाया – पूरी बात तो सुनिए …… । एक लाख मेरे, एक लाख आपके और 70000 दूसरे वाले ठेकेदार के लिए जो यह काम करके देगा।

और ठेका तीसरे ठेकेदार को दे दिया गया….



6.




"संता ने अपने बॉस को फोन किया – सर, मैं आज ऑफिस नहीं आ पाऊंगा। मेरी तबियत ठीक नहीं है। सारा बदन दुख रहा है।

बॉस – देखो संता, आज तुम्हें आना तो पड़ेगा । तुम चाहो तो तबियत ठीक करने के लिए मेरा तरीका आजमा सकते हो। ऐसी हालत में मैं तो अपनी बीबी से सारे बदन की मालिश करवाता हूं और थोड़ी देर में सारा दर्द गायब । समझे ।

दो घंटे बाद संता ने बॉस को फिर फोन किया – आपने बिलकुल ठीक कहा था सर। आपने जैसे कहा मैंने वैसे ही किया और अब मैं बिलकुल तरोताजा महसूस कर रहा हूं। मैं बस थोड़ी ही देर में ऑफिस पहुंचता हूं। …… और हां सर …… आपका घर वाकई बहुत खूबसूरत है …….



7.




"कबीर दास -

” आज का काम कल पर मत छोड़ो क्योंकि हो सकता है कल प्रलय आ जाये और सब ख़तम हो जाये.”
.
.
.
.
.
.

आज के नौजवान -
आज का काम कल पे जरुर छोड़ो …
हो सकता है कल उसके लिए कोई मशीन आ जाये और काम और भी आसान हो जाये…..



8.




संता बंता ऑफिस में काम कर रहे थे

संता – यार तेरी सेकेट्री बड़ी मस्त है

बंता – नहीं भाई वो रोबोट है
उसका नाम पिंकी है
उसके बाएं गाल के किस करो तो कंप्यूटर ऑन कर देती है
दाएं पर करो तो टाइपिंग करने लगती है

अगले दिन संता के होंठो पर पट्टी बंधी थी….

बंता – क्या हुआ भाई होंठ पर पट्टी क्यों ?

संता – साले पहले क्यों नहीं बताया कि
उसके होठों में पंचमशीन (stepler) लगी है ? ?



9.




संता सेना में भर्ती होने के लिए परीक्षा देने गया.
परीक्षक – ३ + ५ कितने होते हैं ?
संता – ८.
परीक्षक – ७ + ३ ?
संता – १०.
परीक्षक – ८ + ८ ?
संता – पता नहीं सर.
परीक्षक – क्यों ?
संता – क्योंकि मेरे पास सिर्फ १० ही उँगलियाँ हैं !!!



10.




संता जैसे ही घर लौटा
पत्नी कॉलर पकड़ कर – आज कल फेसबुक पे बहुत शायरी डालते रहते हो?
संता – अरे सोनियो वो तो मैं ऐसे ही …..
पत्नी – ये तेरी जुल्फें है या रेशम की डोर
ये किसके लिए लिखा था..
संता – तुम्हारे लिए ही लिखा है, तेरी कसम..
पत्नी –
.
.
.
.
तो रात को जब खाने में कोई
रेशम की डोर निकल आती है तो
इतना चिल्लाते क्यों हो ? ?



11.




"संता को देर से उठने की आदत थी इसलिये वह हमेशा ऑफिस देर से पहुंचता था। उसका बॉस इस बात से बहुत नाराज था और अंतत: उसने संता को चेतावनी दे डाली कि या तो समय पर आओ या नौकरी छोड़ दो।
हार कर संता एक डॉक्टर के पास गया। डॉक्टर ने उसे कुछ गोलियां दी और कहा कि अब वह बिल्कुल समय पर जाग जाया करेगा।
रात को संता दवा खाकर सो गया। सुबह जब वह जागा तो सचमुच सूरज नहीं निकला था। दवा ने तो कमाल ही कर दिया था। वह खुशी खुशी तैयार हुआ और समय से थोड़ा पहले ही ऑफिस पहुंच गया।
”सर,” उसने बॉस से कहा, ”उस डॉक्टर की दवा तो कमाल की है!”
”वह तो ठीक है,” बॉस ने रुखाई से जवाब दिया, ”पहले यह बताओ कि कल तुम कहां थे ?



12.




"पप्पू एक कंपनी में नौकरी के लिये इंटरव्यू देने गया।
बॉस: सबसे पहले मैं तुम्हारी english चेक करूंगा …
चलो GOOD का विलोम शब्द बताओ?

PAPPU: Bad.
BOSS: Come
PAPPU: Go.
BOSS: Ugly?
PAPPU: Pichhlli.
BOSS: Pichli?
PAPPU: UGLY.
BOSS: Shut Up !
PAPPU: Keep talking.
BOSS: Ok, now stop all this
PAPPU: Ok, now carry on all This.
BOSS: अबे, चुप हो जा..चुप हो जा…चुप हो जा
PAPPU: अबे बोलता जा ..बोलता जा..बोलता जा.
BOSS: अरे, यार.
PAPPU: अरे दुशमन.
BOSS: Get Out
PAPPU: Come In.
BOSS: Oh my God.
PAPPU: Oh, my devil.
BOSS: shhhhhhh..
PAPPU: Hurrrrrrrrrrrrrrr..
BOSS: मेरे बाप चुप होजा..
PAPPU: मेरे बेटे बोलता रह ..
BOSS: You are rejected
PAPPU: I am selected.
BOSS: प्रभु आपके चरण कहाँ है
PAPPU: वत्स कण कण मेँ मेरे चरण है….
BOSS: SHOCKED
PAPPU: ROCKED



13.




संता रोड के wrong साइड गाड़ी चला रहा था ,,
उसे सारे लोग उलटे आते दिखाई दे रहे थे ,
संता – ओ तेरी ,
लगता है आज ज्यादा ही देर हो गयी है ,
सब लोग तो ऑफिस से लौटने भी लगे हैं



14.




एक लड़के को गर्ल्स-हॉस्टल में नौकरी मिल गई.
2 महीने बाद हॉस्टल के मालिक ने उसे बुलाकर कहा – “तुम अपनी तनख्वाह लेने नहीं आये ?”
लड़का लगभग चीखते हुए बोला – “क्या…. ? तनख्वाह भी मिलेगी …. ?



15.




"एक सुबह बॉस अपने नियत समय से पहले ही ऑफिस पहुंच गए तो पाया कि मैनेजर उनकी सेक्रेटरी का चुम्बन ले रहा है।
बॉस ने उसे डांटते हुए कहा – क्या मैं तुम्हें यह सब करने की तनख्वाह देता हूं ?
मैनेजर ने जवाब दिया – नहीं सर, यह सब तो मैं फ्री ऑफ चार्ज करता हूं ….



16.




"एक अधेड़ आयु के बॉस ने जब अपनी सेक्रेटरी से प्यार का इज़हार किया.
तो नौजवान सेक्रेटरी तुनक गई – “कुछ तो शर्म कीजिये सर, आपके बाल सफ़ेद हो गए हैं.”
बॉस (मुस्कुरा कर) – “अगर ऊपर सफ़ेद राख का ढेर हो तो ये नतीजा नहीं निकालना चाहिए कि नीचे आग नहीं होगी !



17.




पप्पू रेलवे में इंटरव्यू देने गया ,
बॉस -अगर दो ट्रेन एक ही पटरी पर आमने सामने आ रहीं हो तो क्या करोगे ,
पप्पू – लाल झंडा दिखा दूंगा ,
बॉस – अगर झंडा नहीं मिला तो ,
पप्पू – तो टोर्च दिखा दूंगा ,
बॉस – अगर टॉर्च भी न मिली तो ?
पप्पू- अपनी लाल शर्ट उतार कर दिखा दूँगा ,
बॉस- और तुम्हारी शर्ट भी लाल ना हो तो ?
पप्पू- तो मैं अपनी बुआ के लड़के को फ़ोन करके बुलाऊंगा ,
बॉस – वो क्यों ?
पप्पू – क्यूंकि उसने कभी 2 ट्रेनों की टक्कर नहीं देखी ……



18.




बैंक के एक ग्राहक ने क्लर्क से पूछा – “अगर मैं आज चेक जमा करता हूँ तो कितने दिन में क्लीयर होगा ?”
क्लर्क - “तीन दिन तो लगेंगे … ”
ग्राहक - “इतना टाइम क्यों लगेगा … जिस बैंक का चेक है वो तो सामने ही है ?”
क्लर्क - “procedure तो follow करना पड़ता है न सर … सोचिये यदि आप श्मशान के गेट के बाहर ही मर जाते हैं तो पहले आपकी लाश को घर ले के जायेंगे या वहीं जला देंगे ?”

.

.

ग्राहक बेहोश ….. !



19.




"संता एक कंपनी में सिक्यूरिटी गार्ड की नौकरी के लिए इंटरव्यू देने गया।
मैनेजर ने कहा – देखो हमें ऐसा आदमी चाहिए जो तन्दुरूस्त हो, चुस्त, चालाक और चौकन्ना हो। और हां, यदि कभी उसे डांट दिया जाए तो बुरा न माने । क्या तुममें ये सारे गुण है ?
संता बोला – साहब, ये सारे गुण मेरी बीबी में हैं। उसे बुलाऊं ?



20.




"संता आराम से बैठा था.
बंता - कुछ काम करो.
संता – मैं गर्मियों में काम नहीं करता हूँ.
बंता – और सर्दियों में ?
संता - गर्मियां आने का इंतज़ार … !!!



21.




"सेक्रेटरी – सर, आप मुझे नौकरी से निकाल तो नहीं रहे ?
बॉस - नहीं…. पर तुम्हे ऐसा क्यूँ लगा ?
सेक्रेटरी – वो आपने केबिन से सोफा-कम-बेड हटवा दिया न !!!



22.




"एक शरीफ यात्री ने बस कंडक्टर से पूछा – “क्या मैं बस में सिगरेट पी सकता हूँ ?
कंडक्टर – “नहीं श्रीमान !”
“तो फिर बस में ये सिगरेटों के टुकड़े कहाँ से आये हैं ?” – यात्री ने प्रति-प्रश्न किया.
“ये उन लोगों ने फेंके हैं जिन्होंने सिगरेट पीने के लिए मुझसे पूछना जरूरी नहीं समझा था !” – कंडक्टर ने जवाब दिया.



23.




"एक फैक्ट्री में उसके मालिक ने अपने कर्मचारियों को प्रेरणा देने के लिए दीवारों पर जगह-जगह “कल करे सो आज कर, आज करे सो अब” लिखवा दिया.

.

.

एक हफ्ते बाद जब उसने मैनेजर से इस प्रेरक वाक्य के असर के बारे में पूछा तो मैनेजर ने बताया – “बहुत असर हुआ है सर….
एकाउन्टेंट 5 लाख रुपये लेकर भाग गया है…
जूनियर मैनेजर महिला सेक्रेटरी को लेकर चम्पत हो गया है…
तीन क्लर्क वेतन बढ़ाने की मांग कर रहे हैं…
मजदूर हड़ताल पर चले गए हैं और…
चपरासियों ने दूसरी नौकरी तलाश कर ली है !



24.




संता ने बॉस को एक दिन घर बुलाया,
बॉस- आपका लड़का कहाँ है ?
संता – यही है अंदर ,
मैं मैंने नाम पे ही उसका नाम रखा हुआ है ,
बॉस – वाह ,बुलाना जरा उसे ,
संता- ओये चूतिये बाहर आ ,, ? ?
बॉस बेहोश



25.




"संता : जब मैंने धन्धा शुरू किया था तब मेरे पास पूंजी थी और मेरे पार्टनर के पास अनुभव ।

बंता : अच्छा ! तब तो पूंजी और अनुभव के मेल से तुम्हारा धन्धा खूब चमका होगा ?

संता : हां ! आखिर में उसके पास पूंजी और मेरे पास अनुभव हो गया ……..



26.




"चोर - जज साहब मुझे रिहा कर दीजिए … !
जज - क्यों… क्या यह तुम्हारी पहली चोरी है ?
चोर - नहीं साहब, मैं तो अक्सर ही चोरी करता और जेल जाता रहता हूँ पर मेरे वकील साहब का यह पहला मुकदमा है … !



27.




"सेना का एक जवान अपने अधिकारी से आठ दिन की छुट्टी माँगने गया तो अधिकारी ने उसे टालने की गरज से कहा ‘जाओ पहले दुश्मन की सेना का एक टैंक ले आओ’ ।
दूसरे दिन जवान सचमुच दुश्मन का एक टैंक लेकर आ गया, इस पर अधिकारी ने आश्चर्य में भरकर पूछा ‘ये तुमने कैसे किया? ‘
‘इसमें कौन सी बड़ी बात है, ‘ जवान ने सरलता से कहा ‘जब उन्हें आठ दिन की छुट्टी चाहिए होती है तो वे हमसे टैंक ले जाते हैं।



28.




"बॉस ने अपने एक कर्मचारी को ऑफिस में बुलाया और कहा – मि. गोपाल, तुमने एक साल पहले यह कंपनी बतौर क्लर्क ज्वाइन की थी। चार महीने के भीतर ही तुम्हारा प्रमोशन मैनेजर के पद पर हो गया। उसके चार महीने बाद तुम कंपनी के वाइस-चेयरमेन पद तक पहुंच गए। मेरे विचार से अब समय आ गया है कि तुम इस कंपनी का पूरा भार ग्रहण कर लो और मैं रिटायरमेंट ले लूं।

– जी । कर्मचारी ने कहा।
– तुम इस संबंध में कुछ कहना चाहते हो।
– जी हां। मैं आपको थैंक्यू कहना चाहता हूं।
– बस सिर्फ थैंक्यू ? और कुछ नहीं कहना ।
– ओह सॉरी ! थैंक्यू पापा …….. !"



29.




"एक लड़के को सेल्समेन के इंटरव्यू में इसलिए बाहर कर दिया गया क्योंकि उसे अंग्रेजी नहीं आती थी। लड़के को अपने आप पर पूरा भरोसा था । उसने मैनेजर से कहा कि आपको अंग्रेजी से क्या मतलब ? यदि मैं अंग्रेजी वालों से ज्यादा बिक्री न करके दिखा दूं तो मुझे तनख्वाह मत दीजिएगा।
मैनेजर को उस लड़के बात जम गई। उसे नौकरी पर रख लिया गया।
फिर क्या था, अगले दिन से ही दुकान की बिक्री पहले से ज्यादा बढ़ गई। एक ही सप्ताह के अंदर लड़के ने तीन गुना ज्यादा माल बेचकर दिखाया।
स्टोर के मालिक को जब पता चला कि एक नए सेल्समेन की वजह से बिक्री इतनी ज्यादा बढ़ गई है तो वह खुद को रोक न सका । फौरन उस लड़के से मिलने के लिए स्टोर पर पहुंचा। लड़का उस वक्त एक ग्राहक को मछली पकड़ने का कांटा बेच रहा था। मालिक थोड़ी दूर पर खड़ा होकर देखने लगा।
लड़के ने कांटा बेच दिया। ग्राहक ने कीमत पूछी। लड़के ने कहा – 800 रु. । यह कहकर लड़के ने ग्राहक के जूतों की ओर देखा और बोला – सर, इतने मंहगे जूते पहनकर मछली पकड़ने जाएंगे क्या ? खराब हो जाएंगे। एक काम कीजिए, एक जोड़ी सस्ते जूते और ले लीजिए।
ग्राहक ने जूते भी खरीद लिए। अब लड़का बोला – तालाब किनारे धूप में बैठना पड़ेगा। एक टोपी भी ले लीजिए। ग्राहक ने टोपी भी खरीद ली। अब लड़का बोला – मछली पकड़ने में पता नहीं कितना समय लगेगा। कुछ खाने पीने का सामान भी साथ ले जाएंगे तो बेहतर होगा। ग्राहक ने बिस्किट, नमकीन, पानी की बोतलें भी खरीद लीं।
अब लड़का बोला – मछली पकड़ लेंगे तो घर कैसे लाएंगे। एक बॉस्केट भी खरीद लीजिए। ग्राहक ने वह भी खरीद ली। कुल 2500 रु. का सामान लेकर ग्राहक चलता बना।

मालिक यह नजारा देखकर बहुत खुश हुआ । उसने लड़के को बुलाया और कहा – तुम तो कमाल के आदमी हो यार ! जो आदमी केवल मछली पकड़ने का कांटा खरीदने आया था उसे इतना सारा सामान बेच दिया ?

लड़का बोला – कांटा खरीदने ? अरे वह आदमी तो केयर फ्री सेनिटरी पैक खरीदने आया था । मैंने उससे कहा अब चार दिन तू घर में बैठा बैठा क्या करेगा । जा के मछली पकड़ ……



30.




पति – कहाँ हो मेरी डार्लिंग
पत्नी – क्या बात है आज तो बड़े उछल रहे हो ?
पति – अरे आज से तुम मैनेजर के साथ सोया करोगी
पत्नी – आहा ,, कहाँ हैं मैनेजर, वो स्मार्ट तो हैं ना
पति –
.
.
.
.
कमीनी मैं अपनी कम्पनी में मैनेजर बन गया हूँ ?
बात करती है ? ?



Previous Post Next Post