Best Majedar Funny Hindi Jokes 07

1.






एक आदमी ने एक वकील के ऑफिस में फ़ोन किया और वकील का नाम लेकर कहा कि मैं अपने वकील से बात करना चाहता हूँ।
रिसेप्शन वाले ने कहा, "जी माफ़ कीजिये, पिछले हफ्ते ही उनका देहांत हो गया।"
अगले दिन फिर से उस आदमी ने उसी तरह पूछा, "जी, क्या मैं अपने वकील के साथ बात कर सकता हूँ?"
रिसेप्शन वाले ने फिर से वही बात कही कि माफ़ कीजिये उनका पिछले हफ्ते देहांत हो गया।
अगले दिन फिर से उस आदमी ने फोन किया, "क्या मैं अपने वकील से बात कर सकता हूँ?"
रिसेप्शन वाले ने उस दिन दुखी होकर उसे पूछ ही लिया, "सर आज ये आपका तीसरा दिन है, लगातार मैं आपको बता रहा हूँ कि आपके वकील मर चुके हैं। आप फिर भी बार-बार फोन करके क्यों पूछ रहे हैं?"
उस आदमी ने बड़ी सहजता से जवाब दिया, "क्योंकि यह सुनकर मुझे बहुत ख़ुशी मिलती है कि अब मेरे पैसे बच जायेंगे।"



2.




एक बार एक दुधिया ताऊ के घर पे रोजाना दूध दे के जाया करता
बीच में दो दिन तक दूध दें खातिर आ कोनी पाया.
ताऊ ने उसती कारन पुछय तो वो वो बोल्या ताऊ जी दो दिन ते मेरी घर आली
बीमार हो री थी ज्याते दूध देण कोनी आ सक्या
ताऊ बीड़ते ही बोल्या कोय बात ने बेटा दो दिन भैस का दूध दे जाता



3.




संता ट्रैफिक पुलिस में जॉब के लिए इंटरव्यू देने गया।
इंटरव्यूअर- एक आदमी गधे की सवारी करता हुआ रोड से जा रहा है और उसने हेलमेट नहीं पहना है, तो क्या आप उसे दण्डित करेंगे?
संता-नहीं।
इंटरव्यूअर- क्यों?
संता-क्योंकि हेलमेट 2 व्हीलर के लिए जरूरी है, 4 व्हीलर के लिए नहीं।



4.




कंजूस प्रेमी एक बार एक कंजूस लड़के को एक कंजूस लड़की से प्यार हो जाता है।
लड़की-जब पापा घर पर नहीं होंगे तो मैं गली में सिक्का फेंकुंगी, आवाज सुन कर तुम तुरंत अन्दर आ जाना।
लेकिन लड़का सिक्का फेंकने के एक घंटे बाद आया।
लड़की-इतनी देर क्यों लगा दी?
लड़का-वो मैं सिक्का ढूंढ रहा था। लड़की-पागल वो तो धागा बांध कर फेंका था, वापस खींच लिया।



5.




मुल्ला: वो जो टेबल पे आदमी बैठा है उस से हमारा दुश्मनी है।
दोस्त: टेबल पे तो 4 आदमी हैं।
मुल्ला: वो जिसकी मूंछे हैं।
दोस्त: मूंछें तो सबकी हैं।
मुल्ला: वो जिसके सफ़ेद कपड़े हैं।
दोस्त: वो तो सबके सफ़ेद हैं।
मुल्ले ने गुस्से में पिस्तौल निकाला और 3 आदमियों को गोली मार दी और जो बच गया उसकी तरफ इशारा कर के बोला इससे मेरी दुश्मनी है। इसको हम नहीं छोड़ेगा।



6.




संता टूरिस्ट दिल्ली गए। घंटाघर के पास उन्हें लगातार घड़ी की ओर निहारता देख एक व्यक्ति ने उन्हें प्रस्ताव दिया, 'आप यह घड़ी खरीद सकते हैं, लाइए हजार रुपए।'
संता टूरिस्ट प्रसन्न हुए और फौरन हजार रुपए निकालकर दे दिए। वह व्यक्ति 'अभी सीढ़ी लाता हूं' कहकर गायब हो गया। काफी देर इंतजार करने के बाद संता को आभास हुआ कि वह ठगे गए। निराश होकर वह वापस होटल चले गए। अगले दिन उसी जगह फिर से घड़ी देखते हुए वही व्यक्ति उन्हें मिल गया और उसने फिर से वही प्रस्ताव दिया।
संता इस बार सतर्क थे, बोले, 'और तो सब ठीक है लेकिन इस बार सीढ़ी लेने मैं जाऊंगा!'



7.




एक डॉक्टर साहब एक पार्टी में गए तो अपने बीच शहर के एक प्रतिष्ठित डॉक्टर को पाकर लोगों ने उन्हें घेर लिया। किसी को जुकाम था तो किसी के पेट में गैस, इसीलिए सभी मुफ्त की राय लेने के चक्कर में डॉक्टर के पास पहुँच गए। डॉक्टर साहब भी किसी को मना नहीं कर पा रहे थे।
उसी पार्टी में शहर के एक नामी वकील भी आए हुए थे, मौका मिलते ही डॉक्टर साहब वकील साहब के पास पहुंचे और उन्हें एक ओर ले जाकर बोले, "यार, मैं तो परेशान हो गया हूं, सभी फ्री में इलाज कराने के चक्कर में हैं, तुम्हें भी ऐसे लोग मिलते हैं क्या?"
वकील: बहुत मिलते हैं।
डॉक्टर: तो फिर उनसे कैसे निपटते हो?
वकील: बिलकुल सीधा तरीका है, मैं उन्हें सलाह देता हूं जैसा कि वो चाहते हैं, बाद में उनके घर बिल भिजवा देता हूँ।
यह बात डॉक्टर साहब को कुछ जम गई, अगले रोज उन्होंने भी पार्टी में मिले कुछ लोगों के नाम बिल बनाए और उन्हें भिजवाने ही वाले थे कि तभी उनका नौकर अन्दर आया और बोला, "साहब, कोई आपसे मिलना चाहता है।"
डॉक्टर: कौन है?
नौकर: वकील साहब का चपरासी है, कहता है कल रात पार्टी में आपने वकील साहब से जो राय ली थी उसका बिल लाया है।



8.




एक दिन मनीष ने भावुक होकर सुमन से कहा- देखो , मैं भवेश की तरह अमीर तो नहीं हूं और न ही मेरे पास महंगी गाड़ियां हैं… लेकिन , मैं तुम्हें बहुत चाहता हूं।
सुमन : प्यार तो मैं भी तुमसे बहुत करती हूं…. …लेकिन, तुम भवेश के बारे में कुछ और बताओ न!



9.




डॉक्टर के पास दो थर्मामीटर क्यों मरीज ने एक डॉक्टर से पूछा, आपके पास दो थर्मामीटर क्यो है?
डॉक्टर ने जवाब दिया, एक मुंह में लगाने के लिए और दूसरा जेब में।
मरीज-मैं आपका मतलब नही समझा?
डॉक्टर- मतलब यह कि एक थर्मामीटर मुंह में लगाने से पता चलता है कि आपका शरीर कितना गर्म हैं, दूसरा जेब में लगाने से पता चलेगा कि आपकी जेब कितनी गर्म है।



10.




पॉलिटिक्स क्या है!
बेटा: पापा 'पॉलिटिक्स' क्या है?
बाप: तेरी माँ घर चलाती है उसे सरकार मान लो!
मैं कमाता हूँ मुझे कर्मचारी मान लो
कामवाली काम करती है उसे मजदूर मान लो!
तुम देश की जनता!
छोटे भाई को देश का भविष्य मान लो!
बेटा: अब मुझे 'पॉलिटिक्स' समझ में आ गयी पापा!
कल रात मैंने देखा की कर्मचारी मजदूर के साथ किचन में मज़े ले रहा था!
सरकार सो रही थी!
जनता की किसी को फ़िक्र नहीं थी और देश का भविष्य रो रहा था!



11.




एक दुबला पतला और घबराया हुआ गवाह कटघरे में खड़ा था और वकील उससे पूछताछ कर रहा था!
वकील जोर से चिल्लाकर क्या तुम पहले से ही शादीशुदा हो?
जी हाँ, साहब गवाह ने बड़ी धीमी आवाज में कहा!
तुमने किससे शादी की है? वकील ने पूछा!
एक औरत के साथ गवाह ने जवाब दिया!
वकील ने गुस्से में कहा नि:संदेह तुमने एक औरत से शादी की है पर क्या तमने कभी ये सुना कि किसी ने आदमी से शादी की!
गवाह ने बहुत सादगी से कहा जी हाँ साहब मेरी बहन ने की है!



12.




एक बार हरियाणा के गाम मैं जादूगर आया। उस जादूगर नै
जादू तै एक काली सी छोरी कै पंख ला दिए।
छोरी रिफल कै बोली, "मै तो परी बणगी, मै तो परी बणगी।"
एक छोरा खङा सब देखण लाग रा था बोला,
"परी कोना बणी 'कालो', तु तो चमगादङ बणगी!"



13.




32 के 32 डॉक्टर -तुम्हारे तीन दांत एक साथ कैसे टूट गए? पति -पत्‍‌नी ने हलवा बनाया था, इतना कड़क था कि खाते समय टूट गए! डॉक्टर-तो तुमने हलवा खाने से मना क्यों नहीं कर दिया? पति -फिर तो पूरे 32 के 32 नहीं टूट जाते!!



14.




संता-एक बार मेरी प्रेमिका ने मुझे अपने घर पर बुलाया मैं घर पहुंचा घंटी बजाई..
बंता- फिर क्या हुआ?
संता- उसकी छोटी बहन ने दरवाजा खोला वो बहुत सुंदर थी।
बंता- फिर क्या हुआ?
संता-वो बोली आप बहुत स्मार्ट हो पर घर पर कोई नहीं है।
मैं मुस्कुराया और अपनी बाइक की तरफ जाने लगा। तभी उसके घर वाले बाहर आकर मेरी शराफत की तारीफ करने लगे और कहा हमें ये रिश्ता मंजूर है.
बंता-फिर?
संता- अब उन्हें ये कौन बताए की मैं तो बाइक लॉक करने जा रहा था।



15.




नेता जी ने दिल्ली में करीब एक हफ्ते से डेरा डाल रखा था।
उनके साथ आई उनकी पत्नी ने एक दिन उकता कर पूछ लियाः आखिर बात क्या है कि आप यहां से हिलने का नाम नहीं ले रहे हैं।
अरे भागवान! मुझे चुनाव में खड़े होने का टिकट चाहिए या नहीं...
वाह जी, ट्रेन हो या सिनेमाहाल, हर कहीं तो आप बिना टिकट जाते हो, फिर चुनाव के लिए भला क्यों?



16.




पत्‍‌नी - पता है मेरा भाई और आपका दोस्त एक पागल लड़की से शादी करने जा रहा है?
पति - तो मैं क्या करूं।
पत्‍‌नी -अरे!! आप उसे रोकोगे नहीं?
पति - क्यों रोकूं? उस कमीने ने मुझे रोका था क्या.. ?



17.




टीचर पप्पू से – प्लानेट्स कौन कौन से होते हैं ..??
पप्पू – मर्करी ,वीनस , जुपिटर , वगैरह – वगैरह ....
टीचर - और बताओ ?
पप्पू – और सब ... बढियां हैं …माता रानी की कृपा है ... आप सुनाओ ...|



18.




पति (पत्नी से) - अरे, सुनती हो, डाक्टरों का कहना है कि अधिक बोलने से उम्र काफी कम हो जाती है।
पत्नी (मुस्कुराकर) - अब तो तुमको विश्वास हो गया ना कि मेरी उम्र पैंतालीस से घटकर पच्चीस कैसे हो गयी।



19.




पति पत्नि के बीच झगडा हुआ।
पत्नि ने अपनी माँ को फोन किया और कहा "उसने मुझसे लडाई की। मैं आ रही हूँ तुम्हारे साथ रहने।
माँ ने कहा "नहीं पगली, तुम मत आना। हम उनको सजा देंगे। मैं आती हूँ तुम्हारे साथ रहने के लिए"



20.




हा हा हा हा हा हा
एक मजेदार किस्सा याद आ गया है आप सब को सुनाता हूँ
IBN7 पर बहस आ रही थी जिसमे मणिखच्चर कोंग्रेसी बोल रहा था कि
कोन है ये मोदी
मैं नही जानता कोन है ये मोदी
उसी समय मोदी जी की रैल्ली शरू हो गई
चैनल वालो ने मणिखच्चर कोंग्रेसी को बीच मे रोक कर मोदी जी की रैल्ली को LIVE सीधा प्रसारण दिखाना शुरू कर दिया
जिस से नाराज हो कर मणिखच्चर कोंग्रेसी चैनल से उठ कर चला गया
अब तो मणिखच्चर कोंग्रेसी को पता चल गया होगा कि
कोन है ये मोदी
हा हा हा हा हा हा हा हा हा



21.




एक नेता (दूसरे से) - सुना है चुनाव आयोग ने देश के पाँच राज्यों में चुनाव की घोषणा की है।
दूसरा - अच्छा ही है यार! मैं भी कब से इसी दिन के इंतजार में था।
पहला नेता- वह क्यों?
दूसरा- अरे वाह! क्यों नहीं। मेरे भी तो सिर पर फिर से ताज पहनाया जाएगा ना।



22.




सलमा अपने खाविन्द इरफ़ान से- काश कि तुम एस एम एस का मैसेज होते तो मैं तुम्हें सेव कर लेती, जब चाहे पढ़ लेती !
इरफ़ान- कमीनी, कन्जूस ही रहियो ! सेव ही करके रखियो, अपनी किसी सहेली को फ़ोरवर्ड ना करियो !



23.




अदालत में कोई मुक़दमा चल रहा था और बचाव पक्ष का वकील अलग-अलग गवाहों से जिरह कर रहा था। इतने में एक खूबसूरत सी लड़की को बुलाया गया।
बचाव पक्ष के वकील ने अपने तीव्र अंदाज़ में लड़की से पूछा, "सोमवार की रात तुम कहाँ पर थी?"
लड़की ने जवाब दिया, "जी, मैं अपने एक दोस्त के साथ थी।"
वकील ने फिर से पूछा, "मंगलवार की रात को तुम कहाँ थी?"
लड़की ने जवाब दिया, "जी मैं अपने एक दोस्त के साथ थी?"
वकील ने तीसरा सवाल किया, "कल रात तुम क्या कर रही हो?"
इससे पहले की लड़की कोई जवाब देती विपक्षी वकील अपनी कुर्सी से खड़ा हुआ और चिल्लाया, "मुझे इस सवाल पर ऐतराज़ है।"
जज: क्यों ऐतराज़ है?
विपक्षी वकील: जज साहब कल रात के लिए पहले मैंने पूछा है!



24.




एक वकील को यह देख कर हैरत हुई कि अंदर के कमरे में बैल कोल्हू खींच रहा है और तेली बाहर बैठा चिलम पी रहा है।
वकील ने तेली से कहा, "अगर बैल रुक जाये तो तुम्हें पता ही नहीं चलेगा।"
तेली: पता चल जायेगा वकील साहिब, उसके गले में बंधी घंटी भी रुक जाएगी।
वकील ने एक मिनट सोचा और फिर बोला, "अच्छा अगर यह एक जगह खड़ा होकर बस अपना सिर हिलाता रहे तो घंटी बजती रहेगी और तुम समझोगे कि बैल चल रहा है।"
तेली ने बड़ी शांति से जवाब दिया, "हमारे बैल ने वकालत नहीं पढ़ी है।"



25.




एक नेता अपने मंत्रियों के साथ बैठकर मेल/पत्र चैक कर रहे थे!
अचानक नेता चिल्लाया: इस पत्र को देखो! ये पत्र इस राज्य के सबसे बेवकूफ आदमी के नाम लिखा है!
उसके मंत्री उसे ये कहकर चुप करवा रहे थे, कि किस की इतनी हिम्मत हुई जो पत्र में इस तरह आपका पता लिखे!
नेता थोड़ा उदास होते हुए बोले: इस का मुझे दुःख नहीं है, पर पोस्टमैन इसे सही पते पर क्यों ले आया?



26.




अंजलि- सुनिए जी, मुझे एक नई साड़ी दिला दीजिए न प्लीज।
अनिल-लेकिन तुम्हारी अल्मारी तो साड़ियों से भरी पड़ी है, फिर नई क्यों ?
अंजली- वे सभी साड़ियां तो मोहल्ले वालों ने देख ली हैं।
अनिल- हम साड़ी क्यों खरीदें, मोहल्ला ही बदल लेते हैं।



27.




संता सिंह ने होटल में एक स्कीम देखी और डिनर करने पहुंचा.
वेटर- सर आपका बिल!
संता- लो कार्ड रख लो।
वेटर- लेकिन सर, यह तो आपकी शादी का कार्ड है!
संता- तो फिर बाहर क्या मजाक में लिखा है, 'ऑल कार्ड्स अक्सेप्टेड'?



28.






कुछ दिनों बाद उनके पास लेटर आया-
'डियर मिस्टर लालू,
यू डु नॉट मीट अवर रिक्वायरमेंट्स। प्लीज डु नॉट सेंड ऐनी फर्दर कॉरेसपॉन्डेंस। नो फोन कॉल शैल बी एंटरटेन्ड।
थैंक्स, बिल गेट्स'
लालू बहुत खुश हुए और उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई-
'भाइयो और बहनो,
आपको जान कर खुशी होगी कि हमको अमेरिका में नौकरी मिल गई है। हम आपको अपना अपॉइन्टमेंट लेटर पढ़कर सुनाएंगे, पर लेटर अंग्रेजी में है, इसलिए हम साथ-साथ हिंदी में ट्रांसलेट भी करेंगे।'
लालू लेटर पढ़ना शुरू करते हैं...
'डियर मिस्टर लालू- प्यारे लालू भैया
यू डु नॉट मीट- आप तो मिलते ही नहीं हो
अवर रिक्वॉयरमेंट- हमको तो जरूरत है
प्लीज डु नॉट सेंड ऐनी फर्दर कॉरेसपॉन्डेंस- अब लेटर-वेटर भेजने की कोई जरूरत नहीं
नो फोन कॉल- फोन करने की भी जरूरत नहीं
शैल बी एंटरटेन्ड- बहुत खातिरदारी की जाएगी
थैंक्स- आपका बहुत-बहुत धन्यवाद
बिल गेट्स- तोहार बिलवा...'



29.






भूखा भिखारी खाना खाने के लिए ढाबे पर पहुंचा, और ढाबे वाले से सवाल किया, “भाई, पूरी कितने की है…”
ढाबे वाले ने जवाब दिया, “पूरी दो रुपये की एक है, लेकिन साथ में आलू की सब्ज़ी मुफ्त है…”
भिखारी ने तपाक से कहा, “ठीक है, पूरी रहने दो… सब्ज़ी ही दे दो…”



30.




पठान: हकीम साहब, मेरे दोस्त की तबियत बहुत ख़राब है, उसे नींद नहीं आ रही है।
कृपया नींद आने की कोई दवाई दे दीजिये।
हकीम: यह लो पुड़िया और इस में से पच्चीस पैसे के सिक्के पर जितनी आये उतनी रख कर पानी से दे देना।
अगले दिन पठान घबराया हुआ आया।
पठान: हकीम साहब, आपने जो दवाई दी थी उसे खाकर मेरे दोस्त की मौत हो गयी।
हकीम: वो कैसे? यह बताओ तुमने दवाई दी कैसे थी?
पठान: आपने कहा था कि पच्चीस पैसे के सिक्के पर जितनी आये उतनी रखकर खिला देना।
मेरे पास पच्चीस पैसे का सिक्का तो नहीं था। इसलिए मैंने पांच पैसे के सिक्के पर रखकर पांच बार दे दी!



Previous Post Next Post