क्या सचमुच एक दिन एक टीचर अपने क्लास के पांच साल Teacher Student Funny Hindi Jokes 07

1.




क्या सचमुच एक दिन एक टीचर अपने क्लास के पांच साल के बच्चों को जानवरों के नाम पढा रही थी. उसने एक डियर (हिरण) की तस्वीर छोटे बंटी को दिखाकर पूछा,ये कौन सा जानवर है? बंटी ने उस तस्वीर की तरफ बहुत देर तक देखा, कुछ याद करने की कोशिश की और कहा-नही टीचर मुझे याद नही आ रहा है अच्छा ठीक है बंटी.. मैं तुम्हें थोडी हिंट देती हूं यह तो बताओ तुम्हारी मम्मी तुम्हारे पापा को क्या कहती है? बंटी का चेहरा एकदम खुशी से दमक गया, लेकिन फिर सोचकर उसने कहा, टीचर क्या सचमुच वह ..सूअर है?



2.




शर्मिला (अपनी सहेली से)- तुम्हारे पति हमेशा ही घर समय पर कैसे पहुंचते हैं?
शीला- मैंने एक आसान-सा नियम बनाया हुआ है...।
रोमांस ठीक 9 बजे शुरू हो जाएगा, चाहे तुम घर पहुंचों या नहीं।



3.




"एक बहुत चर्चित सर्जन एक दिन शाम को काम से लौटने के बाद अपने घर में आराम कर रहा था, जैसे ही उसने शाम की न्यूज़ सुनने के लिए टी.वी चलाया उसी समय उसका फ़ोन बजने लगा,डाक्टर बहुत धीरे और बहुत तहजीब से दूसरी तरफ अपने सहकर्मी से बात कर रहा था!

उन्होंने कहा ताश खेलने के लिए हमें चौथा साथी चाहिए!

मैं थोड़ी देर में वहां आता हूँ डाक्टर ने धीरे से कहा!

जैसे ही वो अपना कोट पहनने लगा उसकी पत्नी ने कहा, क्या कोई सिरियस केस है!

हाँ बहुत सिरियस है, डाक्टर ने गंभीरता से कहा, वैसे तीन डाक्टर तो वहां पहले से ही है!



4.




"कंजूस प्रेमी एक बार एक कंजूस लड़के को एक कंजूस लड़की से प्यार हो जाता है। लड़की-जब पापा घर पर नहीं होंगे तो मैं गली में सिक्का फेंकुंगी, आवाज सुन कर तुम तुरंत अन्दर आ जाना। लेकिन लड़का सिक्का फेंकने के एक घंटे बाद आया। लड़की-इतनी देर क्यों लगा दी? लड़का-वो मैं सिक्का ढूंढ रहा था। लड़की-पागल वो तो धागा बांध कर फेंका था, वापस खींच लिया।
मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर



5.




संता ऑफिस जाने के लिए अपने तीसरे माले के फ़्लैट से
नीचे आ गया तब उसे ध्यान आया कि वह मोबाइल
और रुमाल तो ऊपर ही भूल आया है.
उसने नीचे सड़क से ही अपनी पत्नी को आवाज़ लगाईं
– “अजी सुनती हो … मेरा मोबाइल और रुमाल टेबल
पर रखे रह गए है, ज़रा नीचे फेंक देना!”
पत्नी – “पहले मोबाइल फेंकूँ या रूमाल ?”
संता – “मोबाइल ही फेंक दो …”
पत्नी ने मोबाइल फेंका पर संता उसे कैच नहीं कर
पाया और वह सड़क पर गिरकर टूट गया.
संता जोर से चिल्लाया – “रुक जाओ ! रूमाल मत फेंक
देना … मैं ऊपर ही आ रहा हूँ लेने !!



6.




पत्नी: तुम हमेशा मेरी फोटो अपने पास रखते हो और ऑफिस भी साथ में ही ले जाते हो क्यों?
पति: जब भी कोई समस्या आती है चाहे कितनी ही मुश्किल क्यों न हो मैं तुम्हारी फोटो देख लेता हूँ और समस्या गायब हो जाती है।
पत्नी: देखा, तुमने मैं तुम्हारे लिए कितनी चमत्कारी और भाग्यशाली हूँ।
पति: हाँ बिल्कुल, मैं तुम्हारी फोटो को देखता हूँ और अपने आप से कहता हूँ कि क्या इससे बड़ी भी कोई समस्या हो सकती है?



7.




"एक दंपत्ति की शादी को साठ वर्ष हो चुके थे। उनकी आपसी समझ इतनी अच्छी थी कि इन साठ वर्षों में उनमें कभी झगड़ा तक नहीं हुआ। वे एक दूजे से कभी कुछ भी नहीं छिपाते थे। हां, पत्नी के पास उसके मायके से लाया हुआ एक डिब्बा था जो उसने अपने पति के सामने कभी नहीं खोला था। उस डिब्बे में क्या है वह नहीं जानता था। कभी उसने जानने की कोशिश भी की तो पत्नी ने यह कह कर टाल दिया कि सही समय आने पर बता दूंगी।

आखिर एक दिन बुढि़या बहुत बीमार हो गई और उसके बचने की आशा न रही। उसके पति को तभी ख्याल आया कि उस डिब्बे का रहस्य जाना जाये। बुढि़या बताने को राजी हो गई। पति ने जब उस डिब्बे को खोला तो उसमें हाथ से बुने हुये दो रूमाल और 50,000 रूपये निकले। उसने पत्‍‌नी से पूछा, "यह सब क्या है?"

पत्नी ने बताया, "जब उसकी शादी हुई थी तो उसकी दादी ने उससे कहा था कि ससुराल में कभी किसी से झगड़ना नहीं। यदि कभी किसी पर क्रोध आये तो अपने हाथ से एक रूमाल बुनना और इस डिब्बे में रखना।"

बूढ़े की आंखों में यह सोचकर खुशी के मारे आंसू आ गये कि उसकी पत्नी को साठ वर्षों के लम्बे वैवाहिक जीवन के दौरान सिर्फ दो बार ही क्रोध आया था। उसे अपनी पत्‍‌नी पर सचमुच गर्व हुआ। खुद को संभाल कर उसने रूपयों के बारे में पूछा, "इतनी बड़ी रकम तो मैंने तुम्हे कभी दी ही नहीं थी, फिर ये कहां से आये?"

"रूपये! वे तो मैंने रूमाल बेच बेच कर इकठ्ठे किये हैं।" पत्नी ने मासूमियत से जवाब दिया।



8.




रोहन (सोहन से)- मेरी बकरी ने अंडा दिया है।
सोहन - बकरी कैसे अंडा दे सकती है।
रोहन - अबे गधे मैंने अपनी मुर्गी का नाम बकरी रखा है।



9.




पिंकी ने अपनी सहेली से कहा,"यार मेरे पापा ने कहा है कि इस बार अगर परीक्षा में फेल हुई तो तेरी शादी कर दूंगा"।
सहेली: तो तुमने कितनी तैयारी की है?
पिंकी: बस रिसेप्शन (reception) का ड्रेस लेना बाकी है



10.




"नेता की पत्नी: सुनो जी,
मेरी चप्पल टूट गई है,
शाम को मेरे लिए एक जोड़ी चप्पल लेकर आना।
नेता: शाम को एक जगह मेरा भाषण है,
तुम भी मेरे साथ चलना और
अपनी पसंद की जितनी मर्जी जोड़ियां उठा लाना।



11.




"एक बुढ़िया डॉक्टर से बोली: " मेरे एक दांत में दर्द है कृपया कर के उसे निकाल दीजिये।
डॉक्टर: मुंह खोलो।
बुढ़िया: लो, खोल दिया।
डॉक्टर: थोड़ा और खोलो।
बुढ़िया ने थोड़ा मुंह और खोल दिया।
डॉक्टर: थोड़ा और खोलो।
बुढ़िया ने सारा मुंह ऊपर किया।
डॉक्टर: थोड़ा और खोलो।
बुढ़िया गुस्से में बोली, क्या मुंह में बैठकर ही दांत निकालने का विचार है?



12.




"ये लो, तुम्हारी टिप, सौ रुपये का नोट बैरे की ओर बढ़ाते हुये नौजवान ने कहा।
खुश होकर सलामी ठोकते हुये बैरे ने कहा- अब आप जब शाम को आएंगे तो मैं आपके लिये कोने वाली सबसे अच्छी टेबल रिजर्व करके रखूंगा।
ये सौ रुपये मैंने इसलिये दिये हैं कि शाम को जब मैं अपनी बीवी को लेकर आऊंगा तो तुम मुझसे कहना कि कोई टेबल खाली नहीं है फिर मैं उसे



13.




जब बच्चा हनी सिंह के रैप छोड़ के किशोर दा के क्लासिक सुनने लगे तो समझ लीजिये की ये पूछने का वक़्त आ गया है, "बेटा, क्या नाम है उस लडकी का?"



14.




"एक औरत का पति काफी समय से कोमा में था। उसे कभी होश आता और कभी वो कोमा में चला जाता पर वो औरत हमेशा अपने पति के साथ ही रही। कभी भी उसे नहीं छोड़ा।

एक दिन आदमी को होश आया और उसने अपनी पत्नी को पास बुलाने का इशारा किया। पत्नी अपने पति के पास गयी।

पति ने भरी हुई आँखों से उसे कहा, "तुम्हें पता है न तुम हमेशा मेरे साथ रही हो। मेरे हर दुःख के समय तुम मेरे पास थी। जब मुझे नौकरी से निकाला गया तो उस समय तुम मेरे साथ थी। जब मेरा कारोबार डूब गया तब भी तुम साथ थी। जब हमारा घर नीलाम हुआ तब भी तुम साथ थी। फिर अब जब मेरा एक्सीडेंट हुआ और मेरी यह हालत हो गयी तब भी तुम मेरे साथ ही थी। अब बस मैं तुम्हें यही कहना चाहता हूँ कि अब तुम मुझे छोड़ कर चली जाओ, क्योंकि शायद तुम्हारे जाने से मेरा अच्छा समय आ जाये।"



15.




शीला (सहेली मीना से ) - मेरे पति बहुत ही सीधे हैं |
मेरे अलावा किसी किसी की ओर आंखे उठाकर भी नहीं देखते हैं |
मीना - मेरे पति तेरे पति से चार कदम आगे हैं |
पराई औरत तो क्या , मेरी तरफ भी आंख उठाकर नहीं देखते |



16.




मेश- मुझे लगता है मेरी पत्नि मेरे साथ बेवफई कर रही है
अमित- कैसे ? रमेश - कल रात वह देर से घर लोटी मैने पूछा कहा गई थी तो उसने कहा नजमा के घर गई थी
जब की नजमा के घर पर तो मे था



17.




लड़की साथ हो तो रेस्टोरेंट का बिल.
लड़की दूर हो तो मोबाइल का बिल.
और
लड़की हमेशा के लिए ही दूर हो जाये तो
दारू का बिल
इसलिए न लगाओ दिल, न आएगा बिल.



18.




एक अभिनेता अपनी एक परिचित युवती के साथ मेकअप रूम में बैठा बातचीत कर रहा था। युवती ने बातचीत में पूछा, "तुम्हारी पत्नी का क्या हल है, अब वह तुमसे झगड़ा नहीं करती?"
"अब मैं मजे में हूं।" अभिनेता ने मुंह पर मुस्कान लाते हुए कहा, "मेरी पत्नी को मेरा सबसे अच्छा दोस्त ले भागा है।"
"क्या वह खूबसूरत था?" युवती ने पूछा।
"मालूम नहीं, मैं उसे जनता नहीं।" अभिनेता ने मासूम सा चेहरा बनाकर कहा।
"तो फिर वह तुम्हारा सबसे अच्छा दोस्त कैसे हुआ?" युवती ने आश्चर्य से पूछा।
"उसने सबसे बड़ी मुसीबत से मेरी जान छुड़ाई है।" अभिनेता ने चैन की सांस लेकर कहा।



19.




"एक आदमी एक बार में गया और उसने एक जिन और सोडा मंगवाया उसने इसमें से आधा पिया और बाकि बार वाले के ऊपर गिरा दिया!

बार वाले को काफी गुस्सा आया उसने उस शराबी को कॉलर से पकड़ा और खींच कर उसे अपने सामने लाया और पूछा, तुमने ऐसा क्यों किया?

शराबी ने माफ़ी मांगते हुए कहा मुझे माफ़ कर दीजिये सर मैं माफ़ी मांगता हूँ, मैं इसमें कुछ नहीं कर सकता, ये एक बीमारी है जिससे मुझे छुटकारा नहीं मिल रहा है मैं बहुत शर्मिंदा हूँ! बार वाले ने कहा क्या तुम्हें कोई और नजर नहीं आया इस समस्या के लिए!

शराबी ने कहा मैंने ऐसा कभी नहीं सोचा था की ये मैं आप पर फेकूंगा!

बार वाले ने कहा जाओ अब तब तक मत आना जब तक तुम अपना इलाज न करवा लो और वो शराबी वहां से चला गया!

लगभग तीन महीने बाद वापिस उसी बार मैं आया और जिन और सोडा लाने को कहा, शराबी ने इसे आधा पी लिया और बाकि बार वाले पर फेंक दिया!

बार वाला जोर से चिल्लाया, मुझे याद है मैंने तुम्हें कहा था कि जब तक अपना इलाज न करवा लो तब तक यहाँ नहीं आना!

शराबी ने कहा, मुझे याद है, पर अब मुझे शर्म नहीं आती!



20.




"एक बच्चे ने अपने पिता से एक शादी समारोह में पूछा-पापा शादी के मंडप में दूल्हा दुल्हन का हाथ क्यों पकड़ता है?
पिता (बेटे से)- लंबी सांस भरते हुए कहा-बेटा यह तो एक रस्म है, कुश्ती से पहले पहलवान भी अखाड़े में हाथ मिलाते है।



21.




"मुन्‍ना भाई: भाई अब अपुन कभी भी झूठ नहीं बोलेगा.
सर्किट : ठीक है भाई, लेकिन वो चिंकी का बाप आएला है.
मुन्‍ना भाई: बोल दे कि मै अभी गांव गया हूं.
सर्किट : लेकिन अभी तो आप ने बोला कि झूठ नहीं बोलूंगा.
मुन्‍ना भाई : मै झूठ नहीं बोलूंगा, लेकिन तू तो बोल सकता है ना, बोल डाल



22.




"टीचर: होमवर्क क्यों नही किया?
पप्पू: सर, लाइट नही थी!
टीचर: तो मोमबत्ती जला लेते!
पप्पू: सर, माचिस नही थी!
टीचर: माचिस क्यों नही थी!
पप्पू: पूजाघर में रखी थी!
टीचर: तो वहां से ले आते!
पप्पू: नहाया हुआ नही था!
टीचर: नहाये क्यों नही थे!
पप्पू: पानी नही था सर!
टीचर: पानी क्यों नही था?
पप्पू: सर मोटर नही चल रही थी!
टीचर: उल्लू के पट्ठे, मोटर क्यों नहीं चल रही थी?
पप्पू: सर बताया तो था, लाइट नही थी!



23.




"पापा (पिंकी से)- तुम्हारे गणित में इतने कम नंबर क्यों आए?
पिंकी (पापा से)- गैर हाजिरी के कारण।
पापा (गुस्से में)- क्या तुम गणित की परीक्षा के दिन गैर हाजिर थी?
पिंकी- मैं नहीं मेरे बगल में बैठने वाली लड़की गैर हाजिर थी।



24.




छोटी - सी लड़की ने अपनी
मां से पूछा - मम्मी , तुमने कहा था ना कि परियों के पंख होते हैं और वह उड़ सकती हैं ना ?
मम्मी - हां बेटी , कहा था
लड़की - कल रात डैडी आया को कह रहे थे कि वह तो परी हैं
वह कब उड़ेगी मम्मी ?
मम्मी ( छोटी सी लड़की से ) - सुबह होते ही उड़ जाएगी बेटी



25.




"बैरा - माफ कीजिये, नशाबंदी के कारण हम आपको शराब नहीं दे सकते.
ग्राहक – मगर इस अलमारी में तो शराब रखी है !
बैरा – यह उन लोगों के लिए है जिन्हें सांप-बिच्छू काट ले.
ग्राहक – इधर सांप-बिच्छू कहाँ मिलेंगे … ?"



26.




पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ में
सही बैलेंस वही बना सकते हैं,
जिन्हे लट्टू चलाना और फिर उस
घूमते हुए लट्टू को रस्सी से ऊपर
उछाल के हथेली पे लेके घुमाना भी आता है



27.




"मेरी प्यारी बेगम।
सवाल कुछ भी हो।
जवाब तुम ही हो।
रास्ता कोई भी हो।
मंजिल तुम ही हो।
दुःख कितना ही हो।
ख़ुशी तुम ही हो।
अरमान कितना ही हो।
आरजू तुम ही हो।
गुस्सा जितना भी हो।
प्यार तुम ही हो।
ख्वाब कोई भी हो।
ताबीर तुम ही हो।
"यानी ऐसा समझो कि सारे फसाद की जड़ तुम हो और सिर्फ तुम ही हो।"



28.




श्याम -अपने मित्र से पत्नी की प्रशंसा कर रहा था -
मेरी बीबी कभी भी मेरी बात नहीं टालती
राम - क्या बात करते हो बात औए बीबी माने नहीं?
श्याम -कल रात मैंने गर्म पानी मांगा और उसने तुंरत पानी गर्म कर दिया
राम - खाना खाने के बाद तुम्हें गर्म पानी की क्या जरूरत पडी थी ?
श्याम -बात यह है कि मैं ठंडे पानी से बर्तन नहीं धो सकता हुं



29.




पिताजी - संजय क्यों रो रहा हैं |
संजय - गुरूजी ने मारा |
पिता - तूने क्लॉस में गडबड की होगी |
संजय -नहीं मै तो क्लॉस में चुपचाप सो रहा था |



30.




"चंगू – डरो मत, आ जाओ, आ जाओ.
मंगू – पक्का ना यह कुत्ता काटता नहीं है ?
चंगू – पता नहीं, आज ही खरीद कर लाया हूं, चेक करने के लिए ही तो बुला रहा हूं



Previous Post Next Post