जब भी आए होश उड़ाए

जब भी आए होश उड़ाए,

फिर भी कहते हैं कि आए !


उत्तर :- नींद

जब भी आए होश उड़ाए, फिर भी कहते हैं कि आए



More Hindi Paheliyan
Dimagi Hindi Paheli
Top 10 Hindi Paheliyan
Best Collection of Hindi Paheliyan
Top 100 Hindi Paheli
Hindi Paheli With Images Download
50 Hindi Paheliyan With Answer


More Hindi Paheli

एक थाल मोतियों से भरा सबके सर पर उलटा धरा चारों ओर फिरे वो थाल मोती उससे एक ना गिरे

ऐसी कौन सी चीज़ है जिसे आगे से तो बनाया हैं भगवान ने और पीछे से इंसान ने

दो सुन्दर लड़के दोनों एक रंग के एक बिछड़ जाए तो दुसरा काम ना आये

हरी डंडी लाल कमान तोबा तोबा करे इन्सान बताओ क्या

ऐसा एक अजब खजाना, जिसका मालिक बड़ा स्याना, दोनों हाथों से लुटाता

दुनिया भर की करता सैर, धरती पर ना रखता पैर , दिन मे सोता रात मे जगता

तुम न बुलाओ मैं आ जाऊँगी, न भाड़ा न किराया दूँगी, घर के हर कमरे में रहूँगी

गर्मी में तुम मुझको खाते, मुझको पीना हरदम चाहते, मुझसे प्यार बहुत करते हो

मुझमें भार सदा ही रहता, जगह घेरना मुझको आता, हर वस्तु से गहरा रिश्ता

ऊपर से नीचे बहता हूँ, हर बर्तन को अपनाता हूँ, देखो मुझको गिरा न देना वरना कठिन हो जाएगा भरना

लोहा खींचू ऐसी ताकत है, पर रबड़ मुझे हराता है, खोई सूई मैं पा लेता हूँ, मेरा खेल निराला है

अगर नाक पे चढ़ जाऊ कान पकड़ कर तुम्हे पढ़ाउ बताओ क्या

प्यार करूँ तो घर चमका दूँ वार करूँ तो ले लूँ जान जंगल में मंगल कर दूँ कभी कर दूँ मैं शहर वीरान

कपड़े उतरवाएँ पंखा चलवाए कहती ठंडा पीने को अभी-अभी तो नहा के आया फिर से कहती नहाने को

जो जाकर न वापस आये जाता भी वह नजर न आये सारे जग में उसकी चर्चा वह तो अति बलवान कहाये

गर्मी में जिससे घबराते जाड़े में हम उसको खाते उससे है हर चीज चमकती दुनिया भी है खूब दमकती

धूप लगे पैदा हो जाये छाँह लगे मर जाये करे परिश्रम तो भी उपजे हवा लगे मर जाये

जन्म मे रहे पतली हरी डाल , हाथ रंगने के आती काम , हाथ मे पहले हरी लगती

सभी जानते मुझे पीना है खराब , फिर भी मेरे पीछे पड़े कई जनाब , धन शरीर का करती नाश

वह क्या है जिसका आना भी बुरा और जाना भी बुरा?

Aaj Hu toh Kal Nhi, Kal Vali nhi Parso, Phir Aungi Baad Mahine

Char aur Char Milkar Kab Aath Bante Hai

Pani hai par Bahar nhi, puch hai par Bandar Nhi

Teen Askhar Mera Naam, Pratham Kate Toh Ram Ram

Kala Ghoda Safed Savari, Ek Utre Dusre Ki Bari

Ek Bar Aata Hai Jivan Me Dobara Nahi Aata

Katte hai Pisste hai, Batte Hai Par Khate Nahi

Previous Post Next Post